Tuesday, May 21, 2024
Advertisement

iphone 6s का इंतजार खत्म, आज होगा लॉन्च

नई दिल्ली: आईफोन 6s सैन फ्रांसिस्को (अमेरिका) के बिल ग्राहम सिविक ऑडिटोरियम में करीब सात हजार लोगों के बीच आज लॉन्च किया जाएगा। ये नया फोन A8, 64 बिट डुअल कोर प्रोसेसर पर काम करता

India TV Business Desk
Updated on: September 09, 2015 17:56 IST
iphone 6s से आज उठेगा पर्दा,...- India TV Hindi
iphone 6s से आज उठेगा पर्दा, जबरदस्त मांग की उम्मीद

नई दिल्ली: आईफोन 6s सैन फ्रांसिस्को (अमेरिका) के बिल ग्राहम सिविक ऑडिटोरियम में करीब सात हजार लोगों के बीच आज लॉन्च किया जाएगा। ये नया फोन A8, 64 बिट डुअल कोर प्रोसेसर पर काम करता है। सबसे दिलचस्प बात यह है कि एप्पल ने इसमें NFC सपोर्ट का प्रावधान दिया है। आईफोन 6s की बैटरी पर विशेष ध्यान दिया गया है और इसे पावरफुल बनाने के लिए एक नया फीचर एड किया है जिसका नाम लो पावर मोड है। यह बैटरी की क्षमता 3 घंटे और बढ़ा देता है।

कयास लगाए जा रहे हैं कि आईफोन में USB-C केबल हो सकती है। साथ ही इसमें इंडक्टिव चार्जिंग का भी ऑप्शन हो सकता है। अगर स्क्रीन की बात की जाए तो माना जा रहा है कि इसका सेफायर स्क्रीन होगा जो गोरिल्ला ग्लास से भी मजबूत होगा। ये स्क्रीन को स्क्रैच रसिसटेंट रखेगा और गिरने पर नुकसान होने से भी बचाव करेगा। एप्पल कंपनी की सीईओ टिम कुक को उम्मीद है कि यह उत्पाद बाजार में आते ही धमाल मचा देगा। वहीं एप्पल आईपैड कि बिक्री में गिरावट आना भी कंपनी के लिए चिंता की बात है।

कैसा होगा कैमरा-

इसमें कैमरा के मेगापिक्सल पर भी ध्यान दिया गया है। आईफोन में 8MP की जगह 12MP रियर होगा और 5MP का फ्रंट फेसिंग कैमरा होगा।

किस मॉडल का क्या है साइज-

IPhone 6S का साइज 6.9mm है

IPhone6 प्लस का साइज 7.1mm है

हाल ही में लॉन्च हुए एप्पल का आईपॉड टच जिसका स्क्रीन 4.1 इंच का है वह 6.1mm पतला है।

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। News in Hindi के लिए क्लिक करें बिज़नेस सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement