Saturday, May 11, 2024
Advertisement

लक्सर और जेके टायर्स में हुआ समझौता

नई दिल्ली: देश की प्रमुख टायर निर्माता कंपनी जेके टायर ने केवेंडिश इंडस्ट्रीज लिमिटेड के अधिग्रहण के लिए एक समझौता किया है जो लक्सर टायर के नाम से टायर, ट्यूब और फ्लैप बनाती है। जेके

Agency Agency
Updated on: September 13, 2015 14:11 IST
लक्सर और जेके टायर्स...- India TV Hindi
लक्सर और जेके टायर्स में हुआ समझौता

नई दिल्ली: देश की प्रमुख टायर निर्माता कंपनी जेके टायर ने केवेंडिश इंडस्ट्रीज लिमिटेड के अधिग्रहण के लिए एक समझौता किया है जो लक्सर टायर के नाम से टायर, ट्यूब और फ्लैप बनाती है। जेके टायर ने शनिवार को बीएसई को बताया कि उसने अपनी पूर्ण स्वामित्व वाली इकाई जेके एशिया सिंगापुर के साथ मिलकर केवेंडिश के शत प्रतिशत अधिग्रहण के लिए केसोराम इंडस्ट्रीज लिमिटेड के साथ समझौता किया है।


कंपनी ने बताया कि अधिग्रहण का अधिकतम मूल्य 2200 करोड़ रुपए होगा जो कुछ शर्तों पर निर्भर करेगा। अधिग्रहण के बाद केवेंडिश में सबसे बड़ी हिस्सेदारी तथा प्रबंधकीय नियंत्रण जेके टायर का होगा जबकि वह अपनी सहयोगी या समूह की दूसरी कंपनियों को 55 प्रतिशत तक हिस्सेदारी दे सकती है।

जेके टायर का कहना है कि अधिग्रहण की संपूर्ण राशि का भुगतान डेट और समूह की कंपनियों तथा सहयोगी कंपनियों से ही जुटाये गये पैसे से की किया जायेगा। इससे जेके टायर पर 450 करोड़ रुपए का बोझ पड़ेगा। उसने बताया कि अधिग्रहण को अभी नियामक मंजूरियां मिलने शेष हैं और यह प्रक्रिया अगले कुछ महीनों में पूरी होने की उम्मीद है।
 

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। News in Hindi के लिए क्लिक करें बिज़नेस सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement