1. You Are At:
  2. Hindi News
  3. बिज़नेस
  4. इन e commerce साइट पर खूब खरीदारी करते हैं भारतीय

ये हैं भारतीयों की पसंदीदा ई-कॉमर्स साइट, खूब करते हैं खरीदारी

नई दिल्ली: गांव देहात के नुक्कड़ से निकलकर अब बाजार ई-बाजार बन चुका है। छोटे-छोटे विक्रेता और क्रेता अब गांव की धूल और धूप से निकलकर बड़े बड़े शॉपिंग माल्स के छोटे-छोटे स्टॉल में अपनी

India TV Business Desk India TV Business Desk
Updated on: September 01, 2015 13:37 IST
इन e commerce साइट पर खूब...- India TV Hindi
इन e commerce साइट पर खूब खरीदारी करते हैं भारतीय

नई दिल्ली: गांव देहात के नुक्कड़ से निकलकर अब बाजार ई-बाजार बन चुका है। छोटे-छोटे विक्रेता और क्रेता अब गांव की धूल और धूप से निकलकर बड़े बड़े शॉपिंग माल्स के छोटे-छोटे स्टॉल में अपनी पहुंच बना चुके हैं। चूंकि विकास और प्रतिस्पर्धा का युग भी नित नए नए आयामों को छू रहा है ऐसे में ई-बाजार के अलग अलग मंच भी बेहतर सुविधाओं से साथ अपने प्रिय उपभोक्ताओं को अपने उत्पादों के प्रति वफादार बने रहने में कोई कोर कसर नहीं छोड़ते। इस दौड़ में हर कोई चाहता है कि अगर कोई सामान सबसे पहले बिके तो उनके स्टॉल से और वो न सिर्फ उपभोक्ताओं को भाए बल्कि वो उन्हें दोबारा वहां आने पर मजबूर भी कर दे।

आज हम अपनी खबर में आपको बताएंगे कि इंटरनेट की दुनिया में तेजी से पांव पसार रहे ई-बाजार में कौन कौन सी ई-कामर्स साइट्स लोगों की पहली पसंद बनीं हुई हैं। फिर चाहे बात लॉयल्टी की हो या फिर ब्रांड स्टेटमेंट की हर कोई बस यही कोशिश करता है कि लोग सिर्फ उन्ही के मंच पर खरीदारी करें और उन्हें ही मुनाफा हो। कॉमस्कोर के जारी किए गए मई 2015 के आंकड़ें पढ़कर जानिए कौन सी ई-कॉमर्स साइट हैं उपभोक्ताओं की पहली पसंद।

1.अमेजन इंडिया (Amazon India): यह शॉपिंग पोर्टल नंबर वन है। यह अभी तक का सबसे सक्रिय स्टोर है। यह जैफ़ बीज़ोस ने 1994 में शुरु किया था। इसका मूल नाम था काडाब्रा.कॉम पर बाद में इसका नाम amazon.com कर दिया गया। स्टोर का नाम दुनिया की दूसरी सबसे लंबी नदी के नाम पर रखा गया है।

अगली स्लाइड में पढ़िए और साइट्स के बारे में

India TV पर देश-विदेश की ताजा Hindi News और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ते हुए अपने आप को रखिए अप-टू-डेट। Live TV देखने के लिए यहां क्लिक करें। इन e commerce साइट पर खूब खरीदारी करते हैं भारतीय News in Hindi के लिए क्लिक करें बिज़नेस सेक्‍शन
Write a comment