Friday, May 10, 2024
Advertisement

Samsung भारतीय स्मार्टफोन बाजार में नंबर वन, जानिए Samsung के सीक्रेट कोड्स

नई दिल्ली: स्मार्टफोन के प्रति लोगों की बढ़ती दीवानगी के बीच मजबूत विपणन रणनीति की बदौलत चालू वर्ष की दूसरी (अप्रैल-जून) तिमाही में 24.6 प्रतिशत बाजार हिस्सेदारी के साथ कोरियाई इलेक्ट्रॉनिक उपकरण निर्माता कंपनी सैमसंग

India TV Business Desk India TV Business Desk
Updated on: August 18, 2015 18:48 IST
Samsung स्मार्टफोन्स...- India TV Hindi
Samsung स्मार्टफोन्स भारतीय बाजार में नंबर वन

नई दिल्ली: स्मार्टफोन के प्रति लोगों की बढ़ती दीवानगी के बीच मजबूत विपणन रणनीति की बदौलत चालू वर्ष की दूसरी (अप्रैल-जून) तिमाही में 24.6 प्रतिशत बाजार हिस्सेदारी के साथ कोरियाई इलेक्ट्रॉनिक उपकरण निर्माता कंपनी सैमसंग ने भारतीय स्मार्टफोन बाजार में अपनी बादशाहत कायम रखी है।

शोध सलाह देने वाली कंपनी सीएमआर की मंगलवार को जारी रिपोर्ट में कहा गया है कि स्मार्टफोन बाजार में मोबाइल फोन बनाने वाली घरेलू कंपनी Micromax 14.8 प्रतिशत बाजार हिस्सेदारी के साथ दूसरे और 10.4 प्रतिशत की हिस्सेदारी के साथ Intex तीसरे स्थान पर है।

कंपनी के शीर्ष विश्लेषक (दूरसंचार) फैसल कवूसा ने कहा कि भारतीय स्मार्टफोन बाजार में Samsung एक बार फिर अपनी बाजार हिस्सेदारी बढ़ाने में सफल रही है। लेकिन, बिक्री बढ़ाने के लिए मजबूत विपणन रणनीति लागू नहीं कर पाने के कारण मइक्रोमैक्स बाजार हिस्सेदारी प्रभावित हुई है।

हम अपनी खबर में उन सारे कोडवर्ड को साझा करने जा रहे हैं जिन्हें जानकर आप तमाम गैजेट्स की पूरी जन्मकुंडली चुटकियों में भांप लेगें। आपको जानकर हैरानी होगी कि महज एक कोड वर्ड के जरिए आप यह तक जान सकते हैं कि फलां मोबाइल कब बाजार में आया और कब उसकी बिक्री हुई। जो जानिए कुछ ऐसे ही हैरान करने वाले की-वर्ड जो अबतक सिर्फ कुछ लोगों के दिमागी साफ्टवेयर में फीड थे।

ध्यान रहे: हर फोन के कोड्स मॉडल के हिसाब से होते हैं। हर कोड हर फोन पर काम नहीं करता...

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। News in Hindi के लिए क्लिक करें बिज़नेस सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement