Tuesday, May 21, 2024
Advertisement

7 Tips: आसानी से सूखेगा और चलेगा आपका भीगा हुआ फोन

नई दिल्ली: बारिश के मौसम में लोगों को सबसे ज्यादा चिंता उनके मोबाइल फोन को भीगने से बचाने की होती है। उन्हें हर वक्त यह डर सताता रहता है कि कहीं उनका फोन पानी के

India TV Business Desk
Updated on: August 10, 2015 17:10 IST
पानी में गिर जाए या भीग...- India TV Hindi
पानी में गिर जाए या भीग जाए फोन तो करें ये 7 काम

नई दिल्ली: बारिश के मौसम में लोगों को सबसे ज्यादा चिंता उनके मोबाइल फोन को भीगने से बचाने की होती है। उन्हें हर वक्त यह डर सताता रहता है कि कहीं उनका फोन पानी के कारण खराब न हो जाए। दिलचस्प बात यह है कि काफी सारे लोग ऐसा होने से बचने के लिए अपने फोन को पालीथीन या फिर किसी वाटरप्रूफ बैग में छिपाकर रखते हैं, लेकिन ऐसा करना हर वक्त मुनासिब नहीं होता। अगर आप भी इस तरह की किसी भी प्रकार की समस्या से दो-चार होते हैं तो यह खबर आपके बहुत काम की है। हम अपनी खबर के जरिए आपको कुछ ऐसे टिप्स बताएंगे जिनके जरिए आप पानी में भीगे अपने फोन को आसानी से सुखाकर पहले की ही तरह इस्तेमाल में ला सकते हैं।

तो घबराने के बजाए हमारी खबर में बताई गईं कुछ आसान की टिप्स को माने यकीनन आपको फायदा होगा फिर चाहे आपका फोन मूसलाधार बारिश में भीगा हो या फिर वह धोखे से पानी की बाल्टी में गिर गया हो, सब कुछ बेहद आसानी से ठीक हो जाएगा, यानी आपका फोन सूखकर पहले की ही तरह काम करने लगेगा। जानिए क्या हैं ये टिप्स।

टिप्स 1-

जब भी आपका फोन पानी में भीगे तो आप सबसे पहले स्विच ऑफ कर दें। क्योंकि अगर फोन ऑन है तो पानी इंटरनली किसी भी हिस्से में जा सकता है जिसे शॉर्ट सर्किट के आसार बढ़ जाते है। भीगते ही उसके बटन को चेक करने की कोशिश न करें। स्विच ऑफ करने में ही समझदारी है और उसके बाद फोन की बैट्री अलग कर दें। अगर बैट्री नॉन रिमूवेबल हो जैसे नोकिया लुमिया, आई फोन आदि तो ऐसे में पावर ऑफ करना ही विकल्प होता है। नॉन रिमूवेबल बै़ट्री वाले फोन में शॉर्ट सर्किट का खतरा ज्यादा होता है।

अगली स्लाइड में जानिए और टिप्स

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। News in Hindi के लिए क्लिक करें बिज़नेस सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement