Monday, April 29, 2024
Advertisement

छत्तीसगढ़ में CM बघेल पर बरसे अमित शाह, बोले- 5 सालों में गांधी परिवार का एटीएम बनने का काम किया

विधानसभा चुनाव से पहले छत्तीसगढ़ पहुंचे अमित शाह ने सीएम भूपेश बघेल पर हमला बोला। उन्होंने कहा कि 2014 के बाद से हमने यहां विकास करने की कोशिश की, लेकिन 2018 में जो सरकार बनी उसने सिर्फ लूट-खसोट का काम किया।

Reported By : Piyush Mishra Edited By : Malaika Imam Updated on: September 02, 2023 14:02 IST
अमित शाह- India TV Hindi
Image Source : FILE PHOTO अमित शाह

छत्तीसगढ़ चुनाव में कुछ महीने रह गए हैं। इससे पहले अमित शाह ने शनिवार को रायपुर में मुख्यमंत्री भूपेश बघेल और कांग्रेस पर जमकर निशाना साधा। अमित शाह ने कहा कि छत्तीसगढ़ को अलग इसलिए किया गया था, क्योंकि इस राज्य पर कम ध्यान दिया जा रहा था। छत्तीसगढ़ के विकास के लिए इसे अलग किया गया था। उन्होंने कहा कि उस वक्त छत्तीसगढ़, झारखंड और उत्तराखंड तीनों राज्यों को अटलजी ने बनाया। 2014 के बाद से हमने यहां विकास करने की कोशिश की, लेकिन 2018 में जो सरकार बनी उसने सिर्फ लूट-खसोट का काम किया। 

"गरीबों का पैसा लूटने का काम किया"

सीएम भूपेश बघेल पर हमला करते हुए केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह ने कहा, "पिछले पांच सालों में उन्होंने गांधी परिवार का एटीएम बनने और गरीबों का पैसा लूटने का काम किया।" उन्होंने कहा, "15 साल छत्तीसगढ़ में रमन सरकार रही। अटलजी के सपने को साकार करने की सरकार रही है। 15 साल तक विकास की यात्रा चली। 2014 में मोदीजी के आने के बाद और तरक्की हुई। 2018 में मोदीजी को छत्तीसगढ़ सरकार का साथ नहीं मिला। छत्तीसगढ़ सरकार अपना लूट-खसोट की सरकार चलाने लगी।"

"11 लोकसभा सीटों में से 11 सीटें जीतेंगे"

उन्होंने कहा, "मुझे पूरा विश्वास है कि 2023 में छत्तीसगढ़ में पूर्ण बहुमत की बीजेपी की सरकार बनेगी और इसके बाद 2024 में 11 लोकसभा सीटों में से 11 सीटें हम जीतेंगे। 2024 में हमारी NDA की सरकार बनेगी। दिल्ली के दरबार के दरबारी छत्तीसगढ़ का भला नहीं कर सकते। छत्तीसगढ़ को अटलजी ने बनाया है, बीजेपी ने संवारा है।" उन्होंने कहा, "रमन सिंह जब मुख्यमंत्री बने, तब घर-घर राशन पहुंचाने का काम किया। चावल वाले बाबा के नाम से जाने जाने लगे। केंद्र से अनाज आया, लेकिन भूपेश बघेल ने गरीबों से अनाज छीना है।"

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। News in Hindi के लिए क्लिक करें छत्तीसगढ़ सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement