Friday, May 03, 2024
Advertisement

छत्तीसगढ़ शराब घोटाले में अनवर ढेबर और अरविंद सिंह गिरफ्तार, कोर्ट ने रिमांड पर भेजा

2161 करोड़ के शराब स्कैम मामले में ईडी की सिफारिश पर ACB ने 70 लोगों के खिलाफ एफआईआर दर्ज की है। इनमें अनवर ढेबर और अरविंद सिंह का भी नाम शामिल है।

Mangal Yadav Edited By: Mangal Yadav @MangalyYadav
Updated on: April 05, 2024 14:10 IST
अनवर ढेबर और अरविंद सिंह गिरफ्तार- India TV Hindi
Image Source : INDIA TV अनवर ढेबर और अरविंद सिंह गिरफ्तार

छत्तीसगढ़ शराब घोटाले में आरोपी अनवर ढेबर एक बार फिर गिरफ्तार कर लिया गया है। रायपुर से नागपुर जाते हुए कोशा नगर टोल भिलाई के पास से EOW और सुपेला थाने की टीम ने नाकेबंदी कर उसे गिरफ्तार किया। अनवर को आठ महीने पहले जमानत मिली थी। कारोबारी अरविंद भी रिमांड पर है। रायपुर से आयी EOW की टीम ने सुपेला थाने की मदद से कोसानाला टोल प्लाजा में चेकिंग प्वाइंट शुरू की। थोड़ी ही देर में अनवर ढेबर एक लग्जरी कार से पहुंचा जिसके बाद उसे गिरफ्तार कर लिया गया।

कारोबारी अरविंद सिंह भी गिरफ्तार

वहीं, गिरफ्तार किए गए कारोबारी अरविंद सिंह को कोर्ट ने 8 अप्रैल तक रिमांड पर भेज दिया है। अरविंद सिंह को दो दिन पहले ही हाईकोर्ट से जमानत मिली थी, लेकिन ACB ने गुरुवार को उसे फिर गिरफ्तार कर लिया। करीब 10 महीने पहले ईडी ने अरविंद को दुर्ग से गिरफ्तार किया था। इसके बाद से ही वह जेल में बंद था। 

70 लोगों के खिलाफ दर्ज किया जा चुका है केस

दरअसल, 2161 करोड़ के शराब स्कैम मामले में प्रवर्तन निदेशालय (ईडी) की सिफारिश पर ACB ने 70 लोगों के खिलाफ एफआईआर दर्ज की है। इनमें अनवर ढेबर और अरविंद सिंह का भी नाम शामिल है। इस मामले में पिछले साल 6 मई को अनवर ढेबर को गिरफ्तार किया था।

शराब घोटाले में पहली गिरफ्तारी

बता दें कि छत्तीसगढ़ के रायपुर जिले में भ्रष्टाचार निरोधक ब्यूरो (एसीबी) और आर्थिक अपराध अन्वेषण शाखा (ईओडब्ल्यू) की विशेष अदालत ने कथित शराब घोटाले मामले में आरोपी अरविंद सिंह को आठ अप्रैल तक ईओडब्ल्यू की हिरासत में भेज दिया। कथित शराब घोटाले मामले में प्राथमिकी दर्ज करने के बाद ईओडब्ल्यू ने बुधवार रात सिंह को गिरफ्तार कर लिया था। पिछली कांग्रेस सरकार के दौरान सामने आए इस मामले में ईओडब्ल्यू ने पहली बार किसी आरोपी को गिरफ्तार किया है। 

रिपोर्ट- सिकंदर अली

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। News in Hindi के लिए क्लिक करें छत्तीसगढ़ सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement