Thursday, May 02, 2024
Advertisement

'पिछले पांच साल में कांग्रेस के नेताओं ने अपना ही विकास किया', कांकेर की रैली में बोले पीएम मोदी

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने छत्तीसगढ़ के कांकेर से राज्य में चुनाव प्रचार का आगाज किया। उन्होंने विजय संकल्प रैली में प्रदेश की मौजूदा कांग्रेस सरकार पर भ्रष्ट्राचार के आरोप लगाए। पीएम मोदी ने केंद्र सरकार की योजनाओं का जिक्र किया और प्रदेश में बीजेपी की सरकार बनाने की अपील की।

Niraj Kumar Edited By: Niraj Kumar @nirajkavikumar1
Published on: November 02, 2023 16:13 IST
Narendra Modi, chhatisgarh Assembly elections- India TV Hindi
Image Source : SOCAL MEDIA छत्तीसगढ़ के कांकेर की रैली में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी

कांकेर : प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने छत्तीसगढ़ के कांकेर से विजय संकल्प रैली की शुरुआत करते हुए जहां केंद्र की योजनाओं की उपलब्धियां गिनाईं वहीं प्रदेश की कांग्रेस सरकार पर जमकर हमला बोला। उन्होंने आरोप लगाया कि पिछले पांच साल में छत्तीसगढ़ में कांग्रेस के नेताओं ने सिर्फ अपना ही विकास किया। 

विकास से कोई वंचित नहीं रहे, यही बीजेपी की नीति-पीएम मोदी

पीएम मोदी ने कहा- 'तुष्टिकरण किसी का नहीं और विकास से कोई वंचित नहीं रहे, यही बीजेपी की नीति है। आदिवासी परिवार की बेटी को बीजेपी ने राष्ट्रपति बनाने का फैसला किया। लेकिन कांग्रेस ने उनका भी विरोध किया। कांग्रेस का यह विरोध बीजेपी के खिलाफ नहीं था बल्कि आदिवासी की बेटी के विरोध में था। 

पीएम आवास योजना का काम और तेज करेंगे

पीएम मोदी ने कहा- ये मोदी की गारंटी है, छत्तीसगढ़ में बीजेपी की सरकार बनने के बाद पीएम आवास योजना का काम और तेज किया जाएगा। साथियों मोदी को आपके स्वास्थ्य और इलाज पर होनेवाले खर्च की भी चिंता है। बस्तर से ही आयुष्मान योजना के तहत अच्छे अस्पताल बनाने की शुरुआत की थी। 

हम आपके भविष्य और वर्तमान सबकी चिंता करते हैं-पीएम मोदी

पीएम मोदी ने कहा-आपके भविष्य और वर्तमान सबकी चिंता करते हैं। बीते 10 साल में जो भी योजनाएं बीजेपी सरकार ने बनाई उसका लक्ष्य एक ही रहा है। गरीब और आदिवासी का कल्याण। झुग्गी झोपड़ी वालों का जीवन कितना कठिन होता है ये मैं भलीभांति जानता हूं इसलिए पक्के घर की योजनाएं बनाईं। देशभर में 4 करोड़ से ज्यादा गरीब परिवारों को पक्का घर मिल चुका है।

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। News in Hindi के लिए क्लिक करें छत्तीसगढ़ सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement