Sunday, May 05, 2024
Advertisement

Chhattisgarh Assembly Election Live: राजनीतिक अखाड़ा बना छत्तीसगढ़, महादेव बेटिंग ऐप पर सवालों के घेरे में भूपेश बघेल

छत्तीसगढ़ में दो चरणों में मतदान किया जाएगा। पहले चरण में 7 नवंबर और दूसरे चरण में 17 नवंबर को वोटिंग की जाएगी। वहीं 3 दिसंबर को चुनाव के रिजल्ट घोषित होंगे। इस बीच राजनीतिक दलों के अलग-अलग नेताओं द्वारा छत्तीसगढ़ का लगातार दौरा किया जा रहा है।

Avinash Rai Written By: Avinash Rai @RaisahabUp61
Updated on: November 04, 2023 23:26 IST
Chhattisgarh Assembly Election Live bjp or congress who will win chhattisgarh assembly election bhup- India TV Hindi
Image Source : PTI छत्तीसगढ़ में अबकी बार किसकी सरकार?

Chhattisgarh Assembly Election Live: छत्तीसगढ़ विधानसभा चुनाव के मद्देनजर 2 चरणों में मतदान किया जाएगा। पहले चरण में 7 नवंबर वहीं दूसरे चरण में 17 नवंबर को मतदान किया जाएगा। चुनाव का परिणाम 3 दिसंबर को जारी किया जाएगा। बता दें कि छत्तीसगढ़ में 90 विधानसभा सीटें हैं। चुनाव से पूर्व इंडिया टीवी सीएनएक्स द्वारा ओपिनियन पोल का आयोजन किया गया था, जिसके मुताबिक छत्तीसगढ़ में भाजपा 38 (+23) और कांग्रेस कांग्रेस 50 (-18) सीटों पर जीत दर्ज कर सकती है। हालांकि अभी ये तय कर पाना मुश्किल है कि आखिर छत्तीसगढ़ में किसकी सरकार बनेगी। चुनाव को लेकर सीएम हिमंता बिस्वा सरमा ने कहा कि कांग्रेस सीएम भूपेश बघेल को दरकिनार करने में लगी है। 

Related Stories

 

 

 

Chhattisgarh Assembly Election Live

Auto Refresh
Refresh
  • 12:40 PM (IST) Posted by Avinash Rai

    ओबीसी समाज नहीं करेगा माफ

    पीएम मोदी ने अपने संबोधन में कहा कि आखिर कांग्रेस क्यों छत्तीसगढ़ के साहू समाज को गाली दे रही है। कांग्रेस के एक नेता मोदी को गाली देने के साथ ही पूरे समाज को गालियां देते घूम रहे हैं। छत्तीसगढ़ का ओबीसी समाज, पूरे देश का ओबीसी समाज कभी कांग्रेस को माफ नहीं करेगा।

  • 12:38 PM (IST) Posted by Avinash Rai

    मुफ्त राशन योजना बढ़ाएगी भाजपा

    पीएम मोदी ने अपने संबोधन में कहा कि मैंने तय कर लिया है, देश के 80 करोड़ गरीबों को मुफ्त राशन देने वाली योजना भाजपा सरकार अगले पांच साल तक और बढ़ाएगी। ये चुनावी सभा नहीं है। ये वादा नहीं है, ये मोदी की गारंटी है।

  • 12:24 PM (IST) Posted by Avinash Rai

    छत्तीसगढ़ में बरसे पीएम मोदी

    पीएम मोदी ने छत्तीसगढ़ में घोटालों को लेकर कहा कि अगर हर घोटाले पर बात करने जाऊं तो मेरा अगला कार्यक्रम लेट हो जाएगा। 

     

  • 12:22 PM (IST) Posted by Avinash Rai

    भ्रष्टाचार पर पीएम मोदी ने कही ये बात

    छत्तीसगढ़ में महादेव बेटिंग ऐप मामले में भूपेश बघेल का नाम जुड़ रहा है। इस बाबत पीएम मोदी ने कहा कि छत्तीसगढ़ में बहुत बड़ी कार्रवाई हुई है। लोग कह रहे है ये पैसा सट्टेबाजों का है। छत्तीसगढ़ के गरीबों को लूटकर जमा किया गया है। लूट के इसी पैसे से कांग्रेस नेता अपने घर भर रहे हैं। मीडिया में आ रहा है कि इस पैसे के तार छत्तीसगढ़ के "उन तक" जा रहे हैं।

    उन्होंने कहा कि यहां की सरकार को, यहां के मुख्यमंत्री को छत्तीसगढ़ की जनता को बताना चाहिए कि दुबई में बैठे इस घोटाले के आरोपियों के साथ उनके क्या संबंध हैं। आखिर क्यों पैसा पकड़े जाने के बाद यहां के मुख्यमंत्री बौखला गए हैं। मैंने सुना है कि नेता यहां के दबी जुबान में मैसेज पहुंचा रहे हैं। हम भी तुम्हारे यहां पैसे रखकर पुलिस पहुंचवा देंगे। धमकियां किसे दे रहो हो। किसे डरा रहे हो, जनता है सब कुछ जानती है। पीएम मोदी ने कहा कि जिन्होंने छत्तीसगढ़ के गरीबों को लूटा है, उन पर कार्रवाई होकर रहेगी।

  • 12:19 PM (IST) Posted by Avinash Rai

    कांग्रेस पर बरसे पीएम मोदी

    पीएम मोदी ने अपने संबोधन में कहा कि कांग्रेस की प्राथमिकता है, अपने नेताओं को चहेतों को नौकरियां बांटना, आपके बच्चों को नौकरियों से बाहर करना। छत्तीसगढ़ की कांग्रेस सरकार लूटने का कोई मौका छोड़ नहीं रही। इन्होंने तो महादेव के नाम को भी नहीं छोड़ा है।

  • 12:16 PM (IST) Posted by Avinash Rai

    'छत्तीसगढ़ को भाजपा ने बनाया है'

    दुर्ग में रैली को संबोधित करते हुए पीएम मोदी ने कहा कि छत्तीसगढ़ को भाजपा ने बनाया है तो भाजपा ही इसे संवारेगी। भाजपा का ट्रैक रिकॉर्ड रहा है कि हम जो कहते हैं वो करके दिखाते हैं। 

  • 12:15 PM (IST) Posted by Avinash Rai

    महादेव बेटिंग ऐप पर बोले पीएम मोदी

    कांग्रेस व भूपेश बघेल पर निशाना साधते हुए पीएम मोदी ने कहा कि इन्होंने महादेव ऐप को भी नहीं छोड़ा। जनता के पैसे से अपना घर भरा है। प्रधानमंत्री ने कहा, 'छत्तीसगढ में अबकी बार भाजपा की सरकार। हमने जो कहा है वो करके दिखाया है।'

  • 12:13 PM (IST) Posted by Avinash Rai

    पीएम मोदी पहुंचे छत्तीसगढ़

    पीएम नरेंद्र मोदी दुर्ग पहुंचे हैं और यहां वो रैली को संबोधित कर रहे हैं। इस रैली को संबोधित करते हुए उन्होंने कहा कि कांग्रेस की प्राथमिकता भ्रष्टाचार है। भ्रष्टाचार से ही कांग्रेस तिजोरी भरती है।

  • 12:12 PM (IST) Posted by Avinash Rai

    कांग्रेस प्रभारी ने भाजपा पर साधा निशाना

    महादेव बेटिंग ऐप मामले में छत्तीसगढ़ कांग्रेस प्रभारी कुमार शैलजा ने भाजपा पर निशाना साधते हुए कहा कि जब उन्हें कुछ और नहीं मिल रहा था तो वे इस तरह की बातें कर रहे थे। यहां भूपेश बघेल द्वारा अच्छा काम किया गया है। लोग उनपर भरोसा नहीं करते हैं। जब सभी रणनीति विफल हो जाती है तो वो (भाजपा) हमेशा इस तरह की चीजों का सहारा लेते हैं। 

  • 11:18 AM (IST) Posted by Avinash Rai

    भूपेश बघेल पर रमन सिंह ने साधा निशाना

    छत्तीसगढ़ के पूर्व मुख्यमंत्री रमन सिंह ने सीएम भूपेश बघेल पर महादेव बेटिंग ऐप मामले को लेकर निशाना साधा है। उन्होंने कहा कि इतना बड़ा अपराध पूरे देश में कहीं नहीं हुआ है। हर विधानसभा में पैसा बांटा जा रहा है। भूपेश बघेल कई करोड़ का चुनाव लड़ रहे हैं। 

  • 11:11 AM (IST) Posted by Avinash Rai

    भूपेश बघेल पर स्मृति ईरानी ने साधा निशाना

    भूपेश बघेल पर निशाना साधते हुए केंद्रीय मंत्री स्मृति ईरानी ने कहा कि असीम दास ने शुभम सोनी को रायपुर जाकर भूपेश बघेल को चुनाव खर्च के रूप में पैसे देने का आदेश दिया था।

  • 10:50 AM (IST) Posted by Avinash Rai

    सीएम योगी जाएंगे छत्तीसगढ़

    उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ छत्तीसगढ़ के दो दिवसीय दौरे पर जाने वाले हैं। इस दौरान वे 5 जिलों की 6 विधानसभा क्षेत्रों में जनसभा करेंगे। सीएम योगी 4 नवंबर को कांकेरस, राजनंदगांव, कबीरधाम में चुनावी जनसभा करेंगे। वहीं 5 नवंबर को सुकमा, बस्तर में जनसभा करेंगे और राजनंदगांव में रोड शो करेंगे। सीएम योगी नक्सल प्रभावित बस्तर और सुकमा जिले में भी चुनाव प्रचार करेंगे। 

  • 7:52 AM (IST) Posted by Avinash Rai

    रमन सिंह का बयान

    भूपेश बघेल पर लगे आरोप पर पूर्व सीएम रमन सिंह ने बयान जारी करते हुए कहा कि इस विषय पर ईडी कार्रवाई कर रही है ना कि स्थानीय पुलिस।

     

  • 7:29 AM (IST) Posted by Avinash Rai

    भूपेश बघेल पर आरोप

    छत्तीसगढ़ के सीएम भूपेश बघेल को लेकर प्रवर्तन निदेशालय ने बड़ा दावा करते हुए कहा है कि महादेव सट्टेाजी ऐप के प्रवर्तक ने सीएम भूपेश बघेल को 508 करोड़ रुपये का भुगतान किया है। इस खुलासे के बाद से छत्तीसगढ़ की राजनीति में भूचाल आ गया। बता दें कि 7 नवंबर को पहले चरण की वोटिंग होनी है। इससे पहले ईडी द्वारा बड़ा खुलासा किया गया है। 

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। News in Hindi के लिए क्लिक करें छत्तीसगढ़ सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement