Sunday, May 12, 2024
Advertisement

पेशे से ड्राइवर, कमोड और दीवान बेड में भरे मिले 5 करोड़ रुपये; छत्तीसगढ़ के भिलाई में ED की बड़ी कार्रवाई

छत्तीसगढ़ के भिलाई में ईडी को एक ड्राइवर के घर से 5 करोड़ रुपये मिले हैं। जिस ड्राइवर के घर ईडी की टीम ने छापा मारा है, वह पूर्व में पार्षद के घर ड्राइवर का काम करता था। ED को आशंका है कि ये पैसा ऑनलाइन सट्टा ऐप का है जिसे चुनाव में खर्च करने के लिए रखा गया था।

Swayam Prakash Edited By: Swayam Prakash @swayamniranjan_
Updated on: November 03, 2023 10:23 IST
Bhilai ed raid- India TV Hindi
Image Source : INDIA TV ड्राइवर असीम दास उर्फ बप्पा के घर ईडी ने की छापेमारी

छत्तीसगढ़ के भिलाई में एक ड्राइवर के घर से 5 करोड़ रुपये कैश मिला है। ED की कार्रवाई में ड्राइवर के घर से इतनी भारी मात्रा में कैश मिला है। ये पैसा इतना सारा था कि ईडी को रकम गिनने में 6 घंटे लग गए। रकम गिनने के लिए एजेंसी को SBI से मशीन तक मंगानी पड़ी। ED को शक है कि ये पैसा महादेव एप का हो सकता है। ये पैसे कांग्रेस पार्षद के पूर्व ड्राइवर के घर से मिले तो कांग्रेस और भाजपा के बीच आरोप-प्रत्यारोप का दौर भी जारी हो गया।

खंडहर नुमा मकान लेकिन कमोड तक में भरे थे पैसे

जानकारी मिली है कि हाउसिंग बोर्ड औद्योगिक क्षेत्र में कल शाम ED की टीम ने एक ड्राइवर के घर पर दबिश दी लेकिन छापे के दौरान जब घर बंद मिला तो गवाहों के समक्ष पंचनामा बनाकर घर का ताला तोड़ा। ईडी की टीम जब घर के अंदर घुसी तो उनकी आंखे फटी की फटी रह गईं। करोड़ों रुपए की रकम खंडहर नुमा मकान में दीवान पलंग और वॉशरूम के कमोड में मिली।

पूर्व में रह चुका है कांग्रेस पार्षद का ड्राइवर
ED की टीम को जब इतनी भारी मात्रा में कैश मिला तो पैसे गिनने के लिए भारतीय स्टेट बैंक हाउसिंग बोर्ड से मशीन बुलाई। वहीं की एक युवती सिमरन को गवाह के तौर पर टीम ने अपने साथ रखा हुआ था। जिस मकान में छापा मारा गया था वह वाहन चालक असीम दास उर्फ बप्पा का बताया जाता है। असीम दास पूर्व में एक कांग्रेसी पार्षद का ड्राइवर रह चुका है। फिलहाल यह रकम महादेव एप की बताई जा रही है। मकान से मिले 2000 और 500 के नोट शामिल हैं। जानकारी के अनुसार रकम 5 करोड़ से भी अधिक हो सकती है। फिलहाल इस संबंध में कोई भी कुछ बताने को तैयार नहीं है। रेड के दौरान मकान के बाहर अच्छी खासी भीड़ इकट्ठा हो गई थी। इस दौरान जामुल पुलिस की टीम घर से कुछ दूर पर मौजूद रही। स्थानीय पुलिस को भी इस संबंध में कुछ भी स्पष्ट जानकारी नहीं है।

ऑनलाइन सट्टा ऐप की आईडी चलाता है बप्पा
ईडी की इस टीम का नेतृत्व एक महिला अधिकारी कर रही थीं। ईडी की इस छापेमारी कार्रवाई में एक महिला अफसर समेत 7 आधिकरी शामिल थे। बताया जा रहा है कि बप्पा दास पेशे से ड्राइवर है और ऑनलाइन सट्टा ऐप की आईडी संचालित करता है। ऐसे में उसके पास से इतनी बड़ी रकम का मिलना हैरान करने वाला है। ED को आशंका है कि ये पैसा ऑनलाइन सट्टा ऐप का है जिसे चुनाव में खर्च करने के लिए रखा गया था। इस छापेमारी के बाद ईडी ने ड्राइवर के घर को सील कर दिया है।

(रिपोर्ट- सिकंदर खान)

ये भी पढ़ें-

राजस्थान की इस विधानसभा में 930 लोगों ने कांग्रेस से दिए इस्तीफे, प्रत्याशी का टिकट कटने से हैं नाराज

BHU छात्रा से छेड़छाड़ का मामला: छात्रों का धरना हुआ खत्म, दिल्ली तक मच गया था हड़कंप

 

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। News in Hindi के लिए क्लिक करें छत्तीसगढ़ सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement