Saturday, May 11, 2024
Advertisement

छत्तीसगढ़ चुनाव के बीच ED को मिली बड़ी सफलता, एजेंसी ने जब्त किए UAE से भेजे गए करोड़ों रुपए, महादेव एप के प्रमोटर ने किए थे कूरियर

महादेव बैटिंग एप एक बार फिर से चर्चा में आ गया है। ED ने रायपुर और भिलाई से करोड़ों रुपए बरामद किए हैं। एजेंसी ने आरोप लगाया है कि यह पैसा चुनाव में एक पार्टी की मदद के लिए एप के प्रमोटर के द्वारा भेजा गया था।

Reported By : Atul Bhatia Written By : Sudhanshu Gaur Updated on: November 03, 2023 6:45 IST
Chhattisgarh Chhattisgarh Assembly Elections, Mahadev Batting App, Raipur, Bhilai, ED- India TV Hindi
Image Source : INDIA TV ED ने जब्त किए UAE से भेजे गए करोड़ों रुपए

रायपुर: छत्तीसगढ़ विधानसभा चुनाव के बीच प्रवर्तन निदेशालय को बड़ी सफलता हाथ लगी है। ED ने चुनाव में इस्तेमाल करने के लिए संयुक्त राष्ट्र अमीरात (UAE) से भेजे गए करोड़ों रुपए बरामद किए हैं। जानकारी के अनुसार, जांच एजेंसी ने 4.92 करोड़ रुपए बरामद किए हैं। यह पैसा महादेव बैटिंग एप के एक प्रमोटर ने चुनाव में एक पार्टी की मदद एक लिए UAE से कूरियर किया था। 

सरकारी कमर्चारियों की  भूमिका भी आई सामने 

ED ने बताया कि उन्होंने 3.12 करोड़ रुपए रायपुर के एक होटल की पार्किंग में खड़ी कार से बरामद किए। इसके साथ ही भिलाई में भी एक घर से भी UAE से भेजा गया 1.8 करोड़ रुपये कैश बरामद किया गया। वहीं जांच एजेंसी के हाथ महादेव एप के कुछ बेनामी बैंक एकाउंट की जानकारी भी हाथ लगी है। इन एकाउंट में 10 करोड़ रुपए जमा हैं। वहीं बताया जा रहा है कि इलेक्शन में इस्तेमाल होने वाले इस पैसे की डिलीवरी में कुछ सरकारी कर्मचारियों का भी रोल सामने आया है। इनकी पहचान हो गई है और जल्द ही कार्रवाई भी होगी। 

Chhattisgarh Chhattisgarh Assembly Elections, Mahadev Batting App, Raipur, Bhilai, ED

Image Source : INDIA TV
ED ने जब्त किए UAE से भेजे गए करोड़ों रुपए

महादेव बैटिंग एप स्कैम को लेकर बीजेपी है सरकार पर हमलावर 

बता दें कि इन प्रदेश के विधानसभा चुनावों में महादेव बैटिंग एप एक बड़ा मुद्दा बन चुका है। बीजेपी आरोप लगाती है कि प्रदेश की भूपेश बघेल की सरकार की जानकरी में इस पूरे कांड को अंजाम दिया गया है। वहीं सीएम बघेल कहते हैं कि महादेव बैटिंग ऐप स्कैम के बारे में मुख्यमंत्री ने कहा, यह उनकी सरकार थी जिसने 450 से ज्यादा लोगों को गिरफ्तार कर उनके लैपटॉप, गैजेट्स बगैरह जब्त किए। उन्होंने कहा कि हमारी सरकार ने लुकआउट सर्कुलर भी जारी करवाया, लेकिन भारत के बाहर बैठे इस ऐप के मालिकों को पकड़ने की बजाय ED ने हमारे ओएसडी और राजनीतिक सलाहकार (विनोद वर्मा) के यहां छापे मारे, मिला कुछ नहीं।

राज्य सरकार महादेव एप को बंद नहीं कर सकती- भूपेश बघेल 

उन्होंने कहा कि मैं ये कहता हूं कि महादेव ऐप के मालिकों के साथ भारतीय जनता पार्टी के कुछ टॉप लीडरों का कुछ लेनेदेन हुआ है। महादेव ऐप को बंद नहीं कर रहे हैं, क्योंकि राज्य सरकार बंद नहीं कर सकती, केवल केंद्र सरकार उसे बंद कर सकती है। जब लुक आउट सर्कुलर जारी हो गया तो उनकी गिरफ्तारी क्यों नहीं हो रही है? इसका जवाब दें, और अगर नहीं कर रहे हैं, तो इसका मतलब है आपके उनके बीच कुछ सांठगांठ हुई है, कुछ लेनदेन हुआ है। वो तो देश के बाहर रहते हैं, मेरा प्रोटेक्शन कैसे हो सकता है? 

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। News in Hindi के लिए क्लिक करें छत्तीसगढ़ सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement