Wednesday, May 15, 2024
Advertisement

छत्तीसगढ़ में PM नरेंद्र मोदी की पहली चुनावी रैली, कार्यक्रम स्थल पर किए गए सुरक्षा के कड़े इंतजाम

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी आज छत्तीगढ़ दौरे पर रहेंगे। पीएम कांकेर जिले में एक चुनावी रैली को संबोधित करेंगे। छत्तीसगढ़ में चुनाव की घोषणा के बाद प्रधानमंत्री मोदी की यह पहली चुनावी रैली है।

Malaika Imam Edited By: Malaika Imam @MalaikaImam1
Published on: November 02, 2023 11:25 IST
प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी- India TV Hindi
Image Source : PTI प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी

Chhattisgarh Election 2023: छत्तीसगढ़ चुनाव के लिए पहले चरण की वोटिंग 7 नवंबर को होगी। इससे पहले प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी आज यानी गुरुवार छत्तीगढ़ दौरे पर रहेंगे। यहां बस्तर क्षेत्र के कांकेर जिले में एक चुनावी रैली को संबोधित करेंगे। छत्तीसगढ़ में चुनाव की घोषणा के बाद कांग्रेस शासित राज्य में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की यह पहली चुनावी रैली है। बीजेपी के पदाधिकारियों ने बताया कि प्रधानमंत्री मोदी गुरुवार को कांकेर जिले में सभा को संबोधित करेंगे। उन्होंने बताया कि प्रधानमंत्री गुरुवार दोपहर 1 बजकर 55 मिनट पर वायुसेना के विमान से रायपुर विमानतल पहुंचेंगे और हेलीकॉप्टर से कांकेर रवाना होंगे। 

कांकेर में सुरक्षा के कड़े इंतजाम 

उन्होंने बताया कि प्रधानमंत्री की रैली दोपहर 3:00 बजे कांकेर शहर में होगी। पुलिस अधिकारियों ने बताया कि कार्यक्रम स्थल पर सुरक्षा के व्यापक इंतजाम किए गए हैं। कांकेर राज्य की राजधानी रायपुर से करीब 150 किलोमीटर दूर है। प्रधानमंत्री की रैली को देखते हुए कांकेर में सुरक्षा के कड़े इंतजाम किए गए हैं। कार्यक्रम में सुरक्षा व्यवस्था के लिए राज्य पुलिस एवं अर्धसैनिक बलों के अलावा विशेष सुरक्षा दल (एसपीजी) के जवानों को तैनात किया गया है। असम के मुख्यमंत्री हिमंत विश्व शर्मा भी गुरुवार को राज्य के राजनांदगांव और मोहला-मानपुर-अंबागढ़ चौकी जिलों में चुनाव प्रचार करेंगे। 

पिछले चुनाव में बीजेपी ने गंवा दी थी सत्ता

बता दें कि छत्तीसगढ़ में रमन सिंह के नेतृत्व में 2003-2018 तक 15 सालों तक बीजेपी सत्ता में रही। बीजेपी को 2018 के विधानसभा चुनाव में कांग्रेस के हाथों हार का सामना करना पड़ा था। पार्टी अब राज्य में सत्ता में वापसी की कोशिश कर रही है। छत्तीसगढ़ की कुल 90 विधानसभा सीटों पर 7 और 17 नवंबर को दो चरणों में मतदान होगा। नक्सल प्रभावित बस्तर संभाग के सात जिलों और राजनांदगांव, मोहला-मानपुर-अंबागढ़ चौकी, कबीरधाम और खैरागढ़-छुईखदान-गंडई जिलों की 20 सीट में पहले चरण और बाकी 70 सीट पर दूसरे चरण में मतदान होगा। मतों की गिनती 3 दिसंबर को होगी।

करवा चौथ पर छुट्टी मांगना शख्स को पड़ा भारी, लेटर वायरल होने पर नाराज अधिकारी ने मांगा स्पष्टीकरण

कबाड़ी की दुकान से लाया सामान, फिर बनाई आलीशान विंटेज कार, शहर में खूब है चर्चे- VIDEO

भारत-श्रीलंका मैच से पहले मुंबई पुलिस की गाइडलाइन, नहीं ले जा सकेंगे ये चीजें

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। News in Hindi के लिए क्लिक करें छत्तीसगढ़ सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement