Monday, April 29, 2024
Advertisement

भारत-श्रीलंका मैच से पहले मुंबई पुलिस की गाइडलाइंस, नहीं ले जा सकेंगे ये चीजें

मुंबई के वानखेड़े स्टेडियम में आज भारत-श्रीलंका के बीच मैच है। इसे लेकर मुंबई पुलिस ने मैच देखने आने वाले दर्शकों के लिए गाइडलाइंस जारी की है।

Reported By : Atul Singh Edited By : Malaika Imam Updated on: November 02, 2023 12:01 IST
प्रतीकात्मक फोटो- India TV Hindi
Image Source : REPRESENTATIVE IMAGE प्रतीकात्मक फोटो

आईसीसी वनडे वर्ल्ड कप 2023 का 33वां मैच आज भारत और श्रीलंका के बीच मुंबई के वानखेड़े स्टेडियम में खेला जाएगा। इसे लेकर मुंबई पुलिस ने मैच देखने आने वाले दर्शकों के लिए गाइडलाइंस जारी की है। महाराष्ट्र में चल रहे उग्र मराठा आंदोलन के चलते स्टेडियम में किसी तरह के विवादित पोस्टरबाजी, झंडे और बैनरबाजी से बचने के लिए पुलिस ने ये कदम उठाए हैं। स्टेडियम में किसी भी तरह के विवादित पैंपलेट, पोस्टर, बैनर और झंडे ले जाने की इजाजत नहीं है। 

निजी गाड़ी के इस्तेमाल पर मनाही

पुलिस ने ट्रैफिक से भी बचने के लिए निजी गाड़ी भी इस्तेमाल नहीं करने की हिदायत दी है। दर्शकों को किसी भी प्रकार के बैग, वॉटर बोतल, पावरबैंक, लाइटर, मैचबॉक्स ले जाने की भी इजाजत नहीं है। इसके अलावा सिगरेट, गुटका, तंबाकू पर भी बैन है। मैच के पास पर दिए गए सारे नियमों का पालन करने को कहा गया है। घर से स्टेडियम तक आने जाने के लिए पब्लिक ट्रांसपोर्ट का इस्तेमाल करने की अपील की गई है, क्योंकि ग्राउंड के अंदर और बाहर कही भी पार्किंग सुविधा नहीं दी गई है। इसके अलावा मैच शुरू होने से कुछ देर पहले पहुंचने के लिए कहा गया है, ताकि आखिरी वक्त में भीड़ वाली स्थिति न बने।

6 के 6 मैचों में भारत की जीत

बता दें कि आईसीसी वनडे वर्ल्ड कप 2023 में भारतीय टीम अब तक एक भी मैच नहीं हारी है। उन्होंने अब तक खेले गए 6 के 6 मैचों में जीत दर्ज की है। भारतीय टीम इस समय 12 अंक के साथ प्वॉइंट टेबल में दूसरे नंबर पर है। आज अगर भारत, श्रीलंका को भी हरा देता है, तो सेमीफाइनल में क्वालीफाई कर जाएगा। वहीं, श्रीलंका के लिए सेमीफाइनल की रेस में बने रहने के लिए इस मैच में जीत दर्ज करना बेहद जरूरी है। श्रीलंका ने अब तक खेले 6 मैचों में सिर्फ 2 ही जीते हैं और 4 अंक के साथ 7वें नंबर पर है।

ड्रग्स बनाने वाली फैक्ट्री पर बड़ी कार्रवाई, 250 करोड़ के नशीले पदार्थ बरामद, जांच में चौंकाने वाले हुए खुलासे

करवा चौथ पर छुट्टी मांगना शख्स को पड़ा भारी, लेटर वायरल होने पर नाराज अधिकारी ने मांगा स्पष्टीकरण

कबाड़ी की दुकान से लाया सामान, फिर बनाई आलीशान विंटेज कार, शहर में खूब है चर्चे- VIDEO

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। News in Hindi के लिए क्लिक करें महाराष्ट्र सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement