Saturday, April 27, 2024
Advertisement

'स्पाइडर मैन' के नाम से मशहूर चोर हुआ गिरफ्तार, टूटे दांत की निशानदेही पर आरोपी तक पहुंची पहुंची

स्पाइडर मैन जब चोरी करने के बाद किचन की खिड़की से नीचे जाने के लिए लिए कूदा, तब उसका पैर फ्रैक्चर हो गया था और उसके दो दांत टूट गए। इसके बाद पुलिस ने तमाम अस्पतालों की जांच की। अस्पताल से डिस्चार्ज मिलते ही पुलिस ने गिरफ्तार कर लिया।

Reported By : Suraj Ojha Edited By : Malaika Imam Updated on: October 20, 2023 15:42 IST
स्पाइडर मैन चोर हुआ गिरफ्तार- India TV Hindi
स्पाइडर मैन चोर हुआ गिरफ्तार

महाराष्ट्र: मुंबई की एमएचबी (MHB) पुलिस ने एक ऐसे चोर को गिरफ्तार किया है जिसे "स्पाइडर मैन चोर" नाम से जाना जाता था। पुलिस ने बताया कि जून महीने में बोरिवली इलाके में एक इमारत की दूसरी मंजिल पर चढ़ गया और चोरी करने के बाद वो जब किचन की खिड़की से नीचे जाने के लिए लिए कूदा, तब उसका पैर फ्रैक्चर हो गया और उसके दो दांत टूट गए। एक अधिकारी ने बताया कि सीसीटीवी में दिखाई दिया कि एक संदिग्ध कैसे इमारत से भाग रहा है, लेकिन अंधेरा होने की वजह से उसका चेहरा साफ नहीं दिख रहा था। सीसीटीवी में यह भी दिखाई दिया की कैसे यह चोर इमारत से नीचे गिरा और फिर लंगड़ाते हुए दीवार फांदकर भाग जाता है।

पुलिस ने की अस्पतालों की जांच

पुलिस का ऐसा अनुमान था कि आरोपी किसी ना किसी अस्पताल में इलाज करवाने जाएगा। इसके बाद एक पुलिसकर्मी को अस्पतालों की जांच करने को कहा गया। पुलिस ने मुंबई के तमाम अस्पताल की जांच की और कई दिनों की जांच में पता चला कि वो मुंबई के वकोला इलाके में स्थित एक अस्पताल में इलाज करा रहा है। पुलिस ने फिर पता लगाया कि क्या उसके दो दांत टूटे हुए हैं। इसका कन्फर्मेशन आने के बाद पुलिस इस निष्कर्ष पर पहुंच गई थी कि यह वही चोर है। 

अलग-अलग थानें में चोरी के 19 मामले

इसके बाद पुलिस ने उस पर नजर रखी और जैसे ही आरोपी को अस्पताल से डिस्चार्ज मिला, उसके बाद उसे घर जाते समय पुलिस ने हिरासत में ले लिया। गिरफ्तार आरोपी का नाम रोहित राठौड़ है, जिसकी उम्र 29 साल है। गिरफ्तार आरोपी के खिलाफ मुंबई के अलग-अलग पुलिस स्टेशन में चोरी के कुल 19 मामले दर्ज हैं। उसके खिलाफ मुंबई के डीएन नगर, कांदिवली, बोरिवली, वाकोला, सांताक्रूज, दहिसर, कस्तुरबा मार्ग पुलिस स्टेशन में मामले दर्ज हैं जिसमें उसकी गिरफ्तारी भी हुई है। गिरफ्तार आरोपी बहुत ही आसानी से इमारत में खिड़की के रास्ते चढ़ने में माहिर है। इसी खासियत का इस्तेमाल कर वह लोगों के घरों में जाकर चोरियां किया करता था।

कांग्रेस से SP का तकरार, शिवराज सिंह ने I.N.D.I.A. पर कसा तंज- न विचार एक, ना दिल, गठबंधन कैसा है?

ट्रिपल मर्डर: पिता को गोलियों से किया छलनी, फिर मां और भाई को भी उतारा मौत के घाट

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। News in Hindi के लिए क्लिक करें महाराष्ट्र सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement