Tuesday, May 14, 2024
Advertisement

Chhattisgarh Assembly Election Live: आज कांग्रेस जारी कर सकती है घोषणापत्र, छत्तीसगढ़ में गरजे सीएम योगी

Chhattisgarh Assembly Election: छत्तीसगढ़ विधानसभा चुनाव के मद्देनजर 7 नवंबर और 17 नवंबर को वोटिंग की जाएगी। वहीं 3 दिसंबर को चुनाव के परिणाम घोषित किए जाएंगे। इस बीच राज्य में राजनीतिक उठापटक जारी है, जिसमें भ्रष्टाचार और महादेव बेटिंग ऐप की भी एंट्री हो चुकी है।

Avinash Rai Written By: Avinash Rai @RaisahabUp61
Updated on: November 05, 2023 23:38 IST
Chhattisgarh Assembly Election Live Who will win BJP or Congress in Chhattisgarh voting date and res- India TV Hindi
Image Source : FILE PHOTO छत्तीसगढ़ में कौन भाजपा या कांग्रेस?

Chhattisgarh Assembly Election Live: छत्तीसगढ़ विधानसभा चुनाव के मद्देनजर 7 नवंबर और 17 नवंबर को मतदान किया जाएगा। वहीं 3 दिसंबर को चुनाव के परिणाम घोषित होने वाले हैं। इस बीच 90 विधानसभा सीटों वाली छत्तीसगढ़ में कौन सी पार्टी जीत दर्ज करेगी यह तो चुनाव के परिणाम आने के बाद ही तय हो पाएंगे। बता दें कि इंडिया टीवी सीएनएक्स द्वारा इस बाबत ओपिनियन पोल का आयोजन किया गया था। इस ओपिनियन पोल के मुताबिक छत्तीसगढ़ में भाजपा 38 (+23) और कांग्रेस कांग्रेस 50 (-18) सीटों पर जीत दर्ज कर सकती है। इस बीच सीएम भूपेश बघेल का नाम महादेव बेटिंग ऐप से जुड़ने लगा है, जिसपर शनिवार को पीएम नरेंद्र मोदी ने भी कटाक्ष किया था।

Related Stories

 

Chhattisgarh Assembly Election Live

Auto Refresh
Refresh
  • 3:50 PM (IST) Posted by Sudhanshu Gaur

    कांग्रेस ने जारी किया घोषणा पत्र

    कांग्रेस पार्टी ने भरोसे का घोषणा-पत्र नाम से अपना चुनावी घोषणा पत्र जारी कर दिया है। पार्टी ने इस बार भी किसानों का कर्जा माफ़ी, जातिगत जनगणना, 200 यूनिट तक बिजली मुफ्त जैसे लोकलुभावन वादे किए हैं।

  • 2:09 PM (IST) Posted by Avinash Rai

    छत्तीसगढ़ में गरजे सीएम योगी आदित्यनाथ

    सीएम योगी आदित्यनाथ सुकमा पहुंचे। यहां उन्होंने कांग्रेस पर निशाना साधते हुए कहा कि कांग्रेस नहीं चाहती थी कि अयोध्या में राम मंदिर बने। कांग्रेस चाहती तो इसे बना सकती थी। क्योंकि उनकी सरकार लंबे समय तक सत्ता में थी। उन्होंने राम मंदिर नहीं बनने देकर विवाद खड़ा कर दिया। वे रामभक्तों को पीटते थे। उन्होंने कहा कि हमें यह भी नहीं पता कि भगवान राम का अस्तित्व था या नहीं। ये लोग भगवान राम के अस्तित्व पर ही सवाल उठा रहे थे।

  • 12:37 PM (IST) Posted by Avinash Rai

    भाजपा के घोषणापत्र पर कांग्रेस का बयान

    महाराष्ट्र कांग्रेस के प्रदेश अध्यक्ष नाना पटोले ने छत्तीसगढ़ के भाजपा घोषणा पत्र पर सवाल खड़ा किया है। उन्होंने कहा कि क्यों धान की कीमत 3100 रुपये एमएसपी देने की बात सिर्फ छत्तीसगढ़ के लिए। प्रधानमंत्री पूरे देश का होता है तो पूरे देश के लिए धान की कीमत 3100 रुपये की जानी चाहिए। 

     

  • 11:55 AM (IST) Posted by Avinash Rai

    भूपेश बघेल ने व्यक्त की संवेदना

  • 11:44 AM (IST) Posted by Avinash Rai

    भाजपा नेता की नक्सलियों ने की हत्या

    नारायणनपुर जिले में भाजपा नेता की नक्सलियों द्वारा की गई हत्या पर सीएम भूपेश बघेल ने पीड़ित परिवार के प्रति संवेदना व्यक्त की है। 

     

  • 9:24 AM (IST) Posted by Avinash Rai

    आज से थम जाएगा चुनाव प्रचार

    पहले चरण के मतदान के मद्देनजर आज शाम पांच बजे के बाद से चुनाव प्रचार थम जाएगा। मतदान समाप्ति के 48 घंटे पूर्व से सार्वजनिक मंचों से प्रचार-प्रसार प्रतिबंधित रहेगा। पहले चरण के 20 विधानसभा क्षेत्रों में से 10 विधानसभा क्षेत्रों में सवेरे सात बजे से दोपहर तीन बजे तक मतदान  होगा। वहीं अन्य 10 विधानसभा क्षेत्रों में सुबह 8 बजे से शाम के 5 बजे तक मतदान किया जाएगा। प्रथम चरण के 20 विधानसभा क्षेत्रों में कुल 223 उम्मीदवार चुनावी मैदान में हैं। 7 नवंबर को पहले चरण का मतदान किया जाएगा। 

     

  • 9:23 AM (IST) Posted by Avinash Rai

    हिमंता बिस्वा सरमा का छत्तीसगढ़ दौरा

    असम के मुख्यमंत्री हिमंता बिस्वा सरमा आज छत्तीसगढ़ दौरे पर जाने वाले हैं। वे सुबह 11 बजे रायपुर एयरपोर्ट पहुंचेंगे। यहां ये वो सकरी के लिए रवाना होंगे और 11.40 बजे सकरी में जनसभा को संबोधित करेंगे। दोपहर 1.05 बजे वो भाटापारा में कार्यकर्ता सम्मेलन में शामिल होंगे। इसके बाद दोपहर 2.40 बजे डोंगरगढ़ में रोड शो करेंगे। वहीं शाम 6 बजे वो अकलतरा में कार्यकर्ताओं की बैठक लेंगे और बिलासपुर में रात्रि विश्राम करेंगे। 

     

  • 9:23 AM (IST) Posted by Avinash Rai

    कांग्रेस का घोषणापत्र

    छत्तीसगढ़ कांग्रेस विधानसभा चुनाव के मद्देनजर आज अपना घोषणापत्र जारी कर सकती है। इस घोषणा पत्र को राहुल गांधी लॉन्च कर सकते हैं। कांग्रेस के घोषणापत्र में धान, किसान, जंगल, जमीन, स्वास्थ्य, शिक्षा, युवा, आदिवासी, महिला और बुजुर्गों पर ध्यान केंद्र होगा। कांग्रेस कार्यालय में इस दौरान सीएम भूपेश बघेल और घोषणा पत्र के संयोजक अकबर समेत कई अन्य नेता मौजूद रहेंगे। 

     

  • 9:23 AM (IST) Posted by Avinash Rai

    छत्तीसगढ़ कांग्रेस की कार्रवाई

    छत्तीसगढ़ कांग्रेस ने अपने बागी नेताओं के खिलाफ कार्रवाई की है। जशपुर से प्रदीप खेस, रायगढ़ से शंकर अग्रवाल, मुंगेली से रुपलाल कोसरे, कसडोल से गोरेलाल साहू, रायपुर उत्तर से अजीत कुकरेजी और संजारी बालोद से मीना साहू को पार्टी से निष्कासित कर दिया गया है। पार्टी की प्राथमिक सदस्यता से इन्हें 6 साल के लिए निष्कासित किया गया है। 

  • 9:21 AM (IST) Posted by Avinash Rai

    स्मृति ईरानी का छत्तीसगढ़ दौरा

    केंद्रीय मंत्री स्मृति ईरानी सुबह 8.50 बजे रायपुर एयरपोर्ट पहुंच चुकी हैं। इसके बाद वो केशकाल के लिए रवाना होंगी। यहां वो केशकाल, फारसगांव और कोंडागांव में रोड शो करेंगी। दोपहर 1.15 बजे केंद्रीय मंत्री कोंडागांव में आम सभा को संबोधित करेंगी और शाम 4.15 बजे कटघोरा और शाम 6.30 बजे कोरबा में आम सभा को संबोधित करेंगी। कोरबा में ही उनका रात्रि विश्राम होगा। 

     

  • 8:34 AM (IST) Posted by Avinash Rai

    अनिल एंटनी ने कांग्रेस पर साधा निशाना

    महादेव बेटिंग ऐप को लेकर भाजपा नेता अनिल एंटनी ने सीएम भूपेश बघेल और कांग्रेस पर निशाना साधा। उन्होंने कहा कि भाजपा लंबे समय से यह कहती आ रही है कि छत्तीसगढ़ राज्य सरकार और महादेव लोन ऐप सिंडिकेट के बीच एक अनैतिक सांठगांठ है। ऐसे में भाजपा कांग्रेस और उसके नेतृत्व से गंभीर सवाल पूछना चाहती है। क्या यह सच है कि महादेव सट्टेबाजी ऐप संडिकेट ने अपने विभिन्न प्रमोटरों के माध्यम से हवाला लेनदेन के माध्यम से 100 करोड़ रुपये की भारी राशि दी है? उन्होंने कहा कि गांधी परिवार के नेतृत्व के वाली कांग्रेस के लिए दुख की बात यह है कि एटीएम की तर्ज पर पैसे निकालने के लिए हर राज्य सरकार का इस्तेमाल कर रहे हैं। 

  • 6:58 AM (IST) Posted by Avinash Rai

    भ्रष्टाचार पर सियासी जंग

    महादेव बेटिंग ऐप मामले में भूपेश बघेल का नाम आने के बाद भाजपा लगातार भूपेश बघेल पर हमले कर रही है। शनिवार को पीएम नरेंद्र मोदी ने दुर्ग में एक रैली को संबोधित करते भूपेश बघेल पर महादेव बेटिंग ऐप को लेकर निशाना साधा था।

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। News in Hindi के लिए क्लिक करें छत्तीसगढ़ सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement