Friday, May 03, 2024
Advertisement

Chhattisgarh Assembly Elections: भाजपा उम्मीदवार बृजमोहन अग्रवाल पर हमला, मदरसे में जाकर बचाई जान

छत्तीसगढ़ में 17 नवंबर को दूसरे चरण का मतदान होगा। इसे लेकर सभी दल अपनी-अपनी तैयारियों और प्रचार में लगे हुए हैं। हालांकि, भाजपा के वरिष्ठ नेता बृजमोहन अग्रवाल ने चुनाव प्रचार के दौरान उन पर हमले का आरोप लगाया है।

Subhash Kumar Edited By: Subhash Kumar @ImSubhashojha
Updated on: November 10, 2023 8:41 IST
बृजमोहन अग्रवाल ने लगाया हमले का आरोप।- India TV Hindi
Image Source : X (@BRIJMOHAN_AG) बृजमोहन अग्रवाल ने लगाया हमले का आरोप।

छत्तीसगढ़ में दूसरे चरण के चुनाव में अब कम समय ही बाकी रह गया है। ऐसे में भाजपा, कांग्रेस समेत सभी दल जोर-शोर से प्रचार अभियान में लगे हुए हैं। इस बीच भाजपा के वरिष्ठ नेता और रायपुर शहर दक्षिण विधानसभा क्षेत्र से उम्मीदवार बृजमोहन अग्रवाल ने बड़ा आरोप लगाया है। उन्होंने कहा है कि जब वह अपने निर्वाचन क्षेत्र में जब चुनाव प्रचार कर रहे थे तब उन पर हमला किया गया है। आइए जानते हैं ये पूरा मामला।

बैजनाथ पारा इलाके में हमला

बृजमोहन अग्रवाल ने बताया है कि वह गुरुवार की शाम 7 बजे बैजनाथ पारा इलाके में मदरसा चौक पहुंचे थे। यहां यहां 20-25 युवकों का एक समूह था जिनसे उन्होंने भाजपा को वोट देने का आग्रह किया। हालांकि, इनमें से कुछ युवकों ने अग्रवाल का कॉलर पकड़ा और उनपर हमला करने की कोशिश की।  उन्होंने इस घटना को सुनियोजित बताया और कहा कि जिन्होंने उन पर कथित तौर पर हमला किया, वे (कांग्रेस नेता और रायपुर महापौर) एजाज ढेबर और उनके भाई अनवर ढेबर के सहयोगी हैं।

मदरसे में बची जान

अग्रवाल ने बताया कि जब उन पर हमले की कोशिश हुई तो उनके समर्थकों और सुरक्षा कर्मियों ने उन्हों मदरसे के अंदर खींच लिया और उन्हें बचाया। इस घटना के बाद अग्रवाल, भाजपा नेताओं और अपने समर्थकों के साथ कार्रवाई की मांग लेकर थाने पहुंचे और धरने पर बैठ गए। उन्होंने दावा किया कि रायपुर के मुसलमान शांतिप्रिय हैं। मेरे उनसे पारिवारिक रिश्ते हैं। वे ऐसी हरकत नहीं कर सकते। दिवाली और चुनाव से पहले रायपुर का माहौल बिगाड़ने के लिए बाहर से गुंडे लाए गए हैं।

कांग्रेस क्या बोली? 

पूरी घटना पर कांग्रेस के प्रदेश संचार के प्रमुख सुशील आनंद शुक्ला ने कहा कि ये नौटंकी है। उन्होंने कहा कि अग्रवाल चुनाव में अपनी हार की आशंका से सहानुभूति पाने के लिए नाटक कर रहे हैं। उन्होंने कहा कि कांग्रेस उम्मीदवार महंत राम सुंदर दास जी की सादगी के सामने अग्रवाल का चुनाव प्रबंधन फेल हो गया है। इसलिए उन्होंने तनाव पैदा करने के इरादे से उन्होंने मनगढ़ंत कहानी रची। (इनपुट: भाषा)

ये भी पढ़ें- छत्तीसगढ़ : केंद्र की भाजपा-कांग्रेस की सरकारों पर बरसीं मायावती, नीतियों पर उठाए सवाल

ये भी पढ़ें- Chhattisgarh Election: PM मोदी ने सूरजपुर में जनसभा को किया संबोधित, कहा- राज्य में आ रही बीजेपी, जानें भाषण की अहम बातें

 

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। News in Hindi के लिए क्लिक करें छत्तीसगढ़ सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement