Sunday, March 03, 2024
Advertisement

छत्तीसगढ़: जनता पस्त, विधायक मस्त! कांग्रेस MLA की पत्नी गरीबी रेखा वाले राशन कार्ड का उठा रहीं फायदा, पोल खुली तो करवाया निरस्त

छत्तीसगढ़ में कांग्रेस विधायक गुलाब कमरो की पत्नी लीलावती के नाम पर भूमिहीन कृषि मजदूर परिवार के तहत नीला राशन कार्ड बना है। इस राशन कार्ड में विधायक और उनकी दोनों बेटी अंजली व निशा का भी नाम है।

Rituraj Tripathi Written By: Rituraj Tripathi @riturajfbd
Published on: October 17, 2023 16:04 IST
Gulab kamro- India TV Hindi
Image Source : INDIA TV कांग्रेस विधायक गुलाब कमरो और उनकी पत्नी का राशन कार्ड

मनेंद्रगढ़: छत्तीसगढ़ में विधानसभा चुनाव होने वाले हैं। इस बीच एक कांग्रेस विधायक के परिवार में ऐसा मामला सामने आया है, जिसे देखकर तो यही लगता है कि गरीब लोगों के हिस्से का राशन उनके खाते में पहुंचाया जा रहा है। दरअसल लाख रुपए वेतन पाने वाले कांग्रेस विधायक की पत्नी के नाम पर गरीबी रेखा वाला राशनकार्ड बना हुआ है और इस राशनकार्ड पर हर महीने राशन भी लिया जा रहा है। 

कहां का है मामला?

भरतपुर सोनहत विधानसभा से कांग्रेस विधायक गुलाब कमरो की पत्नी लीलावती के नाम पर राशनकार्ड बना है। इसमें परिवार के सदस्य के तौर पर विधायक गुलाब कमरो का भी नाम है। मतलब साफ है कि छत्तीसगढ़ में गरीबों के हिस्से का राशन विधायक व उनके परिवार तक पहुंच रहा है।

भरतपुर सोनहत से विधायक गुलाब कमरो मनेंद्रगढ़ विकासखंड के साल्ही ग्राम पंचायत के रहने वाले हैं। साल्ही ग्राम पंचायत के गरीबी रेखा राशनकार्ड धारियों में विधायक गुलाब कमरो की पत्नी लीलावती के नाम से भूमिहीन कृषि मजदूर परिवार के तहत नीला राशन कार्ड बना है। विधायक की पत्नी के नाम से बने राशनकार्ड में सम्मलित सदस्यों में विधायक गुलाब कमरो व उनकी दोनों बेटी अंजली व निशा का भी नाम शामिल है।

मामला सामने आया तो विधायक ने निरस्त करवाया राशन कार्ड

गरीबी रेखा वाले कार्ड से राशन लेने का मामला मीडिया में सामने आने के बाद आज गुलाब कमरों ने अपना राशन कार्ड निरस्त करा दिया है। विधायक गुलाब कमरो की पत्नी के नाम पर राशनकार्ड भूमिहीन कृषि परिवार के तौर पर जारी हुआ है, जबकि विधायक गुलाब कमरो के नाम पर ग्राम साल्ही में कृषि भूमि व अन्य भूमि भी हैं। जिसका हवाला उन्होंने वर्ष 2018 के विधानसभा चुनाव के शपथपत्र में दिया था।

शुरू हुई सियासत 

इस मामले के सामने आने के बाद सियासत भी शुरू हो गई है। केंद्रीय राज्य मंत्री व सांसद और भरतपुर सोनहत विधानसभा प्रत्याशी रेणुका सिंह ने इस मामले को लेकर विधायक गुलाब कमरो पर निशाना साधा। उन्होंने कहा कि जब उनकी चोरी और बेईमानी पकड़ी गई, तब उन्होंने अपनी पत्नी और अपने परिवार के राशन कार्ड को निरस्त कराया है। ये उनकी सबसे बड़ी हार है। इस दौरान रेणुका सिंह ने कहा 17 नवंबर को जनता उनको सजा भी देगी और जवाब भी देगी।

(इनपुट: सिकंदर अली की रिपोर्ट)

ये भी पढ़ें: 

'हम सभी पांचों राज्यों में जीत हासिल करेंगे', राहुल गांधी ने विधानसभा चुनावों को लेकर किया बड़ा दावा

VIDEO: समलैंगिक शादियों पर SC के फैसले का VHP ने किया स्वागत, कहा- हमारी मुहिम पर लगी मुहर

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। News in Hindi के लिए क्लिक करें छत्तीसगढ़ सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement