Saturday, April 27, 2024
Advertisement

'हम दूसरों की तरह नहीं, सोच समझकर चुनावी मैदान में उतारेंगे उम्मीदवार', बोले छत्तीसगढ़ के डिप्टी सीएम सिंह देव

इस साल के आखिर तक छत्तीसगढ़ में विधानसभा चुनाव होने वाले हैं। चुनाव को लेकर सभी पार्टियों ने अपनी कमर कस ली है। छत्तीसगढ़ के उपमुख्यमंत्री ने भी चुनाव को लेकर मीडिया से बात की।

Adarsh Pandey Edited By: Adarsh Pandey
Updated on: August 21, 2023 17:03 IST
छत्तीसगढ़ चुनाव पर बोले डिप्टी सीएम- India TV Hindi
Image Source : SOCIAL MEDIA छत्तीसगढ़ चुनाव पर बोले डिप्टी सीएम

छत्तीसगढ़ में इस साल विधानसभा चुनाव होने वाले हैं। चुनाव में जीत हासिल करने के लिए सभी पार्टियां तैयारियों में लग चुकी हैं। राज्य में अभी कांग्रेस की सरकार है। कांग्रेस की कोशिश रहेगी की उनकी पार्टी फिर से चुनाव जीते तो वहीं भाजपा उन्हें हराने के लिए अपनी रणनीति बना रही है। शनिवार को मीडिया से बात करते हुए छत्तीसगढ़ के उपमुख्यमंत्री टी.एस. सिंह देव ने कहा कि सभी पार्टियों का स्वागत है।

चुनाव को लेकर बताई कांग्रेस की रणनीति

शनिवार को मीडिया से बात करते हुए उन्होंने कहा कि अब चुनाव करीब हैं तो सभी राजनीतिक दल अपनी गतिविधियां बढ़ाएंगे। यहां आम आदमी पार्टी का भी स्वागत है। मल्लिकार्जुन खड़गे और राहुल गांधी भी यहां आएंगे। हमारा पहला लक्ष्य हर लोकसभा क्षेत्र में एक वरिष्ठ नेता की बैठक आयोजित करना है। हम उसके बाद आगे की योजना बनाएंगे।

कांग्रेस की सूची पर क्या बोले टी.एस. सिंह देव

शनिवार को मीडिया से बात करते हुए उन्होंने कहा, कांग्रेस में कोई दबाव नहीं है। हर चुनाव से पहले ये विचार आता है कि उम्मीदवारों की सूची 1 साल पहले, 6 महीने पहले, 3 महीने पहले या फिर आचार संहिता लागू होते ही जारी कर दी जाए। मगर ये देखा जाता है कि हर राज्य में अलग-अलग स्थिति होती है। कांग्रेस चाहे तो आज ही उम्मीदवारों की सूची जारी कर दे। मगर कांग्रेस ने एक प्रक्रिया को अपनाया है और उसका पालन करना चाहिए। ऐसा नहीं है कि भाजपा ने घोषणा कर दिया है तो हम भी करे दें। हम ऐसा नहीं सोच रहे हैं।

(इनपुट: एएनआई)

ये भी पढ़ें-

चंद्रयान-3 इतिहास रचने से एक कदम दूर, चांद की सतह से सिर्फ 25 किमी ऊपर लगा रहा चक्कर; लैंडिंग के लिए तलाश रहा जगह

'नेता बन गए हैं रघुराम राजन, किसी के इशारे पर कर रहे हमला', केंद्रीय मंत्री अश्विनी वैष्णव का बड़ा बयान

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। News in Hindi के लिए क्लिक करें छत्तीसगढ़ सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement