Saturday, June 22, 2024
Advertisement

छत्तीसगढ़: माओवादियों के सेंट्रल कमेटी के सदस्य राजी रेड्डी उर्फ अतन्ना की मौत, सर पर था एक करोड़ का इनाम

सोशल मीडिया पर छत्तीसगढ़ के माओवादियों के सेंट्रल कमेटी के सदस्य राजी रेड्डी उर्फ अतन्ना की मौत की खबर आई है। हालांकि अभी तक ना तो नक्सलियों की तरफ से कोई सूचना दी गई है और ना ही सुरक्षा एजेंसियों इस बात की पुष्टी की है।

Edited By: Swayam Prakash @swayamniranjan_
Published on: August 19, 2023 13:04 IST
Maoist leader- India TV Hindi
Image Source : FILE PHOTO माओवादी नेता राजी रेड्डी

छत्तीसगढ़ के माओवादियों के सेंट्रल कमेटी के सदस्य राजी रेड्डी उर्फ अतन्ना की मौत की खबर सामने आई है। माओवादी नेता राजी रेड्डी तेलंगाना के करीमनगर जिले का रहने वाला है। बताया जाता है कि राजी रेड्डी पहली पीढ़ी के माओवादी नेताओं में से एक हैं, जिन्होंने माओवादी पार्टी के विस्तार में महत्वपूर्ण योगदान दिया जो बाद में संगठन के बड़े नेता बने और वर्तमान में केंद्रीय समिति के सदस्य हैं। जानकारी ये भी है कि राजी रेड्डी उर्फ अतन्ना के सिर ऊपर एक करोड़ का इनाम घोषित था।

नक्सलियों का विलाप करते वीडियो आया सामने

माओवादी नेता रेड्डी ने केरल, कर्नाटक, महाराष्ट्र, तमिलनाडु और गुजरात वाले माओवादियों के दक्षिण पश्चिम क्षेत्रीय ब्यूरो में क्रांतिकारी आंदोलन के प्रभारी के रूप में भी काम किया। अब बताया जा रहा है कि लंबी बीमारी के चलते बस्तर के किसी अज्ञात स्थान पर राजी रेड्डी की मौत हो गयी है। हालांकि अभी संगठन की ओर से कोई पुष्टि नहीं की गई है, लेकिन एक वीडियो वायरल हो रहा है जिसमें नक्सल संगठन के लोग विलाप करते नजर आ रहे हैं। वीडियो में जिस शव के पास नक्सली विलाप कर रहे हैं, उसे मृत नक्सली नेता राजी रेड्डी बताया जा रहा है। हालांकि ये वीडियो कब का है और कहां का है, इसकी कोई पुष्टि नहीं हुई है।

मौत को लेकर पुलिस जुटा रही जानकारी
अतन्ना की मौत को लेकर अब तक ना तो नक्सलियों की तरफ से कोई पत्र जारी किया गया है और ना ही सुरक्षा एजेंसियों की तरफ से नक्सली कमांडर राजी रेड्डी उर्फ अतन्ना की मौत की पुष्टि की गई है। अभी फिलहाल सिर्फ सोशल मीडिया पर ही खबर सामने आई है कि नक्सली अतन्ना की मौत हुई है। इस खबर की अभी पूर्णत: पुष्टी नहीं हुई है। पुलिस के द्वारा इस पर पूरी जानकारी जुटाई जा रही है। वहीं आईजी सुंदरराज पी ने बताया कि जैसे ही अतन्ना की मौत से जुड़ी जानकारी स्पष्ट होगी उसे सार्वजनिक किया जाएगा।

(रिपोर्ट- सिकंदर खान)

ये भी पढ़ें-

VIDEO: दंपत्ति आत्महत्या केस की जांच से असंतुष्ट भाई ने अपनी उंगली काटकर सरकार को भेजी, हर हफ्ते शरीर का एक हिस्सा काटने की दी धमकी

सितंबर तक बदलेगा महाराष्ट्र का मुख्यमंत्री, नेता विपक्ष विजय वडेट्टीवार का बहुत बड़ा दावा

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। News in Hindi के लिए क्लिक करें छत्तीसगढ़ सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement