Saturday, May 11, 2024
Advertisement

VIDEO: दंपत्ति आत्महत्या केस की जांच से असंतुष्ट भाई ने अपनी उंगली काटकर सरकार को भेजी, हर हफ्ते शरीर का एक हिस्सा काटने की दी धमकी

महाराष्ट्र के उल्हासनगर में 20 दिन पहले कुछ दबंगो से परेशान होकर ननावरे दंपत्ति ने आत्महत्या कर ली थी। इस मामले में दंपत्ति ने सुसाइड से पहले एक वीडियो में कुछ लोगों के नाम भी लिए थे, लेकिन कोई गिरफ्तारी नहीं होने के बाद नंदकुमार ननावरे के भाई ने अपनी उंगली काटकर सरकार को भेज दी।

Swayam Prakash Edited By: Swayam Prakash @swayamniranjan_
Updated on: August 19, 2023 12:31 IST
Nanavare couple suicide case - India TV Hindi
Image Source : VIDEO GRAB ननावरे दंपत्ति आत्महत्या मामले की जांच से असंतुष्ट शख्स ने काटी उंगली

महाराष्ट्र के उल्हासनगर से एक बेहद चौंकाने वाला मामला सामने आया है। खबर है कि ननावरे दंपत्ति आत्महत्या मामले में पुलिस की जांच ठीक से ना होने पर मृतक नंदकुमार ननावरे के भाई ने कैमरे पर अपनी उंगली काट ली। इतना ही नहीं उसने इस वीडियो में ये भी कहा कि अगर उसे न्याय नहीं मिला तो हर हफ्ते अपने शरीर का एक हिस्सा काटता रहेगा। ननावरे के भाई का ये वीडियो भी अब तेजी से वायरल हो रहा है।

20 दिन पहले ननावरे दंपत्ति ने की थी आत्महत्या

दरअसल, लगभग 20 दिन पहले कुछ दबंगो से परेशान होकर ननावरे दंपत्ति ने आत्महत्या कर ली थी। आत्महत्या के पहले दंपत्ति ने एक वीडियो बनाकर वायरल किया था, जिसमें उन्होंने सातारा के कुछ लोगों और एक अधिवक्ता का नाम लेते हुए कहा था कि ये सभी लोग उन्हें मानसिक रूप से प्रताड़ित कर रहे हैं, जिसकी वजह से ननावरे दंपत्ति आत्महत्या करने को मजबूर हुए हैं। बता दें कि नंदकुमार ननावरे अपने परिवार के साथ उल्हासनगर कैंप नंबर 4 के अशेलेपाड़ा इलाके में रहते थे। करीब 20 दिन पहले नंदकुमार ननावरे ने अपनी पत्नी के साथ बंगले की छत से कूदकर आत्महत्या कर ली। ननावरे के पत्नी का नाम उर्मिला हैं। आत्महत्या के कुछ दिन एक वीडियो सामने आया जिसमें ननावरे ने बताया कि उन्हें कुछ दबंग परेशान कर रहे थे, इसलिए हम आत्महत्या कर रहे है। 

कैमरे पर काटी अपनी उंगली, बाकी हिस्से भी काटने की चेतावनी
इस घटना को बीस से ज्यादा दिन हो गये हैं मगर पुलिस ने एक भी गिरफ्तारी नहीं की थी। लिहाजा पुलिस की जांच से असंतुष्ट होकर विरोध में नंदकुमार ननावरे के भाई ने अपने शरीर के अंग काटने की धमकी दी है। इसका एक वीडियो भी सामने आया है, जिसमें उन्होंने अपनी ऊंगली काटकर राज्य सरकार को भेजी है और कहा है कि जब तक आरोपियों की गिरफ्तारी नहीं होती वह अपने शरीर का एक एक अंग काटकर सरकार को भेजते रहेंगे। 

वीडियो के बाद हिरासत में एनसीपी पदधिकारी
हालांकि अब इस मामले में ठाणे क्राइम ब्रांच ने चार लोगों को हिरासत में लिया है। हिरासत में लिए गए लोगों में एनसीपी पदधिकारियों के भी नाम हैं। जिन लोगों को हिरासत में लिया गया है उनके नाम - कमलेश निकम (एनसीपी), नरेश गायकवाड़ (एनसीपी), गणेश कांबले और शशिकांत सके है।

पूर्व विधायक ज्योति कालानी के रहे निजी सहायक
नंदकुमार ननावरे पहले दिवंगत पूर्व विधायक ज्योति कालानी के निजी सहायक के रूप में कार्यरत थे। इसके बाद पिछले कुछ सालों से वह अंबरनाथ विधानसभा क्षेत्र के विधायक बालाजी किनिकर के निजी सहायक के रूप में काम कर रहे थे। लेकिन इस घटना के बाद डॉ बालाजी किनिकर ने सोशल मीडिया के जरिए स्पष्ट किया कि ननावरे उनके निजी सहायक नहीं हैं। ननावरे परिवार सतारा जिले के रहिवासी थे। वहां के कई लोगों ने नानावरे दंपति को परेशान किया था, जिसके बाद वीडियो बनाकर नानावरे दंपती ने आत्महत्या कर ली।

(रिपोर्ट- सुनील शर्मा)

ये भी पढ़ें-

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। News in Hindi के लिए क्लिक करें महाराष्ट्र सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement