Thursday, September 19, 2024
Advertisement
  1. Hindi News
  2. छत्तीसगढ़
  3. छत्तीसगढ़ में नक्सलियों ने ग्रामीण पर किया हमला, कुल्हाड़ी से उतारा मौत के घाट

छत्तीसगढ़ में नक्सलियों ने ग्रामीण पर किया हमला, कुल्हाड़ी से उतारा मौत के घाट

छत्तीसगढ़ के बीजापुर जिले में नक्सलियों ने एक ग्रामीण की हत्या कर दी। अज्ञात नक्सलियों के एक ग्रुप ने शख्स पर कुल्हाड़ी से हमला कर दिया।

Edited By: Malaika Imam @MalaikaImam1
Published on: February 07, 2024 14:08 IST
प्रतीकात्मक फोटो- India TV Hindi
Image Source : REPRESENTATIVE IMAGE प्रतीकात्मक फोटो

छत्तीसगढ़ के बीजापुर जिले में नक्सलियों ने एक शख्स की हत्या कर दी। शख्स की पहचान मिच्चा हड़मा के रूप में हुई है। शख्स का शव मंगलवार को बासागुड़ा पुलिस थाना क्षेत्र के अंतर्गत उसके गांव तिमापुर के बाहरी इलाके में सड़क पर मिला। घटना की जानकारी पुलिस अधिकारी ने दी। उन्होंने बताया कि शुरुआती जानकारी के अनुसार, अज्ञात नक्सलियों के एक ग्रुप ने उस पर कुल्हाड़ी से हमला किया, जिससे उसकी मौके पर ही मौत हो गई। 

अधिकारी ने बताया कि सूचना मिलने के बाद पुलिस की एक टीम मौके पर पहुंची। शव को पोस्टमार्टम के लिए भेज दिया गया है। उन्होंने बताया कि हत्या के कारणों का पता नहीं चल पाया है और हमलावरों की तलाश के लिए इलाके में अभियान शुरू कर दिया गया है। 

इनामी महिला नक्सली ने किया सरेंडर

वहीं, छत्तीसगढ़ के दंतेवाड़ा में एक लाख रुपये की इनामी महिला नक्सली ने मंगलवार को पुलिस और सुरक्षा बलों के सामने सरेंडर कर दिया। दंतेवाड़ा के पुलिस अधीक्षक गौरव राय ने कहा कि कुमारी बामे मरकाम (25) ने "खोखली" और "अमानवीय" माओवादी विचारधारा से निराशा का हवाला देते हुए सरेंडर कर दिया। उन्होंने बताया कि मरकाम के सिर पर एक लाख रुपये का इनाम था और वह प्रतिबंधित माओवादी संगठन की महानदी क्षेत्र समिति के तहत कालाहांडी, कंधमाल, बौध, नवागढ़ (केकेबीएन) मंडल की सदस्य थी। 

गौरव राय ने कहा कि राज्य सरकार की पुनर्वास नीति के अनुसार, उसका पुनर्वास किया जाएगा। आधिकारिक आंकड़ों के मुताबिक, दंतेवाड़ा पुलिस की ओर से जून 2020 में शुरू किए गए 'लोन वर्राटू' अभियान के तहत जिले में 170 नकद इनामी सहित 667 नक्सलियों ने हिंसा छोड़ दी है। 

ये भी पढ़ें- 

अजित पवार हुए NCP के असली हकदार, EC के फैसले पर अनिल देशमुख ने क्या कहा?

हैदराबाद के रहने वाले छात्र पर शिकागो में जानलेवा हमला, पत्नी ने विदेश मंत्रालय से लगाई गुहार

बीरभूम में ट्रक ने वैन को मारी टक्कर, 4 महिला मजदूरों की मौत, कई घायल

 

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। News in Hindi के लिए क्लिक करें छत्तीसगढ़ सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement