Friday, April 26, 2024
Advertisement

हैदराबाद के रहने वाले छात्र पर शिकागो में जानलेवा हमला, पत्नी ने विदेश मंत्रालय से लगाई गुहार

हैदराबाद के रहने वाले छात्र पर चार हथियारबंद लुटेरों ने हमला कर दिया। घटना का सीसीटीवी फुटेज भी सामने आया है। हमले की घटना के बाद छात्र की पत्नी ने विदेश मंत्रालय से गुहार लगाई है।

Malaika Imam Edited By: Malaika Imam @MalaikaImam1
Updated on: February 07, 2024 12:31 IST
भारतीय छात्र पर शिकागो में हमला- India TV Hindi
Image Source : SOCIAL MEDIA भारतीय छात्र पर शिकागो में हमला

अमेरिका के शिकागो में पढ़ाई कर रहे भारतीय छात्र पर 6 फरवरी को जानलेवा हमला हुआ। हैदराबाद के रहने वाले छात्र पर चार हथियारबंद लुटेरों ने तब हमला किया, जब वो कहीं जा रहा था। घटना का सीसीटीवी फुटेज भी सामने आया है। छात्र मजाहिर अली ने भी एक वीडियो जारी कर घटना के बारे में बताया, इस दौरान उसके सिर से खून बह रहा था। हमले की घटना के बाद छात्र की पत्नी ने विदेश मंत्रालय से गुहार लगाई है।

"वहां की सरकार ने उचित इलाज नहीं दिया"

शिकागो में छात्र का पीछा कर हमला करने के बाद उसकी पत्नी ने कहा, "मेरे पति मजाहिर अली अपनी मास्टर डिग्री के लिए शिकागो गए थे। 4 फरवरी की रात करीब 1 बजे उन पर जानलेवा हमला हुआ। सुबह करीब 6 बजे मैंने हमले का व्हाट्सएप वीडियो मिला। वह गंभीर रूप से घायल हैं। वहां की सरकार ने उन्हें कोई उचित इलाज नहीं दिया। मैं भारत सरकार से अपील करती हूं कि वह सुनिश्चित करें कि मेरे पति को वहां (अमेरिका) चिकित्सा और कानूनी सहायक मिले। मैं विदेश मंत्रालय से मेरे लिए इमरजेंसी वीजा जारी करने का अनुरोध करती हूं, ताकि मैं अपने पति से मिल सकूं।"

6 फरवरी को छात्र पर हुआ था हमला

छात्र मजाहिर अली हैदराबाद के हाशिमनगर स्थित मेहदीपट्टनम का रहने वाला है। मजाहिर इंडियाना वेस्लेयन विश्वविद्यालय में सूचना प्रौद्योगिकी में मास्टर्स की पढ़ाई कर रहा है। 6 फरवरी को छात्र कहीं जा रहा था, इसी दौरान नकाबपोश लोगों ने उस पर हमला किया। लुटेरों ने मजाहिर पर चाकू से वार किया और उनके साथ लूटपाट भी की। घटना का सीसीटीवी फुटेज भी सामने आया है। 

वीडियो में मजाहिर कह रहा है, "मैं हाथ में खाने का पैकेट लेकर घर लौट रहा था, तभी चार लोगों ने मुझ पर हमला किया। मैं अपने घर के पास पहुंच चुका था, तभी चारों लोगों ने मुझे लात-घूंसों से मारना शुरू कर दिया। कृपया मेरी मदद करो, भाई। कृपया मेरी मदद करें।" इस दौरान छात्र के सिर, नाक और मुंह से खून बह रहा था। लुटेरों ने मारपीट के बाद उसका मोबाइल भी छीन लिया।

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। News in Hindi के लिए क्लिक करें तेलंगाना सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement