Friday, March 29, 2024
Advertisement

राहुल के तीसरेे 'सूबेदार' का हुआ ऐलान, भूपेश बघेल होंगे छत्‍तीसगढ़ के नए मुख्‍यमंत्री

शनिवार को दिल्ली में राहुल के घर दिन भर चली माथापच्ची के बाद माना जा रहा है कि राज्य में मुख्यमंत्री का नाम तय हो गया है। शनिवार को मुख्यमंत्री पद के सभी चारों प्रत्याशी दिल्ली में ही थे।

IndiaTV Hindi Desk Written by: IndiaTV Hindi Desk
Updated on: December 16, 2018 15:13 IST
Team Rahul- India TV Hindi
Team Rahul

भूपेश बघेल को छत्तीसगढ़  का नया मुख्‍यमंत्री चुन लिया गया है। रायपुर में हुई कांग्रेस विधायक दल की बैठक के बाद बघेल के नाम की घोषणा कर दी गई। इस दौरान कांग्रेस के विजयी विधायकों के साथ केंद्रीय पर्यवेक्षकों के रूप में मौजूद मल्‍लिकार्जुन खड़गे और पीएल पुनिया भी उपस्थित थे। दिल्‍ली से लेकर रायपुर तक भूपेश बघेल का नाम ही मुख्‍यमंत्री पद के लिए पहली पसंद के रूप में सामने आ रहा था। शनिवार को दिल्‍ली में दिन भर चली बैठकों के बाद राहुल गांधी ने भूपेश बघेल के नाम पर मुहर लगाई।  भूपेश बघेल सोमवार को मुख्‍यमंत्री पद की शपथ लेंगे। इस अवसर पर कांग्रेस अध्‍यक्ष राहुल गांधी सहित कांग्रेस के वरिष्‍ठ नेता उपस्थित रहेंगे। 

जानिए कौन हैं भाजपा को 15 साल बाद सत्‍ता से उखाड़ फेंकने वाले भूपेश बघेल 

शनिवार को दिल्‍ली में राहुल के घर दिन भर चली माथापच्‍ची के बाद राज्‍य में मुख्‍यमंत्री का नाम तय किया गया। लेकिन दिल्‍ली में मुख्‍यमंत्री के नाम की घोषणा न कर इसे विधायक दल की बैठक तक टाल दिया गया। इसके बाद रविवार को भूपेश बघेल और चरणदास महंत रायपुर पहुंचेे।  थोड़ी देर बाद टीएस सिंह देव केंद्रीय पर्यवेक्षक पीएल पुनिया और मल्‍लिका‍र्जुन खड़गे के साथ चार्टर्ड विमान से रायपुर पहुंचे। वरिष्‍ठ नेताओं और मुख्‍यमंत्री पद के प्रत्‍याशियों के पहुंचने के बाद रायपुर में बघेल के नाम की घोषणा की गई। 

Team Rahul

Team Rahul

 राज्य में इस चुनाव में 90 में से कांग्रेस ने 68 सीटों पर जीत हासिल की है। वहीं, भाजपा ने 15, जनता कांग्रेस छत्तीसगढ़ (J) ने 5 तथा बहुजन समाज पार्टी ने 2 सीटों पर जीत हासिल की है।

 

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। News News in Hindi के लिए क्लिक करें छत्तीसगढ़ सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement