Saturday, April 27, 2024
Advertisement

हमास की तर्ज पर छत्तीसगढ़ में सुरंग बना रहे नक्सली, Video देखकर चौंक जाएंगे

बीजापुर में नक्सलियों ने मंगलवार को टेकुलगुडम कैम्प पर हमला किया है। हमले में घायल जवानों को चॉपर से जगदलपुर रेफर किया गया है। इसमें 3 जवान शहीद हो गए और कम से कम 15 घायल हुए हैं। इस बीच दंतेवाड़ा में पुलिस ने बड़ी सुरंग का पता लगाया है।

Reported By : Manish Prasad Written By : Subhash Kumar Updated on: January 31, 2024 14:23 IST
दंतेवाड़ा में नक्सलियों की सुरंग।- India TV Hindi
Image Source : ANI दंतेवाड़ा में नक्सलियों की सुरंग।

छत्तीसगढ़ में एक बार फिर से नक्सली घटनाएं तेज होने लगी हैं। मंगलवार को राज्य के बीजापुर में बड़ा नक्सली हमला देखने को मिला है। नक्सलियों ने यहां सीआरपीएफ के कैंप को चारों ओर से घेर कर हमला किया जिसमें 3 जवान शहीद हो गए और कम से कम 15 घायल हुए हैं। दूसरी ओर राज्य के दंतेवाड़ा से ही हैरान करने वाले वीडियो सामने आया है। यहां पुलिस को नक्सलियों द्वारा खोदी गई सुरंग मिली है। जो गाजा में बनी हमास के सुरंगो से मेल खाती है। आइए जानते हैं पूरा मामला।

पुलिस ने खोजी लंबी सुरंग

छत्तीसगढ़ के बीजपुर में सीआरपीएफ कैंप पर हुए हमले के बाद से ही राज्य में सुरक्षा बलों को अलर्ट मोड पर रखा गया है। इसी क्रम में राज्य के दंतेवाड़ा जिले में पुलिस को नक्सलियों की सुरंग का पता लगा। यहां नक्सलियों द्वारा बंकर के रूप में इस्तेमाल करने के लिए सुरंग खोदी गई है। इस सुरंग का वीडियो सामने आते ही सभी लोग हैरान हो रहे हैं। नीचे देखिए सुरंग का पूरा वीडियो।

क्यों होता है सुरंगों का इस्तेमाल?

इजरायल और हमास के बीच जारी जंग में सुरंगों ने हमास के आतंकियों को बड़ा फायदा पहुंचाया है। यही कारण है कि महीनों बाद भी इजरायल के सैनिक गाजा में हमास को खत्म नहीं कर पाए हैं। इन सुरंगों से  इन सुरंगों से लड़ाकों को बमबारी और गोलीबारी से बचने का फायदा तो मिलता ही है साथ ही वो इसके नीचे से पलभर में गायब भी हो सकते हैं और सेना को चकमा दे सकते हैं। 

अभी क्या हैं बीजापुर के हालात?

अधिकारियों की ओर से दी गई जानकारी के मुताबिक, बीजापुर में नक्सलियों ने मंगलवार को टेकुलगुडम कैम्प पर हमला किया है।  हमले में घायल जवानों को चॉपर से जगदलपुर रेफर किया गया है। कोबरा बटालियन और DRG के जवानों के साथ नक्सलियों की मुठभेड़ अब भी जारी है। पुलिस ने कहा कि घायल कर्मियों की सही संख्या का अभी पता नहीं चल पाया है और बचाव अभियान जारी है। यह घटना टेकलगुडेम गांव के पास उस समय हुई जब सुरक्षाकर्मियों की एक संयुक्त टीम तलाशी अभियान पर निकली थी। हमारे जवानों ने जवाबी कार्रवाई की हैवीडियो फुटेज हैं जिसमें नक्सली  अपने लोगों के शव उठा रहे हैं। 

ये भी पढ़ें- Naxal Attack: छत्तीसगढ़ के बीजापुर में बड़ा नक्सली हमला, तीन जवान शहीद, 15 घायल

भूपेश बघेल लड़ सकते हैं लोकसभा चुनाव! रायपुर में हुई बैठक में इन नामों पर भी हुई चर्चा

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। News in Hindi के लिए क्लिक करें छत्तीसगढ़ सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement