Sunday, April 28, 2024
Advertisement

भूपेश बघेल लड़ सकते हैं लोकसभा चुनाव! रायपुर में हुई बैठक में इन नामों पर भी हुई चर्चा

रायपुर में कांग्रेस की बैठक में लोकसभा चुनाव को लेकर काफी देर तक चर्चा हुई। इस चर्चा में लोकसभा चुनाव के लिए प्रत्याशियों के नामों पर भी प्रस्ताव रखे गए। इसमें भूपेल बघेल सहित कई पुराने चेहरों को चुनाव लड़ाने की तैयारी चल रही है।

Amar Deep Edited By: Amar Deep
Published on: January 28, 2024 10:52 IST
प्रत्याशियों के नामों को लेकर हुई चर्चा।- India TV Hindi
Image Source : PTI प्रत्याशियों के नामों को लेकर हुई चर्चा।

रायपुर: लोकसभा चुनाव से पहले सभी दलों में प्रत्याशियों के चयन को लेकर मंथन का दौर जारी है। इसी क्रम में कांग्रेस पार्टी की रायपुर में हुई स्क्रीनिंग कमेटी की बैठक में भी प्रत्याशियों के नामों को लेकर प्रारंभिक चर्चा हुई। वहीं सूत्रों के हवाले से खबर है कि भूपेश बघेल को कांग्रेस पार्टी लोकसभा का चुनाव लड़ा सकती है। इसके साथ ही यह भी कहा जा रहा है कि बैठक में भूपेश बघेल के राजनांदगांव लोकसभा क्षेत्र से चुनाव लड़ने का प्रस्ताव आया है। बैठक में इस बात को तय किया गया कि लोकसभा का चुनाव पुराने और अनुभवी नेता ही लड़ें। फिलहाल कांग्रेस छत्तीसगढ़ की 11 लोकसभा सीटों को अपने पक्ष में करने के लिए लगातार बैठकें कर रही है।

अनुभवी नेताओं के नामों पर हुई चर्चा

वहीं अनुभवी प्रत्याशियों के नामों को लेकर हुई चर्चा के तहत भूपेश बघेल को राजनांदगांव, ताम्रध्वज साहू को महासमुंद, कांकेर से मोहन मरकाम, जांजगीर से शिव कुमार डहरिया को चुनाव मैदान में उतारने को लेकर सहमति बनने की बात सामने आ रही है। बता दें कि ताम्रध्वज साहू पूर्व गृह मंत्री हैं। इनके अलावा चरण दास महंत वर्तमान में नेता प्रतिपक्ष हैं। वहीं टीएस सिंहदेव सहित कई पूर्व मंत्रियों को भी कांग्रेस लोकसभा चुनाव में प्रत्याशी के तौर पर उतार सकती है। कोरबा लोकसभा से पूर्व की भांति ही सांसद ज्योत्सना महंत और बस्तर से दीपक बैज को चुनाव लड़ाने का एक बार फिर सुझाव मिला है। वरिष्ठ नेताओं के सुझाव के आधार पर इन नामों को आगे बढ़ाया जाएगा। 

इन सीटों पर पहले से है डिमांड

हालांकि कांग्रेस के नेताओं का कहना है कि ये अभी प्रारंभिक चर्चा है, अभी नामों पर और भी मंथन होगा। नामों पर शीर्ष नेतृत्व ही आखिरी फैसला लेगी। सूत्रों के मुताबिक भूपेश बघेल को राजनांदगांव से चुनाव लड़ाने का प्रस्ताव पूर्व मंत्री मोहम्मद अकबर ने रखा है। वहीं रायपुर, बिलासपुर और दुर्ग जैसी सीटों पर अभी एक राय नहीं बन पायी है। रायपुर के लिए रायपुर के ही दमदार नेता को टिकट देने की मांग उठ रही है। वहीं बिलासपुर से चरणदास महंत और टीएस सिंहदेव को टिकट देने की मांग उठी है। कांकेर से कुछ लोगों ने फूलोदेवी नेताम को भी टिकट देने का सुझाव दिया। जांजगीर के लिए कुछ लोगों ने चरणदास महंत का भी नाम आगे बढ़ाया है। 

(रायपुर से सिकंदर अली की रिपोर्ट)

यह भी पढ़ें- 

CCTV कैमरे में कैद हुआ दर्दनाक हादसे का मंजर, 7 लोगों की हुई मौत; रूह कंपा देगा Video

जंगली भालू के शिकार के लिए बिछाया था करंट का जाल, बाघ की हुई मौत; आरोपियों ने नदी के पास दफना दिया

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। News in Hindi के लिए क्लिक करें छत्तीसगढ़ सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement