Saturday, April 20, 2024
Advertisement

शर्मनाक: दिल्ली में लिफ्ट देने के बहाने 86 साल की बुजुर्ग महिला से रेप

दक्षिण पश्चिम दिल्ली के छावला इलाके में 86 वर्षीय एक महिला के साथ कथित तौर पर दुष्कर्म किये जाने का मामला सामने आया है।

Bhasha Written by: Bhasha
Published on: September 09, 2020 12:53 IST
शर्मनाक: दिल्ली में लिफ्ट देने के बहाने 86 साल की बुजुर्ग महिला से रेप- India TV Hindi
Image Source : INDIA TV शर्मनाक: दिल्ली में लिफ्ट देने के बहाने 86 साल की बुजुर्ग महिला से रेप

नई दिल्ली: दक्षिण पश्चिम दिल्ली के छावला इलाके में 86 वर्षीय एक महिला के साथ कथित तौर पर दुष्कर्म किये जाने का मामला सामने आया है। पुलिस ने मंगलवार को यह जानकारी दी। उन्होंने कहा कि इस घटना के सिलसिले में रेवला खानपुर निवासी आरोपी सोनू (37) को गिरफ्तार किया गया है। वह नलों और पानी की लाइन ठीक करने का काम करता है। 

पुलिस ने बताया कि यह घटना सोमवार शाम को तब हुई जब बुजुर्ग महिला पास के एक गांव जा रही थी। रास्ते में आरोपी ने महिला को अपनी मोटरसाइकिल पर लिफ्ट देने की पेशकश की। उन्होंने कहा कि उसे उसके गंतव्य पर सुरक्षित रूप से छोड़ने के बहाने, वह उसे एक एकांत क्षेत्र में ले गया और उसके साथ बलात्कार किया। 

पुलिस उपायुक्त (द्वारका) संतोष कुमार मीणा ने कहा, “छावला पुलिस थाने में IPC की धारा 376 (बलात्कार) के तहत मामला दर्ज कर आरोपी को गिरफ्तार कर लिया ।” उन्होंने कहा कि पीड़िता की मेडिकल जांच कराई गई और उसका बयान दर्ज किया गया। पुलिस ने कहा कि महिला की हालत अब स्थिर है। मंगलवार को उन्हें अस्पताल से छुट्टी दे दी गई। 

इस बीच, दिल्ली महिला आयोग (डीसीडब्ल्यू) ने इसे बेहद परेशान करने वाला मामला बताया। डीसीडब्ल्यू ने कहा कि महिला के अनुसार, वह सोमवार को शाम करीब पांच बजे दूधवाले का इंतजार कर रही थी तभी आरोपी आया और उससे कहा कि दूधवाला नहीं आएगा और वह उसे वहां ले जाएगा जहां दूध मिलता है। वह महिला को एक खेत में ले गया और फिर उसके साथ बलात्कार किया। 

महिला की चीख पुकार सुनकर स्थानीय ग्रामीण मौके पर पहुंचे और उन्होंने अपराधी को पकड़ कर पुलिस को बुलाया। डीसीडब्ल्यू ने कहा कि स्थानीय लोगों ने उसके बेटे को बुलाया और पुलिस बाद में उसे मेडिकल परीक्षण के लिए ले गई। डीसीडब्ल्यू प्रमुख स्वाति मालीवाल और सदस्य वंदना सिंह ने मंगलवार को छावला में पीड़िता के परिवार वालों से मुलाकात की। 

उन्होंने कहा ,“छह महीने की बच्ची से लेकर 90 साल की महिला तक, कोई भी दिल्ली में सुरक्षित नहीं है। इस महिला को जिस तरह के आघात का सामना करना पड़ा, उससे स्पष्ट रूप से यह पता चलता है कि ये अपराधी इंसान नहीं हैं।” मालीवाल ने कहा,“मैं आज उस महिला से मिली, वह बहुत साहसी महिला है। हम सुनिश्चित करेंगे कि उसे न्याय मिले। इस मामले पर तेज कार्रवाई करने की जरूरत है और छह महीने के भीतर न्याय दिया जाना चाहिए।”

Latest Crime News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। News in Hindi के लिए क्लिक करें क्राइम सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement