Tuesday, April 30, 2024
Advertisement

नकली दवाई, नकली दूध के बाद अब नकली तंबाकू भी! फैक्ट्री का हुआ भंडाफोड़, 6 अरेस्ट

नोएडा में आलू के एक कोल्ड स्टोरेज की आड़ में अवैध फैक्ट्री चलाई जा रही थी जिसमें बड़े पैमाने पर नकली तंबाकू को बनाया जा रहा था और उसे बाजार में सप्लाई किया जा रहा था।

Vineet Kumar Singh Edited By: Vineet Kumar Singh @VickyOnX
Published on: April 09, 2024 17:40 IST
Tobacco News, Fake Tobacco, Fake Milk, Fake Tobacco Factory- India TV Hindi
Image Source : REPRESENTATIONAL IMAGE आरोपी नकली तंबाकू की बड़ी मात्रा में सप्लाई कर रहे थे।

नोएडा: उत्तर प्रदेश के नोएडा की एक फैक्ट्री में नकली तंबाकू बनाने और उसकी सप्लाई करने का हैरतअंगेज मामला सामने आया है। नकली तेल, दूध और दवाई के मामले तो अक्सर सामने आते रहते हैं, लेकिन नकली तंबाकू का मामला बिरले ही सामने आता है। रिपोर्ट्स के मुताबिक, आलू के कोल्ड स्टोरेज की आड़ में नकली तंबाकू बनाने की यह फैक्ट्री चलाई जा रहीथी और मार्केट में उसे असली बताकर बेचा जा रहा था। नोएडा पुलिस ने नकली तंबाकू बनाने वाली फैक्ट्री का भंडाफोड़ करते हुए 6 लोगों को गिरफ्तार किया है और तकरीबन 10 हजार किलो नकली तंबाकू बरामद किया है जो मार्केट में बेचा जा रहा था।

संयुक्त कार्रवाई में हुआ अवैध फैक्ट्री का भंडाफोड़

नोएडा के थाना सेक्टर-126 पुलिस और सीआरटी की टीम ने संयुक्त कार्रवाई करते हुए तंबाकू फैक्ट्री का भंडाफोड़ किया। यह फैक्ट्री आलू के कोल्ड स्टोरेज की आड़ में चलाई जा रही थी। पुलिस ने मौके से 6 आरोपियों को गिरफ्तार किया है। रिपोर्ट्स के मुताबिक, एक आरोपी फरार है और उसकी तलाश की जा रही है। पुलिस ने पकड़े गए आरोपियों के कब्जे से करीब 10 हजार किलो नकली तंबाकू बरामद किया है। बताया जा रहा है कि आरोपी पिछले काफी समय से नकली तंबाकू को मार्केट में असली बताकर बेच रहे थे। रिपोर्ट्स के मुताबिक, आरोपियों ने फैक्ट्री को आलू का कोल्ड स्टोर बनाया हुआ था।

मौके से आलू के बोरे और ट्रक भी हुआ बरामद

आरोपी आलू के कोल्ड स्टोरेज की आड़ में नकली तंबाकू बनाकर बेचने का धंधा कर रहे थे। पुलिस ने मौके से आलू के कई भी बोरे बरामद किए हैं और एक ट्रक भी बरामद किया गया है। फिलहाल पुलिस इस मामले में और भी जांच कर रही है और इस गैंग के फरार लोगों की तलाश भी की जा रही है। यह भी पता लगाया जा रहा है कि यह नकली तंबाकू किन-किन लोगों को और किन राज्यों में सप्लाई किया जा रहा था। वहीं, नोएडा के बादलपुर थाने की एक खबर में एक शख्स के कब्जे से 4.5 किलो गांजा बरामद किया गया है। पुलिस ने आरोपी को गिरफ्तार कर लिया है और विधिक कार्यवाही की जा रही है।

Latest Crime News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। News in Hindi के लिए क्लिक करें क्राइम सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement