Monday, April 29, 2024
Advertisement

तंबाकू व्यापारी के घर छापेमारी में मिला सालों पुराना प्रिया स्कूटर, सभी के नंबर हैं 4018, क्या है कहानी?

बंशीधर तंबाकू कंपनी के मालिक घर हुए छापेमारी में करोड़ों की गाड़ियां मिली हैं। इन गाड़ियों का नंबर 4018 है। लेकिन एक स्कूटर भी मिला है जो सालों पुराना है, उसका नंबर भी 4018 ही है। लेकिन इसके पीछे क्या कोई कहानी है?

Reported By : Abhay Parashar Edited By : Avinash Rai Published on: March 03, 2024 11:36 IST
banshidhar tobacco company income tax raid priya scooter found all vehicles number are 4018 know sto- India TV Hindi
Image Source : INDIA TV तंबाकू व्यापारी के घर रेड में मिला प्रिया स्कूटर

कानपुर के तंबाकू व्यापारी केके मिश्रा के यहां इनकम टैक्स विभाग की टीम ने गुरुवार को छापा मारा। इस छापेमारी में आयकर विभाग ने करोड़ों रुपये कैश, कई लग्जरी गाड़ियां, डायमंड जड़ित घड़ियों को भी जब्त किया गया है। इन गाड़ियों में रॉल्स रॉयस, पोर्श, फरार, मैक्लरेन इत्यादि गाड़ियां शामिल हैं। लेकिन आयकर विभाग को एक गाड़ी और मिली है। इन सभी गाड़ियों का नंबर 4018 है। लेकिन सवाल ये है कि आखिर क्यों इन सभी गाड़ियां का नंबर 4018 है। क्या इसके पीछे कोई कहानी है। जी हां, इसके पीछे एक कहानी तो जरूर है। 

Related Stories

तंबाकू व्यापारी के घर पर मिला प्रिया स्कूटर

दरअसल तंबाकू व्यापारी के घर छापेमारी में जहां कई महंगी और लग्जरी गाड़ियां मिलीं, वहीं एक बजाज का प्रिया स्कूटर भी मिला। तंबाकू व्यापारी के यहां आज भी छापेमारी जारी है। बंशीधर तंबाकू कंपनी के मालिक केके मिश्रा के दिल्ली स्थित बंगले में 50 करोड़ से अधिक की कीमत की गाड़ियां मिलीं। इसे देखकर सभी की आंखें चौंधिया गईं। लेकिन गाड़ियों के साथ आयकर विभाग को एक प्रिया स्कूल भी मिला। ये स्कूटर काफी पुराना है, लेकिन आजतक उसे संभालकर तंबाकू कंपनी के मालिक ने रखा है। जब लग्जरी गाड़ियों की तस्वीरें इंटरनेट पर वायरल हुई तो लोगों ने पाया की सभी गाड़ियां का नंबर 4018 है।

क्या है प्रिया स्कूटर के पीछे की कहानी

वहीं जो प्रिया स्कूटर बरामद हुआ है, उसका नंबर भी 4018 है। बता दें कि ये स्कूटर उस वक्त का है जब कंपनी के मालिक केके मिश्रा का बिजनेस अपने शुरुआती दौर में था। वह भी अपने संघर्ष के दिनों में प्रिया स्कूटर पर घूमा करते थे, जिसे उन्होंने खरीदा था। परिवार के मुताबिक यह स्कूटर उनके लिए काफी लकी साबित हुआ है। यही कारण है कि करोड़ों रुपये की गाड़ी होने के बावजूद इस स्कूटर को सजाकर रखा गया है। यही नहीं ये स्कूटर पूरी तरह सही-सलामत है। यहां तक की उसकी पॉलिश और सिल्वर कोटिंग भी दोबारा कराई गई है ताकि स्कूटर एकदम नया दिखे। सूत्रों के मुताबिक आयकर विभाग की रेड अपने आखिरी दौर में हैं। अबतक कैश और ज्वैलरी मिलाकर 11 करोड़ रुपये के सामान जब्त हुए हैं। वहीं करोड़ों की घड़ियां भी बरामद हुई हैं। जानकारी के मुताबिक रविवार की शाम तक टैक्स की रेड खत्म हो सकती है।

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। News in Hindi के लिए क्लिक करें उत्तर प्रदेश सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement