Monday, May 06, 2024
Advertisement

एक्ट्रेस ईशा हत्याकांड: कैरेक्टर पर शक, बेटी के फोन से मंगाई पिस्टल और पत्नी को मार दी गोली

पश्चिम बंगाल की पुलिस ने झारखंड की रिजनल फिल्मों की अभिनेत्री ईशा आलिया उर्फ रिया कुमारी की हत्या की पूरी कहानी का खुलासा किया है।

Swayam Prakash Edited By: Swayam Prakash @swayamniranjan_
Published on: February 06, 2023 23:41 IST
झारखंड की रिजनल फिल्मों की अभिनेत्री ईशा आलिया का मर्डर केस सुलझा- India TV Hindi
Image Source : FILE PHOTO झारखंड की रिजनल फिल्मों की अभिनेत्री ईशा आलिया का मर्डर केस सुलझा

पश्चिम बंगाल की पुलिस ने झारखंड की रिजनल फिल्मों की अभिनेत्री ईशा आलिया उर्फ रिया कुमारी की हत्या की पूरी कहानी का खुलासा किया है। हावड़ा की ग्रामीण एसपी स्वाति भंगालिया ने सोमवार को एक प्रेस कांफ्रेंस में बताया कि ईशा के पति प्रकाश कुमार ने प्वाइंट ब्लैंक रेंज से उसे उस वक्त गोली मारी थी, जब रांची से कोलकाता के सफर के दौरान वह कार में सो रही थी। 

आरोपी को अभिनेत्री के चरित्र पर था शक

आरोपी प्रकाश को ईशा के चरित्र पर शक था। जिस पिस्टल से उसने रिया को गोली मारी थी, उसे पुलिस ने मेटल डिटेक्टर की मदद से घटनास्थल के पास झाड़ियों से बरामद किया है। पुलिस ने वह व्हाट्सएप चैट भी डिकोड कर लिया है, जिसमें उसने अपनी बेटी के मोबाइल से आर्म्स सप्लायर्स से बात की थी। मालूम हो कि ईशा आलिया की हत्या रांची-कोलकाता हाईवे NH-16 पर महिषरेखा पुल के पास बीते साल 28 दिसंबर को उस वक्त गोली मारकर की गई थी, जब वह अपने पति के साथ कास्ट्यूम्स की खरीदारी के लिए कोलकाता जा रही थी। साथ में उसकी तीन साल की बेटी भी थी। 

गोली मारने के बाद खुद ले गया अस्पताल
प्रकाश कुमार ने ईशा को गोली मारने के बाद पुलिस को गुमराह करने के लिए यह कहानी रची कि सड़क लुटेरों ने उसकी पत्नी को गोली मारी है। उसने तीन-चार किलोमीटर गाड़ी चलाकर ईशा को अस्पताल पहुंचाया, लेकिन इसके पहले ही उसकी मौत हो गई थी। पुलिस शुरू से प्रकाश की इस कहानी को फाउल प्ले मान रही थी। रिया उर्फ ईशा के घरवालों की लिखित कंप्लेन के बाद उसे हत्या का आरोपी मानते हुए अगले दिन जेल भेज दिया गया था। अब पुलिस ने पूरे मामले का खुलासा कर लिया है।

बेटी के फोन से आर्म्स सप्लायर से किया संपर्क
हावड़ा की ग्रामीण एसपी स्वाति भंगालिया के मुताबिक पुलिस ने ईशा आलिया, उसके पति प्रकाश कुमार और तीन साल की बेटी का मोबाइल जब्त कर उसकी जांच की। उसने बेटी को गेम्स खेलने और कार्टून देखने के लिए मोबाइल दे रखा था। बेटी के मोबाइल से व्हाट्सएप के जरिए उसने आर्म्स सप्लायर से बात की थी। आर्म्स मिलने के बाद वह कास्ट्यूम की खरीदारी के नाम पर ईशा और बेटी के साथ 27 दिसंबर की देर रात अपनी कार से कोलकाता के लिए निकला था और 28 दिसंबर को सुबह पांच बजकर 45 मिनट पर ईशा को उस वक्त गोली मार दी थी, जब वह नींद में थी। पुलिस ने हथियार सप्लायर मोहित और संदीप को भी कुछ दिन पहले रांची और पटना से गिरफ्तार कर लिया था।

ये भी पढ़ें-

नेपाल प्लेन क्रैश की वजह आई सामने, फ्लाइट डेटा रिकॉर्डर से हुआ बड़ा खुलासा; 72 की गई थी जान  

तुर्की में अब लाशों का हिसाब रखना हो रहा मुश्किल, मौत का आकंड़ा पहुंचा 2,300 के पार

Latest Crime News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। News in Hindi के लिए क्लिक करें क्राइम सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement