Monday, April 29, 2024
Advertisement

वहशियाना तरीके से युवक ने 5 साल की बच्ची की रेप के बाद कर दी थी हत्या, मिली फांसी की सजा

गाजियाबाद के सिटी फॉरेस्ट इलाके में पांच साल की बच्ची की निर्मम हत्या के मामले में बड़ा खुलासा हुआ है। वहशी दरिंदे ने दुष्कर्म किया के समय उसके मुंह में अंडरवियर और डायपर ठूंस दिया था।

Kajal Kumari Edited By: Kajal Kumari
Updated on: February 05, 2023 11:29 IST
ghaziabad rape and murder- India TV Hindi
Image Source : PTI बच्ची की रेप और हत्या

UP Crime News: गाजियाबाद के सिटी फॉरेस्ट में एक दिसंबर 2022 को पांच साल की बच्ची की रेप के बाद हत्या कर दी गई थी। पुलिस ने इसे जघन्य हत्या करार दिया था। इस मामले के दोषी 20 साल के सोनू गुप्ता को दो महीने के बाद कोर्ट ने शनिवार, चार फरवरी को फांसी की सजा सुनाई है। सोनू गुप्ता ने वहशियाना अंदाज में इस घटना को अंजाम दिया था। उसने पड़ोस में खेल रही पांच साल की बच्ची को अगवा कर उसे घर से महज 30 मीटर की दूरी पर ले गया था और बच्ची के मुंह में अंडरवियर और डायपर ठूंस दिया था ताकि बच्ची शोर ना मचा सके। दुष्कर्म के बाद उसने बच्ची की अंडरवियर से गला घोंटकर हत्या कर दी थी। 

गले में अंडरवियर और मुंह में डाइपर ठूंसा होने के कारण बच्ची बेदम हो गई थी, उसकी आवाज नहीं निकल पाई थी। हत्या के बाद सोनू ने बच्ची को झाड़ियों में फेंक दिया था। इस घटना ने सबको झकझोर कर रख दिया था। पुलिस को भी चार दिन तक इस मामले में कोई अहम सुराग नहीं मिला था। पुलिस ने घटनास्थल से मिले कपड़ों की फारेंसिक जांच कराई थी और उसे सबूत के तौर पर पेश किया था। उन्हीं कपड़ों से इस जघन्य हत्या का पता चला। 

एक दिसंबर को हुई थी घटना

बच्ची एक दिसंबर की दोपहर में करीब ढाई बजे अपने घर के बाहर खेल रही थी जिसके बाद वह लापता हो गई। जब शाम तक बच्ची नहीं मिली तो उसके पिता ने साहिबाबाद कोतवाली में शाम करीब पौने आठ बजे अपहरण का मुकदमा दर्ज कराया। उपनिरीक्षक शिशुपाल सोलंकी ने तहकीकात शुरू की और दो दिसंबर को घर से करीब 30 मीटर की दूरी पर झाड़ियों में बच्ची का शव अर्धनग्न अवस्था में बरामद हुआ था। 

जांच में बच्ची के साथ दुष्कर्म और हत्या की बात सामने आई। तहकीकात आगे बढ़ी और सात दिसंबर को आरोपी सोनू गिरफ्तार हुआ। केस में एससी, एसटी एक्ट की धाराएं बढ़ाई गईं और केस सहायक पुलिस आयुक्त साहिबाबाद पूनम मिश्रा को दी गई। पुख्ता साक्ष्यों के आधार पर 16 दिसंबर को इस मामले में कोर्ट में आरोप पत्र दाखिल किया गया। उसके बाद सुनवाई हुई और शनिवार को सोनू को फांसी की सजा मिली।

ये भी पढ़ें:

असम में CRPF को बड़ी सफलता, भारी मात्रा में बरामद किए गोला बारूद

महाराष्ट्र: चोरों को किसी का डर नहीं! लिफ्ट के सामने से महिला की चैन खींची, देखें VIDEO

Latest Uttar Pradesh News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Uttar Pradesh News in Hindi के लिए क्लिक करें भारत सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement