Friday, April 26, 2024
Advertisement

असम में CRPF को बड़ी सफलता, भारी मात्रा में बरामद किए गोला बारूद

बरामद विस्फोटक एवं हथियारों में 4 पिस्तौल, 2 एयर पिस्तौल, 7 मिश्रित मैगजीन, 79 एके सीरीज सहित कुल 107 राउंड गोलियां, 5 डेटोनेटर, 4 हस्त निर्मित कारतूस और 600 ग्राम अज्ञात विस्फोटक आदि शामिल हैं।

Sudhanshu Gaur Edited By: Sudhanshu Gaur @SudhanshuGaur24
Updated on: February 05, 2023 11:30 IST
CRPF recovers huge cache of arms in Assam- India TV Hindi
Image Source : ANI CRPF ने असम में भारी मात्रा में हथियार बरामद किए

असम के नलबाड़ी इलाके में केंद्रीय रिजर्व पुलिस बल (सीआरपीएफ) के जवानों और असम पुलिस द्वारा चलाए गए एक संयुक्त अभियान में भारी मात्रा में हथियार और गोला-बारूद बरामद किया गया है। सीआरपीएफ की 136वीं बटालियन ने इस ऑपरेशन को अंजाम दिया। सीआरपीएफ के प्रवक्ता ने बताया कि शनिवार को सीआरपीएफ इंटेलिजेंस द्वारा दी गई एक खुफिया सूचना के आधार पर नलबाड़ी पुलिस और सीआरपीएफ की 136वीं बटालियन ने सेंगनोई के जंगलों में विशेष अभियान चलाकर भारी मात्रा में हथियार और गोला-बारूद बरामद किया।

भारी मात्रा में बरामद किया गया गोला-बारूद 

बरामद विस्फोटक एवं हथियारों में 4 पिस्तौल, 2 एयर पिस्तौल, 7 मिश्रित मैगजीन, 79 एके सीरीज सहित कुल 107 राउंड गोलियां, 5 डेटोनेटर, 4 हस्त निर्मित कारतूस और 600 ग्राम अज्ञात विस्फोटक आदि शामिल हैं। एक अधिकारी ने कहा की शुरुआती जांच में ऐसा प्रतीत होता है कि संदिग्ध आतंकवादियों ने हथियारों और गोला-बारूद को जंगल क्षेत्र में छुपाया था। हालांकि अभी तक यह पता नहीं चल पाया है कि बरामद विस्फोटक एवं हथियार किस संगठन के हैं। नलबाड़ी में इतनी बड़ी मात्रा में हथियार एवं विस्फोटक मिलने से इलाके में सनसनी फैल गई है।

दिसंबर में भी मिली थी सफलता 

वहीं इससे पहले भी दिसंबर 2022 को 3 राज्यों में सुरक्षाबलों ने अलग अलग ऑपेरशन के दौरान 5 नक्सलियों को गिरफ्तार किया था। इसके साथ ही 7 नक्सलियों ने आत्मसमर्पण किया था। इन सफल ऑपरेशन के बाद CRPF के प्रवक्ता ने बताया कि, "रविवार को 5 नक्सलियों को पकड़ा गया और 7 ने 3 राज्यों में सुरक्षा बलों के सामने आत्मसमर्पण कर दिया। जानकारी के मुताबिक तेलंगाना में एक संयुक्त अभियान में सीआरपीएफ और पुलिस की टुकड़ियों ने तेलंगाना के चेरला पुलिस चौकी के अंतर्गत आने वाले वन क्षेत्र से 5 मिलिशिया को गिरफ्तार किया है।"

 

ये भी पढ़ें - 

अमूल के बाद अब पराग ने भी बढ़ाए दाम, जानिए अब कितने का मिलेगा 1 लीटर दूध

'आप धवन को बदनाम करने के लिए सोशल मीडिया या प्रेस में बयान न दें', शिखर की पत्नी को कोर्ट का आदेश

Latest India News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। National News in Hindi के लिए क्लिक करें भारत सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement