Friday, April 26, 2024
Advertisement

बिट्टू बजरंगी के भाई को जलाकर मारने की कोशिश, रात के समय 5 लोगों ने किया था हमला

बिट्टू बजरंगी के छोटे भाई महेश पांचाल को बुधवार की रात करीब 01 बजे कुछ लोगों ने फरीदाबाद के चाचा चौक के पास पेट्रोल छिड़कर जिंदा जलाने की कोशिश की।

Vineet Kumar Singh Edited By: Vineet Kumar Singh @VickyOnX
Published on: December 14, 2023 18:40 IST
bittu bajrangi, haryana news, who is bittu bajrangi, nuh violence- India TV Hindi
Image Source : FILE बिट्टू बजरंगी इन दिनों जमानत पर बाहर है।

फरीदाबाद: हरियाणा के फरीदाबाद जिले में कुछ लोगों ने ‘गोरक्षा बजरंग फोर्स’ के अध्यक्ष बिट्टू बजरंगी के भाई पर कथित तौर पर पेट्रोल डाल दिया और उसे जलाकर मारने की कोशिश की। इस बारे में जानकारी देते हुए पुलिस ने गुरुवार को बताया कि पीड़ित गंभीर रूप से झुलस गया है और फिलहाल एक प्राइवेट अस्पताल में उसका इलाज चल रहा है। पुलिस प्रवक्ता ने बताया कि बजरंगी के छोटे भाई महेश पांचाल पर बुधवार रात करीब 01 बजे कम से कम 5 लोगों ने कथित रूप से हमला किया।

पुलिस ने किया घटनास्थल का मुआयना, जांच जारी

पुलिस के प्रवक्ता ने बताया कि हमलावरों ने बाबा मंडी में चाचा चौक के पास कथित तौर पर पांचाल पर पेट्रोल छिड़क दिया और उसे जलाकर मारने की कोशिश की। उन्होंने बताया कि घटना की जानकारी मिलने के बाद पुलिस की एक टीम अस्पताल पहुंची, जहां पीड़ित का इलाज चल रहा है। बयान में पांचाल ने पुलिस को बताया कि वह आरोपियों में से एक को पहचानता है। बाद में पुलिस ने घटनास्थल का मौका मुआयना किया। एक वरिष्ठ पुलिस अधिकारी ने कहा कि तथ्यों की पुष्टि की जा रही है और मामले में जांच जारी है।

बिट्टू पर ASP कुंडू की टीम के साथ दुर्व्यवार का आरोप

अधिकारी ने कहा कि घटना में शामिल दोषियों को जल्द ही गिरफ्तार कर लिया जाएगा। बता दें कि बिट्टू बजरंगी उर्फ राजकुमार को सहायक पुलिस अधीक्षक ऊषा कुंडू की शिकायत पर नूंह सदर थाने में प्राथमिकी दर्ज होने के बाद फरीदाबाद से गिरफ्तार किया गया था। वह फिलहाल जमानत पर बाहर है। बताया जाता है कि  बजरंगी ने अपने कुछ अज्ञात समर्थकों के साथ कथित तौर पर ASP कुंडू के नेतृत्व वाली पुलिस टीम से दुर्व्यवहार किया था और धमकी दी थी। कुंडू ने उन्हें नल्हड़ मंदिर में तलवार और 'त्रिशूल' ले जाने से रोका था।

बिट्टू की गिरफ्तारी के बाद VHP ने जारी किया था बयान

नूंह में 31 जुलाई को सांप्रदायिक झड़प होने के एक दिन बाद एक अगस्त को बजरंगी को फरीदाबाद पुलिस ने कथित तौर पर भड़काऊ भाषण देने और सार्वजनिक रूप से हथियार लहराने के आरोप में गिरफ्तार किया था। VHP ने तब एक बयान जारी कर स्पष्ट किया था कि बजरंगी का उसकी युवा शाखा बजरंग दल या VHP से जुड़े अन्य संगठनों के साथ ‘कभी कोई संबंध नहीं’ रहा है। (भाषा)

Latest Crime News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। News in Hindi के लिए क्लिक करें क्राइम सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement