Tuesday, April 30, 2024
Advertisement

नूंह में हुए पथराव पर पुलिस का एक्शन शुरू, एसपी बोले- हिरासत में लिए गए तीन आरोपी

नूंह में कुआं पूजन करके लौट रही महिलाओं पर पथराव किया गया है। पुलिस ने इस बाबत केस दर्ज कर लिया है और मामले की जांच शुरू हो चुकी है। इस मामले में पुलिस ने तीन आरोपियों को हिरासत में लिया है और उनसे पूछताछ की जा रही है।

Reported By : Atul Bhatia Edited By : Avinash Rai Updated on: November 17, 2023 12:41 IST
Stones pelting at women Nuh DURING KUA POOJAN nuh police arrested three accused- India TV Hindi
Image Source : ANI नूंह के एसपी नरेंद्र सिंह बिजरनिया

हरियाणा के नूंह में सावन महीने में हिंसा की खबर देखने को मिली थी। इस हिंसा में कई लोगों की जान चली गई थी, वहीं हालात तनावपूर्ण हो गए थे। इस दौरान विश्व हिंदू परिषद द्वारा निकाली जा रही ब्रजमंडल जलाभिषेक यात्रा पर कुछ लोगों ने हमला कर दिया था। इस बीच एक बार फिर नूंह चर्चा में आ गया है। गुरुवार की रात एक फिर नूंह में हिंसा की देखने को मिला। पुलिस द्वारा मिली जानकारी के मुताबिक घटना रात 8.20 बजे की है, जब महिलाओं का एक ग्रुप 'कुआं पूजन' के लिए जा रहा था। इस दौरान उनपर पथराव किया गया और कई महिलाएं इस घटना में घायल हो गईं।

नूंह में फिर हुआ पथराव

इस घटना पर अब नूंह के एसपी नरेंद्र सिंह बिजरनिया ने बयान जारी किया है। उन्होंने कहा कि कल शाम रात 8 बजे के लगभग फोन पर जानकारी मिली कि कुछ महिलाएं जब कुआं पूजन करके लौट रही थीं, तब उनपर पथराव किया गया। घटना की जानकारी मिलते ही मौके पर पुलिस की टीम पहुंची। सदर एसएचओ और सिटी डीएसपी भी मौके पर पहुंचे। घटनास्थल पर दोनों समुदाय के लोग इकट्ठा हो गए थे। हालात को नियंत्रित करते हुए पुलिस ने सभी को वापस भेज दिया। महिलाओं द्वारा मिली शिकायत के आधार पर मुकदमा दर्ज कर लिया है। 

पुलिस की हिरासत में तीन नाबालिग

नूंह एसपी ने कहा कि मदरसे के अदंर से घटना का एक फुटेज भी सामने आया था, जिसके आधार पर तीन लोगों की पहचान की गई है। उन्होंने कहा, मदरसे के इमाम की तरफ से अगर ये कहा जा रहा है कि पत्थरबाजी जैसी कोई घटना नहीं हुई है तो जरूरत पड़ने पर उनसे पूछताछ की जाएगी। उनके परिसर में अगर घटना हुई है तो उन्हें इसकी जिम्मेदारी लेनी पड़ेगी और बच्चों को सबसे पहले यह सीखाने की जरूरत है कि इस तरह की घटनाएं में वो संलिप्त न हों। उन्होंने कहा कि इस मामले में तीन नाबालिग लड़कों को हिरासत में लिया गया है। तीनों को जेजे बोर्ड के सामने पेश किया गया है। पथराव के दौरान 8 महिलाओं को मामूली चोटें आई हैं।

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। News in Hindi के लिए क्लिक करें हरियाणा सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement