Thursday, April 25, 2024
Advertisement

दिल्ली में लाल किले के पास कैब ड्राइवर की हत्या, खून से लथपथ मिली लाश; सो रहे भिखारी को भी लगी गोली

रविवार देर रात लाल किले के पास एक कैब ड्राइवर की गोली मारकर हत्या कर दी। इस दौरान पलवल निवासी 15 वर्शीय लवकुश को भी गोली लग गई जिसका एलएनजेपी हॉस्पिटल में इलाज चल रहा है। बताया जा रहा कि कैब चालक और ई-रिक्शा चालक के बीच बहस हुई जिसके बाद यह घटना घटी।

Khushbu Rawal Edited By: Khushbu Rawal @khushburawal2
Updated on: April 15, 2024 11:19 IST
delhi police- India TV Hindi
Image Source : SOCIAL MEDIA पुलिस ने घटना की जांच और आरोपियों को पकड़ने के लिए टीम गठित की है।

राजधानी दिल्ली में लाल किले के पास ‘रोडरेज’ की एक घटना में एक कैब ड्राइवर की गोली मारकर हत्या कर दी गई। इतना ही नहीं, नजदीक में सो रहे एक भिखारी को भी गोली गलने की बात सामने आ रही है। अधिकारियों ने सोमवार को यह जानकारी दी। पुलिस ने बताया कि यह घटना देर रात करीब 12 बजे हुई जब कैब चालक ने अंगूरी बाग की लाल बत्ती पार की और उसकी गाड़ी एक ई-रिक्शा से आगे निकल गई।

जानिए क्या है पूरा मामला

खबर के मुताबिक कैब ड्राइवर की कार एक ई-रिक्शा से टकरा गई थी जिसके बाद कैब ड्राइवर व ई-रिक्शा चालक के बीच बहस हो गई। इस बीच, दो युवक एक स्कूटर पर वहां पहुंचे और उनमें से एक ने कैब चालक को गोली मार दी। उसे एलएनजेपी हॉस्पिटल ले जाया गया जहां उसे मृत घोषित कर दिया गया। इसके अलावा वहां पर सो रहे एक भिखारी को भी गोली लग गई जिसका इलाज चल रहा है। जैसे ही घटना के बारे में पुलिस को जानकारी मिली तो मौके पर पहुंची लेकिन तब तक फायरिंग करने वाले आरोपी फरार हो गए थे। पुलिस को सिर्फ कुछ खोखे मिले हैं।

15 साल के लड़के का इलाज जारी

पुलिस ने बताया कि उन्हें एलएनजेपी हॉस्पिटल से रविवार देर रात एक बजकर 50 मिनट पर सूचना मिली कि जाकिर नगर निवासी मोहम्मद साकिब के साथ ही पलवल निवासी लवकुश (15) को गोली लगने के बाद अस्पताल में भर्ती कराया गया है। पुलिस उपायुक्त (उत्तर) एम के मीणा ने बताया, ‘‘पीसीआर कॉल मिलने के तुरंत बाद एक टीम को घटनास्थल पर भेजा गया। बाद में हमें सूचना मिली कि इलाज के दौरान साकिब की मौत हो गयी। उसे पेट के ऊपरी हिस्से में गोली लगी थी।’’ उन्होंने बताया कि जांच में पता चला कि देर रात करीब 12 बजे कोडिया पुल से छत्ता रेल क्रॉसिंग जा रही कैब एक ई-रिक्शा से टकराई जिसके बाद कैब चालक और ई-रिक्शा चालक के बीच बहस हुई। उन्होंने बताया कि दो लोगों ने कैब चालक साकिब को जबरन उसकी गाड़ी से बाहर घसीटा।

भीख मांग कर गुजारा करता है लवकुश

पुलिस अधिकारी ने कहा, ‘‘जब आसपास से गुजर रहे लोग इकट्ठा होने लगे तो कैब चालक ने एक हमलावर को पकड़ लिया।’’ उन्होंने बताया कि इसके बाद हमलावरों में से एक ने साकिब और एक अन्य व्यक्ति लव कुश पर गोली चलायी। लव कुश भीख मांग कर गुजारा करता है। डीसीपी ने बताया, ‘‘आसपास इकट्ठा हुए लोग दोनों को एलएनजेपी अस्पताल लेकर गए। घटनास्थल की फॉरेंसिक जांच की गयी और भारतीय दंड संहिता की धारा 302 (हत्या) और 307 (हत्या का प्रयास) और शस्त्र कानून की धारा 27 के तहत एक प्राथमिकी दर्ज की गई है। हम सीसीटीवी फुटेज भी खंगाल रहे हैं।’’ (भाषा)

यह भी पढ़ें-

'मेरी मौत की वजह पत्नी... उसे घर और पैसे में हिस्सा न देना', LIVE वीडियो में युवक ने कुरकुरे के साथ जहर खाकर दी जान

Latest Crime News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। News in Hindi के लिए क्लिक करें क्राइम सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement