Monday, May 27, 2024
Advertisement

10वीं तक पढ़ा, बुकी का कत्ल... सलमान के घर फायरिंग करने वाले विशाल का गुरुग्राम से कनेक्शन, पुलिस ने किया बड़ा खुलासा

बॉलीवुड के दबंग सलमान खान के घर के बाहर हुई फायरिंग में विशाल राहुल उर्फ कालू का नाम सामने आया है, जो लॉरेन्स बिश्नोई गैंग का एक सदस्य है। हाल ही में उसने रोहतक में एक बुकी का भी कत्ल किया था। सीसीटीवी में रिकॉर्ड हुई वारदात में वह गोली चलाता दिखाई दिया था।

Reported By : Abhay Parashar Edited By : Khushbu Rawal Updated on: April 15, 2024 9:55 IST
vishal rahul- India TV Hindi
Image Source : INDIA TV विशाल राहुल उर्फ कालू का डोजियर

सीसीटीवी फुटेज में अभिनेता सलमान खान के मुंबई स्थित घर के बाहर गोली चलाते दिख रहे दो लोगों में से एक आरोपी गुरुग्राम का रहने वाला है। विशाल राहुल उर्फ कालू का डोजियर 10वीं तक पढ़ा हुआ है। सलमान खान के घर के बाहर फायरिंग करने वाले दोनों हमलावरों की तस्वीरें भी सामने आई हैं जिसमें एक हमलावर काली और सफेद टी शर्ट में नजर आ रहा है। दूसरा लाल टी शर्ट में है। इसके साथ ही 29 फरवरी 2024 की एक सीसीटीवी फुटेज सामने आई है, जो हरियाणा ने रोहतक के एक ढाबे की बताई जा रही है। इसमें विशाल नाम का युवक दिख रहा है। मुंबई के सीसीटीवी फुटेज में दिख रहे शख्स का चेहरा उससे मिल रहा है और ऐसी संभावना जताई जा रही है कि विशाल राहुल उर्फ कालू ने ही सलमान खान के घर के बाहर फायरिंग की है।

कौन है विशाल राहुल?

सलमान खान के घर के बाहर फायरिंग करने वाले विशाल राहुल उर्फ कालू गुरुग्राम का रहने वाला है। उसने 10वीं तक की पढ़ाई की है और उसके खिलाफ 5 से ज्यादा आपराधिक मामले दर्ज हैं जिसमें फायरिंग और बाइक चोरी के केस शामिल है। कुछ दिनों पहले विशाल ने हरियाणा के रोहतक में लॉरेंश बिश्नोई के इशारे पर एक बुकी का कत्ल किया था। सीसीटीवी में रिकॉर्ड हुई वारदात में वह गोली चलाता दिखाई दिया था। विशाल, राजस्थान के कुख्यात गैंगस्टर रोहित गोदारा का शूटर है. रोहित गोदारा, लारेंस बिश्नोई गैंग से जुड़ा है. सलमान खान के घर से जुड़े मामले का तार हरियाणा से शूटरों जुड़ने के बाद हरियाणा पुलिस भी एक्टिव हुई है।

सलमान के घर से 1 किमी दूर बाइक बरामद

मुंबई पुलिस ने सलमान खान के आवास के बाहर रविवार सुबह मोटरसाइकिल सवार दो अज्ञात व्यक्तियों द्वारा गोलीबारी करने के मामले में FIR दर्ज की है। पुलिस ने बताया कि पुलिस ने अभिनेता के घर से करीब एक किलोमीटर दूर एक मोटरसाइकिल बरामद की है और ऐसा संदेह है कि हमलावरों ने इसका इस्तेमाल किया था। बांद्रा पुलिस के अधिकारी के अनुसार, भारतीय दंड संहिता की धारा 307 (हत्या का प्रयास) और शस्त्र अधिनियम के तहत ‘‘अज्ञात व्यक्ति’’ के खिलाफ एफआईआर दर्ज की गई है।

बांद्रा इलाके में स्थित ‘गैलेक्सी अपार्टमेंट्स’ के बाहर सुबह करीब 5 बजे दो व्यक्तियों ने चार गोलियां चलाईं और भाग गए। इसी इमारत में अभिनेता सलमान खान रहते हैं। दिल्ली पुलिस के एक आधिकारिक सूत्र ने बताया कि संदेह है कि इनमें से एक आरोपी गुरुग्राम से है, जो हरियाणा में हत्या और डकैती की कई घटनाओं में शामिल रहा है तथा मार्च में गुरुग्राम स्थित व्यवसायी सचिन मुंजाल की हत्या के मामले में वांछित है।

अनमोल बिश्नोई ने ली घटना की जिम्मेदारी

विदेश में रहने वाले गैंगस्टर रोहित गोदारा ने एक कथित सोशल मीडिया पोस्ट के जरिए मुंजाल की हत्या की जिम्मेदारी ली थी। वह गैंगस्टर लॉरेंस बिश्नोई, उसके भाई अनमोल और गोल्डी बराड़ का करीबी सहयोगी है। पुलिस सूत्रों ने बताया कि रविवार को सलमान खान के घर के बाहर गोलीबारी के कुछ घंटों बाद अनमोल बिश्नोई ने एक कथित ऑनलाइन पोस्ट के जरिए घटना की जिम्मेदारी ली और बॉलीवुड अभिनेता को चेतावनी जारी करते हुए कहा कि यह एक ‘‘ट्रेलर’’ था। पिछले वर्ष मार्च में अभिनेता के दफ्तर को एक ई-मेल भेजकर खान को धमकी दी गई थी, जिसके बाद मुंबई पुलिस ने गैंगस्टर लॉरेंस बिश्नोई, गोल्डी बराड़ और एक अन्य के खिलाफ भारतीय दंड संहिता की धारा 120-बी (आपराधिक षड्यंत्र) समेत अन्य धाराओं में एक एफआईर दर्ज की थी।

'अभी भी समय है, लेकिन अगली बार झटका देखने को मिलेगा'

एफआईआर प्रशांत गुंजालकर द्वारा बांद्रा पुलिस को दी गई एक शिकायत के आधार पर दर्ज की गई। पुलिस के अनुसार, गुंजालकर अक्सर खान के बांद्रा स्थित आवास पर जाते हैं और एक कलाकार प्रबंधन कंपनी चलाते हैं। पुलिस ने पहले बताया था कि ई-मेल में कहा गया था कि खान ने लॉरेंस बिश्नोई द्वारा एक समाचार चैनल को दिया गया इंटरव्यू देखा होगा और अगर नहीं देखा है तो उन्हें वह देखना चाहिए। ई-मेल में गुंजालकर से कहा गया था कि अगर खान इस मामले को बंद करना चाहते हैं, तो उन्हें गोल्डी भाई से आमने-सामने बात करनी चाहिए। पुलिस के मुताबिक, उसमें कहा गया था, ‘‘अभी भी समय है, लेकिन अगली बार, झटका देखने को मिलेगा।’’ पुलिस ने बताया था कि जून 2022 में एक अज्ञात व्यक्ति ने एक हस्तलिखित पत्र के जरिए खान को धमकी दी थी।

यह भी पढ़ें-

सलमान खान के घर के बाहर फायरिंग का CCTV सामने आया, राज ठाकरे मिलने पहुंचे

सलमान खान के घर पर फायरिंग करने वाले संदिग्धों की तस्वीर जारी, बरामद हुई बाइक

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। News in Hindi के लिए क्लिक करें हरियाणा सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement