Friday, April 19, 2024
Advertisement

घूस लेते रेलवे अधिकारी रंगे हाथों पकड़ा गया, रकम देख CBI अधिकारियों के भी उड़े होश

इसके साथ ही दिल्ली, नरोरा, गुवाहाटी, सिलीगुड़ी और अलीगढ़ सहित विभिन्न स्थानों पर एडीआरएम और अन्य के परिसरों में तलाशी ली गई, जिसमें लगभग 47 लाख रुपये नकद, लैपटॉप और कई आपत्तिजनक दस्तावेज बरामद हुए।

Reported By : Abhay Parashar Edited By : Sudhanshu Gaur Updated on: January 15, 2023 18:05 IST
सीबीआई - India TV Hindi
Image Source : FILE सीबीआई

केंद्रीय जांच ब्यूरो ने रविवार को बड़ी कार्रवाई करते हुए  भारतीय रेलवे के एक अतिरिक्त मंडल रेल प्रबंधक (एडीआरएम) और ठेकेदार, हवाला ऑपरेटर, रिश्वत देने वाले आदि सहित सात आरोपियों को गिरफ्तार किया है। गिरफ्तार किए गए आरोपियों में से की पहचान रेलवे अधिकारी जितेंद्र पाल सिंह के रूप में हुई है। सिंह 1997 बैच के रेलवे इंजीनियर हैं और वर्तमान में एडीआरएम के रूप में गुवाहाटी में तैनात हैं।

बता दें कि सीबीआई ने एक अतिरिक्त मंडल रेल प्रबंधक (एडीआरएम), गुवाहाटी और ठेकेदारों आदि सहित अन्य निजी व्यक्तियों के खिलाफ मामला दर्ज किया गया था। शिकायत में कहा गया था कि आरोपी ने ठेकों को देने के लिए निजी ठेकेदारों को फायदा पहुंचाया। इसके साथ ही आरोप लगाया आरोप लगाया गया कि एडीआरएम, गुवाहाटी मुख्य अभियंता, निर्माण, न्यू जलपाईगुड़ी, उसीरे के पद पर तैनात होने के दौरान विभिन्न ठेकेदारों से अनुचित लाभ की मांग करने और स्वीकार करने के आदी थे। ऐसा भी आरोप था कि एक ठेकेदार दिल्ली में एक हवाला ऑपरेटर से अपने परिचित के माध्यम से एडीआरएम, गुवाहाटी को रिश्वत के पैसे भेज रहा था।

सीबीआई ने बरामद किये रुपए

Image Source : INDIA TV
सीबीआई ने बरामद किये रुपए

इसके बाद सीबीआई ने जाल बिछाया और एडीआरएम, गुवाहाटी के एक परिचित को रु. की रिश्वत लेते हुए रंगे हाथों  पकड़ लिया। उक्त एडीआरएम की ओर से 50 लाख रुपये हवाला चैनल के माध्यम से वितरित किए गए। एडीआरएम ने कहा कि निजी लोग भी पकड़े गए हैं।

गिरफ्तार अभियुक्त के नाम - 

1.  जितेंद्र पाल सिंह 

2.  श्यामल कुमार देब 

3. हरि ओम 

4. योगेंद्र कुमार सिंह

5.  दिलावर खान

6.  विनोद कुमार सिंघल 

7.  संजीत रे

इसके साथ ही दिल्ली, नरोरा, गुवाहाटी, सिलीगुड़ी और अलीगढ़ सहित विभिन्न स्थानों पर एडीआरएम और अन्य के परिसरों में तलाशी ली गई, जिसमें लगभग 47 लाख रुपये नकद, लैपटॉप और कई आपत्तिजनक दस्तावेज बरामद हुए। सीबीआई ने बताया कि गिरफ्तार सभी आरोपियों को आज न्यायालय के समक्ष पेश किया जाएगा।

Latest Crime News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। News in Hindi के लिए क्लिक करें क्राइम सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement