Friday, April 26, 2024
Advertisement

दवा कंपनी के CMD ने की 70 करोड़ की धोखाधड़ी, नोएडा पुलिस ने किया गिरफ्तार

नोएडा में एक दवा कंपनी के सीएमडी ने 70 करोड़ रुपये की धोखाधड़ी की। वहीं पुलिस ने आरोपी को बेंगलुरु से गिरफ्तार कर लिया है। पीड़ित ने सेक्टर-20 थाने में शिकायत दर्ज कराई थी।

Amar Deep Edited By: Amar Deep
Published on: March 08, 2024 12:09 IST
70 करोड़ रुपये की धोखाधड़ी मामले में दवा कंपनी का CMD गिरफ्तार।- India TV Hindi
Image Source : REPRESENTATIVE IMAGE 70 करोड़ रुपये की धोखाधड़ी मामले में दवा कंपनी का CMD गिरफ्तार।

नोएडा: छह साल पुराने धोखाधड़ी के मामले में कंपनी के सीएमडी को पुलिस ने गिरफ्तार किया है। बता दें कि आरोपी ने 6 साल पहले एक निवेशक से 70 करोड़ रुपये की धोखाधड़ी की थी। इसी आरोप में दवा कंपनी के अध्यक्ष सह प्रबंध निदेशक (CMD) को बेंगलुरु से गिरफ्तार किया गया। नोएडा पुलिस ने गुरुवार को इस बात की जानकारी दी। बता दें कि दवा कंपनी के कार्यालय दुबई और चेन्नई में हैं, जबकि दिल्ली निवासी निवेशक नोएडा के सेक्टर-18 में एक फर्म चलाता है। 

सेक्टर-20 थाने में दर्ज हुई शिकायत

पुलिस के एक प्रवक्ता ने इस पूरे मामले की जानकारी दी। उन्होंने बताया कि 5 दिसंबर 2023 को शाकिर हुसैन ने सेक्टर-20 पुलिस थाने में शिकायत दर्ज कराई थी कि चेन्नई के मूल निवासी आरोपी रमानी कल्पति रामचंद्रन वेंकट ने उनकी कंपनी में निवेश के बहाने 70 करोड़ रुपये की धोखाधड़ी की है। इस मामले की शिकायत मिलने के बाद पुलिस ने मामला दर्ज किया। पुलिस ने जानकारी दी कि वेंकट पर भारतीय दंड संहिता की विभिन्न धाराओं के तहत मामला दर्ज किया गया है।

करोड़ों की ठगी करने वाले कॉल सेंटर का खुलासा

एक अन्य मामले में विदेशी नागरिकों से कथित रूप से करोड़ों रुपये की ठगी करने वाले एक कॉल सेंटर का पुलिस ने खुलासा किया। पुलिस ने इस मामले में 14 लोगों को गिरफ्तार किया। पुलिस उपायुक्त (जोन प्रथम) विद्यासागर मिश्रा ने बताया कि थाना सेक्टर 39 पुलिस ने एक सूचना के आधार पर सेक्टर 108 में चल रहे एक कॉल सेंटर का भंडाफोड़ किया है। उन्होंने बताया कि मौके से पुलिस ने कई लोगों को गिरफ्तार किया है। उन्होंने बताया कि इनके पास से पुलिस ने 4 कार, 18 लैपटॉप, 17 हैडफोन, नेट राउटर आदि बरामद किये हैं। 

विदेशों से निकला कनेक्शन

मिश्रा ने बताया कि पूछताछ के दौरान पुलिस को पता चला है कि ये लोग अमेरिका और अन्य देशों में रहने वाले लोगों के कंप्यूटर में वायरस डाल देते हैं, तथा उसे ठीक करने के नाम पर उनसे मोटी रकम वसूलते हैं। उन्होंने बताया कि गिरफ्तार आरोपियों ने करोड़ों रुपए की ठगी करने की बात स्वीकार की है।

(इनपुट- भाषा)

यह भी पढ़ें- 

कानपुर में पुलिस से मुठभेड़ में बदमाश को लगी गोली, पुलिसकर्मी भी घायल, 3 गिरफ्तार

मनचाहा प्यार पाने के लिए ढोंगी बाबा से मिली लड़की, तांत्रिक क्रिया के नाम पर ऐंठे पैसे, ऊंट की बलि देने को भी कहा

Latest Crime News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। News in Hindi के लिए क्लिक करें क्राइम सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement