Friday, April 26, 2024
Advertisement

मनचाहा प्यार पाने के लिए ढोंगी बाबा से मिली लड़की, तांत्रिक क्रिया के नाम पर ऐंठे पैसे, ऊंट की बलि देने को भी कहा

तांत्रिक क्रिया के नाम पर एक ढोंगी बाबा ने अपनी जाल में मेडिकल की छात्रा को फंसाया और उससे तंत्र क्रिया के नाम पर लाखों रुपए ऐंठ लिए। जब छात्रा ने यह बात अपने परिजनों को बताई तब बाबा को पकड़ा गया और उसे पुलिस के हवाले कर दिया गया।

Pankaj Yadav Written By: Pankaj Yadav @ThePankajY
Published on: March 05, 2024 16:16 IST
पुलिस की गिरफ्त में तांत्रिक बाबा।- India TV Hindi
Image Source : SOCIAL MEDIA पुलिस की गिरफ्त में तांत्रिक बाबा।

अंधविश्वास के नाम पर ढोंगी बाबओं की दुकान धड़ल्ले से चल रही है। हाल में ही ऐसा एक मामला ग्वालियर से सामने आया है। जहां थाटीपुर निवासी एक मेडिकल की छात्रा को मनचाहा प्यार दिलाने के नाम पर एक ढोंगी बाबा ने उससे 1 लाख 1 हजार रुपए ऐंठ लिए। इसके अलावा वह और तांत्रिक क्रियाओं को करने के लिए लड़की से फिर से पैसे मांग रहा था। छात्रा को उसने बताया कि उसके काम को पूरा करने के लिए ऊंट की बलि देनी पड़ेगी। पैसे नहीं देने पर वह भूत प्रेत का डर दिखाकर छात्रा के पूरे परिवार की मौत होने की बात कही। पैसे देते-देते थक चुकी छात्रा ने तांत्रिक की शिकायत पुलिस से की और पुलिस ने उस तांत्रिक को धर दबोचा। मामले में पुलिस ने आरोपी तांत्रिक के खिलाफ मामला दर्ज कर उससे पूछताछ कर रही है।

Related Stories

तांत्रिक बाबा के जाल में फंस गई मेडिकल की छात्रा

छात्रा ने पुलिस को बताया कि कॉलेज जाते वक्त उसे एक बाबा का विजिटिंग कार्ड मिला था। जिसमें लिखा था तंत्र-मंत्र के सम्राट सभी गुरुओं के महागुरु सुल्तान जी सम्राट से किसी भी जटिल समस्या या फिर प्रेम प्रसंग को लेकर उनसे मिले समस्या का समाधान 100% गारंटी के साथ होगा। छात्रा ने इस विजिटिंग कार्ड को देख अपने प्रेम को पाने के लिए उस बाबा से संपर्क किया। बाबा ने उसे अपने दफ्तर में बुलाकर विश्वास दिलाने के लिए जादू टोना दिखाया। जिसे देख छात्रा को उस पर विश्वास हो गया और उसने अपने प्रेम को पाने के लिए उससे बात की।

तांत्रिक क्रिया के नाम पर छात्रा से ऐंठे लाखों रुपए

तांत्रिक ने उसमें सफलता पाने के लिए कुछ जादू टोने की क्रिया करना बताया और कहा कि इसमें कुछ पैसे का खर्चा आएगा। छात्र पैसे देने को तैयार हो गई तो बाबा ने अपना तांत्रिक क्रिया करना शुरू कर दिया। दूसरे दिन छात्रा को बाबा ने फोन कर बताया कि उसके इस कार्य में कुछ बाधा उत्पन्न हो रही है और उसमें और पूजा लगेगी। जिसके लिए छात्रा को कुछ और पैसे देने पड़ेंगे। यह सुनकर छात्रा ने उसे कुछ और पैसे दे दिए। इस तरह तांत्रिक बाबा उसे बेवकूफ बनाकर 1 लाख 1 हजार रुपए ले चुका था। 

ऊंट की बलि देने के नाम पर 88 हजार रुपए की मांग की

तांत्रिक बाबा ने छात्रा को फिर अपने दफ्तर बुलाया। उसने वहां एक मटकी सामने रखकर जादू टोना करने लगा। मटकी अपने आप हिलने लगी। तब बाबा ने कहा कि भूत-प्रेत की शक्तियां इस मटकी में आ गई हैं। तुम्हारा काम पूरा हो जाएगा लेकिन इन शक्तियों की जो मांग रहेगी उसे पूरा करना होगा। चाहे वह 1 हजर रुपए हो या फिर लाखों रुपए या फिर किसी की बलि हो। तांत्रिक ने कहा कि जादुई शक्तियां ऊंट की बलि मांग रही हैं और उसकी बलि देने के लिए आपको 85 हजार रुपए और साथ ही कसाई को 3 हजार रुपए अलग से देने होंगे। जब छात्रा ने इतने पैसे देने से इनकार किया तो उसने कहा कि जादू शक्तियां मटकी में आ चुकी हैं। अगर यह काम पूरा नहीं हुआ तो यह जादुई शक्तियां बाहर निकाल कर मुझे या तुम्हारे पूरे परिवार को खत्म कर देंगी। 

चाचा की सूझबूझ से पकड़ा गया तांत्रिक बाबा

यह सुन छात्रा डर गई और उसने पैसों की व्यवस्था करने के लिए अपने चाचा को फोन कर उधार पैसे मांगे। तब चाचा ने होशियारी दिखाते हुए भतीजी से बातचीत कर समझाया और उसकी पूरी बात को समझा। इसके बाद तांत्रिक को पड़ाव थाना क्षेत्र के फूल बाग गुरुद्वारा के पास पैसे लेने के लिए बुलाया। जैसे ही तांत्रिक पैसे लेने छात्रा के पास आया। पुलिस के साथ मौजूद चाचा और उसका परिवार तांत्रिक पर टूट पड़ा और उसकी जमकर पिटाई कर दी। पुलिस ने तांत्रिक को अपने कब्जे में लेते हुए थाने पहुंची। जहां उससे पूछताछ की गई। फिलहाल पुलिस ने फरियादी छात्रा की शिकायत पर आरोपी तांत्रिक से पूछताछ शुरू कर उसके खिलाफ कार्रवाई कर रही है।

(ग्वालियर से भूपेन्द्र भादौरिया की रिपोर्ट)

ये भी पढ़ें:

'आ जाओ पैसों की बारिश करा दूंगा', लालच देकर रेप करता था भोंदू बाबा, यूं खुल गई पोल

झारखंड में अब 21 साल की ऑर्केस्ट्रा डांसर से गैगरेप, 2 आरोपी गिरफ्तार

 

Latest Crime News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। News in Hindi के लिए क्लिक करें क्राइम सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement