Sunday, April 28, 2024
Advertisement

Video: एक दोस्ती ऐसी भी... छिपकली को अपने कपड़ों पर चिपकाए रखता है ये मजदूर, नहीं मिलती तो हो जाता है परेशान

ग्वालियर के दिनेश व छिपकली के बीच गहरी दोस्ती दिखी है। दिनेश के मुताबिक, वो छिपकली के बगैर नहीं रह सकता, छिपकली के थोड़ी देर न मिलने पर दिनेश बेचैन हो जाता है।

Shailendra Tiwari Edited By: Shailendra Tiwari @@Shailendra_jour
Published on: January 08, 2024 19:18 IST
Madhya Pradesh - India TV Hindi
Image Source : INDIA TV मजदूर दिनेश और छिपकली

इंसान और जानवरों की दोस्ती आदिकाल से चलती आ रही है, पर ऐसी दोस्ती आपने शायद ही कभी देखी या सुनी होगी। ये कहानी है ग्वालियर के मजदूर और उसकी दोस्त छिपकली की। सड़क किनारे रहने वाले मजदूर ने बताया कि उसने इस छिपकली को अपना दोस्त बना लिया है और थोड़ी देर भी इसके नहीं मिलने पर वह परेशान हो जाता है। लोगों के मुताबिक, छिपकली भी अपने इस दोस्त के कपड़ों पर दिन रात चिपकी रहती है।

कपड़ों पर चिपकी रहती है छिपकली

दरअसल, ग्वालियर शहर के जयारोग्य अस्पताल के बाहर रहने और मजदूरी करने वाले दिनेश लोधी के मुताबिक, उनकी और छिपकली के बीच गहरी दोस्ती है। दिनेश ने बताया कि करीब एक महीने पहले एक रात सोते समय एक छिपकली उसके कपड़ों में घुस आई थी। पहले तो उसने चूहा आदि समझ कर अपने कपड़े उतारे, लेकिन जब दिनेश ने देखा तो उसमें छिपकली थी। फिर उसने छिपकली को भगाना चाहा तो वह फिर भी दिनेश के कपड़ों पर ही बैठी रही। इसके बाद दिनेश ने उसे भगाना बंद कर दिया और अब वह दिनेश के साथ ही पूरे दिन रहती है।

नहीं मिलने पर हो जाते हैं बेचैन

इन दिनों ग्वालियर में कड़ाके की सर्दी पड़ रही है ऐसे में दिनेश के साथ छिपकली भी उसके कपड़ों पर बैठ कर अलाव से गर्माहट लेती है। दिनेश के मुताबिक, यदि छिपकली थोड़ी देर के लिए इधर-उधर हो जाए तो दिनेश बेचैन हो जाता है। दोनों के बीच दोस्ती हुए लगभग एक महीने का वक्त बीत चुका है। लोगों ने दिनेश छिपकली को भगाने को कहा इस पर दिनेश कहते हैं कि अब वह छिपकली को अपने से अलग नहीं कर सकते क्योंकि इसमें उनकी जान बसती है।

(इनपुट- भूपेन्द्र भादौरिया)

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। News in Hindi के लिए क्लिक करें मध्य-प्रदेश सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement