Thursday, May 02, 2024
Advertisement

Crime News: अंडरगारमेंट्स में छिपाकर हो रही थी सोने की तस्करी, ऐसे पकड़ा गया 4.37 किलो सोना

Crime News: कस्टम ड्यूटी अधिकारियों ने एयरपोर्ट से 4.37 किलोग्राम सोना पकड़ा है। ये अलग अलग मामलों में पकड़े गए है। पकड़े गए आरोपियों को गिरफ्तार कर लिया गया है।

Shailendra Tiwari Edited By: Shailendra Tiwari @@Shailendra_jour
Published on: October 09, 2022 12:28 IST
Representational Image- India TV Hindi
Image Source : FILE PHOTO (PTI) Representational Image

Highlights

  • दुबई से आई तीन महिला यात्रियों को रोका
  • लगभग 3.28 किलोग्राम पकड़ा गया
  • कस्टम को एयरपोर्ट पर लगातार मिल रही थी शिकायत

Crime News: आए दिन सोने की तस्करी की वारदातें सामने आ रही हैं। इसे रोकने के लिए अधिकारी मुस्तैदी से काम करे रहे हैं। पर तस्कर भी एक से बढ़कर एक तरीके निकालते रहते हैं। बता दें कि कस्टम ड्यूटी अधिकारियों ने राजीव गांधी इंटरनेशनल एयरपोर्ट पर शनिवार को तीन अलग-अलग मामलों में 4.37 किलोग्राम सोना जब्त किया। पहले मामले में अधिकारियों ने दुबई से आई तीन महिला यात्रियों को रोका। ये महिला यात्री ब्रा और पैंटी में पेस्ट के रूप में और 24 कैरेट की जंजीरों के जरिए सोने की तस्करी करने की कोशिश कर रही थी। जब्त किए गए सोने का वजन लगभग 3.28 किलोग्राम है, जिसकी कीमत 1.72 करोड़ रुपये आंकी गई है।

एक अन्य मामले में दो सोने की छड़ें, बटन और कुछ आभूषण जब्त

एक अन्य मामले में, कस्टम ड्यूटी अधिकारियों ने कुवैत से आए दो पुरुष यात्रियों को रोका गया। उनके चेक-इन बैगेज के अंदर छुपाए गए दो सोने की छड़ें, बटन और कुछ आभूषण जब्त किए गए। जब्त किए गए सोने का कुल वजन 855 ग्राम है। बता दें हैदराबाद कस्टम को एयरपोर्ट पर लगातार स्मगलिंग का माल दुबई से लाए जाने की शिकायत मिल रही थी। जिसके बाद कस्टम विभाग ने सख्ती की और करोड़ों के सोने-चांदी के सामान पकड़ में आने लगे।

तीसरे मामले में बैंड और ड्रेस के हिस्सों में हो रही थी सोने की तस्करी

तीसरे मामले में, अधिकारियों ने दुबई से आने वाली एक महिला यात्री को रोका, जो बालों के बैंड और ड्रेस के हिस्सों में पेस्ट के रूप में सोने की तस्करी कर रही थी। जब्त किए गए सोने का वजन 234.2 ग्राम था।

शनिवार को यह बरामदगी दो अलग-अलग घटनाओं में अधिकारियों द्वारा 4 करोड़ रुपये से अधिक मूल्य का सोना जब्त करने के एक दिन बाद हुई है। एक दिन पहले, एक पुरुष यात्री को बैंकॉक से आने पर रोका गया था, जो पेस्ट के रूप में छुपाकर सोने की तस्करी कर रहा था। कुल 865.6 ग्राम वजनी सोने की कीमत 46.05 लाख रुपये थी।

इससे पहले चौधरी चरण सिंह एयरपोर्ट पर में मिले थे लाखों का सोना

इससे पहले लखनऊ के चौधरी चरण सिंह एयरपोर्ट पर बुधवार को सुरक्षाकर्मियों को डस्टबिन में लगभग 36.6 लाख के सोने के बिस्किट मिले। सोना डस्टबिन में मिला था, इसलिए यह कस्टम विभाग और सुरक्षाकर्मियों के लिए अचरज की बात भी थी। हालांकि सोने को सुरक्षाकर्मिों ने कस्टम विभाग को सौंप दिया है और मामले की जांच जारी है। अधिकारियों की मानें तो यह पहली घटना है जब कूड़ेदान में सोना मिला है। कस्टम विभाग का कहना है कि अपराधियों ने ऐसा इसलिए किया होगा, क्योंकि वह सोने को किसी भी कीमत पर एयरपोर्ट से बाहर नहीं निकाल सकते थे।

Latest Crime News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। News in Hindi के लिए क्लिक करें क्राइम सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement