Saturday, May 04, 2024
Advertisement

Crime News: बहू के नाम संपत्ति करने पर महिला ने की पति की हत्या, बाद में खुद जहर खा लिया

Crime News: ‘आरोपी शांति देवी का अपने पति के साथ अपनी सारी संपत्ति बहू पूनम के नाम करने को लेकर काफी झगड़ा हुआ। इसके बीच शांति देवी ने राम पदरथ पर कुल्हाड़ी से वार कर दिया, जिसमें उसकी मौत हो गई।

Deepak Vyas Edited By: Deepak Vyas @deepakvyas9826
Published on: September 04, 2022 13:03 IST
Crime news- India TV Hindi
Image Source : FILE Crime News

Highlights

  • झगड़े के दौरान वृद्ध महिला ने पति राम पदरथ पर किया कुल्हाड़ी से वार
  • राम पदरथ 2006 में सरकारी शिक्षक के पद से सेवानिवृत्त हुए थे

Crime news: उत्तर प्रदेश के अंबेडकर नगर जिले में 74 वर्षीय एक महिला ने अपने 76 वर्षीय पति की हत्या कर दी और बाद में खुद जहर खा लिया। पुलिस ने यह जानकारी दी। महिला को गंभीर हालत में अस्पताल में भर्ती कराया गया है। दंपति के बीच विवाद तब शुरू हुआ, जब पति राम पदरथ ने कथित तौर पर अपनी सारी संपत्ति अपने बेटे के बजाय अपनी बहू के नाम कर दी।

झगड़े के दौरान वृद्ध महिला ने पति पर किया कुल्हाड़ी से वार

अंबेडकर नगर के एसपी अजीत सिन्हा ने कहा ‘आरोपी शांति देवी का अपने पति के साथ अपनी सारी संपत्ति बहू पूनम के नाम करने को लेकर काफी झगड़ा हुआ। इसके बीच शांति देवी ने राम पदरथ पर कुल्हाड़ी से वार कर दिया, जिसमें उसकी मौत हो गई। एसपी ने कहा कि राम पदरथ 2006 में सरकारी शिक्षक के पद से सेवानिवृत्त हुए थे। इसके बाद उन्होंने अपना सारा पैसा अपनी बहू को सौंप दिया और शांति को कुछ नहीं दिया। आरोपी महिला को गिरफ्तार कर लिया गया है।

हाल ही में यूपी के बिजनौर में भी 6 महीने की बच्ची को मारने का आया था मामला

गौरतलब है कि हाल ही मे यूपी में हत्या का एक और सनसनीखेज मामला सामने आया, जब कलयुगी मां ने अपने खुद के ही 6 महीने के बच्चे को नाले में फिंकवाकर मार दिया। मामला यूपी के बिजनौर का था। दरअसल, महिला अपने प्रेमी के साथ भागने की फिराक में थी, जिसके चलते उसने बच्चे का कत्ल करवाया। महिला को पुलिस ने गिरफ्तार कर जेल भेज दिया है। पुलिस ने रिश्ते में बाधा बन रहे अपने बेटे की हत्या करने के आरोप में मां को गिरफ्तार किया गया है। घटना में खुदशीया ताजीम उर्फ अफशा ने 31 अगस्त को 6 माह के अरहान की हत्या कर शव को घर के पास एक नाले में फेंक दिया। बाद में शव बरामद कर लिया गया था।

प्रेमी के साथ भागना चाह रही थी अफशा

बिजनौर के नगीना के मोहल्ला लोहारी सराय निवासी खुदशिया ताजीम उर्फ अफशा अपने 6 महीने के बेटे अरहान का साथ यहां रहती थी। उसका पति सऊदी अरब में काम करता है। अफशा का किसी व्यक्ति से प्रेम प्रंसग चल रहा था और बच्चा रिश्ते में बाधा बन रहा था। अफशा अपने प्रेमी के साथ भागना चाह रही थी इसलिए उसने अपने बेटे की हत्या की साजिश रची।

9 साल की बच्ची से बेटे को नाले में फिंकवा दिया

अफशा ने अपने बेटे की देखरेख के लिए पड़ोस की ही 9 साल के बच्ची को रखा हुआ था। उसने उस लड़की को अपनी बातों में फंसा कर अपने बेटे को नाले में फिंकवा दिया और मोहल्ले में शोर मचा दिया कि लड़की के हाथ से दो मोटरसाइकिल सवार लोग बेटे को छीन कर ले गए हैं। मामले की सूचना पुलिस को दी गई तो मौके पर पहुंची पुलिस ने बच्चे की अपहरण के बात पर छानबीन शुरू की लेकिन पुलिस पूछताछ में कहानी कुछ और ही निकली। आरोपी महिला ने कबूल किया कि उसने अपने बेटे अरहान की हत्या कीए क्योंकि वह उनके रिश्ते के बाधा बन रहा था। आरोपी महिला के खिलाफ आईपीसी धारा 302 ;हत्याद्ध के तहत प्राथमिक दर्ज कर न्यायिक हिरासत मे भेज दिया गया है।

 

Latest Crime News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। News in Hindi के लिए क्लिक करें क्राइम सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement