Saturday, April 20, 2024
Advertisement

सरकारी नौकरी दिलाने के नाम पर की थी करोड़ों रुपयों की ठगी, नोएडा पुलिस ने किया गिरफ्तार

पुलिस ने इस मामले में अब संस्था के फाउंडर विपुल को नोएडा के कैलाश अस्पताल के पास से गिरफ्तार किया है। यह मूल रूप से मेरठ के मवाना का रहने वाला है।

Sudhanshu Gaur Edited By: Sudhanshu Gaur @SudhanshuGaur24
Updated on: December 12, 2022 9:40 IST
सरकारी नौकरी दिलाने...- India TV Hindi
Image Source : TWITTER सरकारी नौकरी दिलाने के नाम पर करोड़ों रुपए की ठगी करने वाले गिरोह का सक्रिय वांछित सदस्य गिरफ्तार

नोएडा पुलिस के आलाकमान में बदलाव के बाद अब काफी सकारात्मक परिणाम सामने आ रहे हैं। माना जा रहा है कि नई पुलिस कमिश्नर अधिकारियों को खुला हाथ दे रखा है। अपराध को कम करने और अपराधियों को काबू करने के लिए पुलिस प्रयास कर रही है। पुलिस की सक्रियता का असर भी दिख रहा है।  थाना फेस-3 नोएडा पुलिस ने युवाओं के साथ करोड़ों की ठगी करने वाले गिरोह के एक शातिर ठग को गिरफ्तार किया है। इस शातिर ठग ने अपने साथियों के साथ मिलकर आयुष्मान योग एवं खेलकूद प्रतिष्ठान खोलकर समाचार पत्रों व फेसबुक पर फर्जी ऐड डालकर युवाओं के साथ सरकारी नौकरी दिलाने के नाम पर करोड़ों रुपए की ठगी की थी। 

हगी के शिकार छात्रों ने की थी शिकायत 

ठगी के शिकार हुए छात्रों के ने 5 लोगों के खिलाफ मुकदमा दर्ज कराया था। उसी में पुलिस ने इस संस्था के फाउंडर को गिरफ्तार कर लिया है। फेस 3 पुलिस ने विपुल नाम के एक शातिर ठग को गिरफ्तार किया है। दरअसल, 25 मार्च 2021 को बनारस , बलिया, लखनऊ ,कन्नौज व उत्तराखंड के छात्रों के द्वारा थाने पर एक शिकायत दी गई। जिसमें बताया गया कि एक एनजीओ जिसका नाम आयुष्मान भारत योग एवं खेलकूद प्रशिक्षण संस्थान है। जोकि सेक्टर 71 में संचालित है और उसका रजिस्ट्रेशन गाजियाबाद से हुआ है। उसके द्वारा हमारे साथ ठगी की घटना को अंजाम दिया गया है। इन लोगों ने आयुष्मान भारत रोजगार योजना के नाम पर फर्जी ट्रेनिंग व फर्जी नियुक्ति पत्र देकर सैकड़ों छात्रों के साथ करोड़ों का फर्जीवाड़ा किया है।

ठगने के लिए निकाली गईं थी फर्जी भर्तियां 

इस दौरान इन लोगों ने इस संस्था के चेयरमैन दामोदर कुमार शर्मा, ट्रस्टी संजय चौधरी, फाउंडर विपुल, साद अब्बासी प्रेसिडेंट और टेक्निकल टीम विनीत गुप्ता इन सभी लोगों के खिलाफ मुकदमा दर्ज कराया है और कहा कि इन लोगों ने हमारे साथ करोड़ों की ठगी की घटना को अंजाम दिया है। छात्रों ने बताया कि इनके द्वारा ट्रस्ट खोल कर उत्तर प्रदेश के लिए 2276 योग एवं सपोर्ट स्टाफ की भर्ती निकाली गई और लाखों की ठगी की गई और उसके बाद 2021 में 1147 भर्ती निकाली और इस दौरान भी इनके साथ ठगी की घटना को अंजाम दिया गया।

Latest Crime News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। News in Hindi के लिए क्लिक करें क्राइम सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement