Thursday, April 25, 2024
Advertisement

ईसाई धर्म अपनाने से किया इनकार, दलित व्यक्ति को पत्नी के भाई ने बुरी तरह पीटा

यह घटना टीवी चैनलों द्वारा उस व्यक्ति पर उसकी पत्नी के भाई द्वारा हिंसक हमले के CCTV दृश्यों को प्रसारित करने के बाद प्रकाश में आई, जब कथित तौर पर उन्हें चिरायिनकीझु में स्थित निवास पर आमंत्रित किया गया।

IndiaTV Hindi Desk Edited by: IndiaTV Hindi Desk
Published on: November 03, 2021 22:34 IST
Dalit Man, Dalit Man Kerala, Dalit Man Kerala Beaten Christianity- India TV Hindi
Image Source : PTI REPRESENTATIONAL पुलिस ने बताया कि घटना के बाद से फरार आरोपी की गिरफ्तारी के लिए जांच शुरू कर दी गई है।

तिरुवनंतपुरम: केरल के तिरुवनंतपुरम जिले में ईसाई धर्म न अपनाने पर एक दलित व्यक्ति की उसकी पत्नी के भाई ने कथित तौर पर पिटाई की। बाद में उसे गंभीर रूप से घायल हालत में तिरुवनंतपुरम के सरकारी मेडिकल कॉलेज अस्पताल में भर्ती कराया गया है। पुलिस ने बुधवार को इस पूरे मामले के बारे में जानकारी देते हुए कहा कि घटना महिला द्वारा अपना घर छोड़ने और अपने प्रेमी से अपने परिवार की इच्छा के खिलाफ जाकर शादी करने के 2 दिन बाद हुई।

पीड़ित की मां ने पुलिस पर लगाया आरोप

पीड़ित की मां ने आरोप लगाया कि पुलिस ने उनकी शिकायत पर कोई कार्रवाई नहीं की। पुलिस ने आरोप का खंडन किया है और कहा कि अनुसूचित जाति और जनजाति (अत्याचार निवारण) अधिनियम के तहत प्राथमिकी उसी दिन दर्ज की गई थी जिस दिन शिकायत प्राप्त हुई थी। यह घटना टीवी चैनलों द्वारा उस व्यक्ति पर उसकी पत्नी के भाई द्वारा हिंसक हमले के CCTV दृश्यों को प्रसारित करने के बाद प्रकाश में आई, जब कथित तौर पर उन्हें चिरायिनकीझु में स्थित निवास पर आमंत्रित किया गया ताकि व्यक्ति को अपना धर्म बदलने के लिए राजी किया जा सके।

आरोपी की गिरफ्तारी के लिए जांच शुरू
पुलिस ने बताया कि घटना के बाद से फरार आरोपी की गिरफ्तारी के लिए जांच शुरू कर दी गई है। चिरायिनकीझु पुलिस थाने के एक अधिकारी के अनुसार, जहां शिकायत दर्ज की गई थी, प्रारंभिक जांच से पता चला है कि पति की ओर से किसी ने कथित तौर पर पत्नी की मां से उसके आवास पर अनुचित तरीके से बात की जिससे यह घटना हुई। पुलिस ने कहा कि महिला का भाई, एक डॉक्टर जो एर्नाकुलम में एक अस्पताल चलाता है, फरार है और तमिलनाडु में उसके द्वारा मोबाइल फोन का इस्तेमाल करने का पता चला है।

Latest Crime News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। News in Hindi के लिए क्लिक करें क्राइम सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement