Friday, March 29, 2024
Advertisement

Delhi News: दिल्ली में महिला का पीछा करने और धमकी देने को लेकर व्यक्ति हुआ अरेस्ट, फेसबुक दोस्त था आरोपी

Delhi News: एक व्यक्ति ने ग्यारह मई को पुलिस से शिकायत की कि रिजवान अंसारी उसकी पत्नी को बातचीत करने और लव प्रपोजल को मानने का दबाव डाल रहा है। ऐसा न करने पर उसे जान से मार डालने की धमकी भी दे रहा है।

Akash Mishra Edited By: Akash Mishra
Published on: July 26, 2022 18:31 IST
Representational Image- India TV Hindi
Image Source : PTI Representational Image

Highlights

  • आरोपी ने फेसबुक पर की थी महिला से दोस्ती
  • आरोपी लव प्रपोजल को मानने का दबाव डाल रहा था
  • प्रपोजल से इनकार करने पर दी थी जान से मारने की धमकी

Delhi News: सोशल मीडिया पर एक शादीशुदा महिला को कथित रूप से धमकी देने और उसका पीछा करने को लेकर 30 वर्षीय एक व्यक्ति को गिरफ्तार किया गया है। पुलिस के मुताबिक आरोपी की पहचान भजनपुरा के चांद बाग निवासी रिजवान अंसारी के रूप में हुई है। आरोपी जैकेट बनाने का काम करता है। एक व्यक्ति ने ग्यारह मई को पुलिस से शिकायत की कि अंसारी उसकी पत्नी को बातचीत करने और लव प्रपोजल को मानने का दबाव डाल रहा है। ऐसा न करने पर उसे जान से मार डालने की धमकी भी दे रहा है। पुलिस ने जांच में पाया कि आरोपी ने फेसबुक पर महिला से दोस्ती की और फिर वह उसे मैसेज भेजने लगा। 

2018 में फेसबुक पर हुई थी दोस्ती

एक वरिष्ठ पुलिस अधिकारी के मुताबिक, कुछ समय बाद वह महिला पर दबाव डालने लगा कि वह उससे बातचीत करे और उसके लव प्रपोजल को हां कहे। DCP (बाहरी) समीर शर्मा ने बताया कि टेक्निकल निगरानी के जरिए पुलिस ने अंसारी का पता लगाया और धर दबोचा। शर्मा के अनुसार पूछताछ के दौरान अंसारी ने बताया कि 2018 में उसने फेसबुक पर इस महिला का प्रोफाइल देखा और उसे फ्रेंड रिक्वेस्ट भेजी। पुलिस के मुताबिक, एक दिन बातचीत में आरोपी ने महिला का पता जान लिया। जिसके बाद वह उसके घर पहुंच गया और चोरी-छिपे उसकी फोटो खींच ली। 

बातचीत न करने पर महिला की फोटो को शेयर करने की दी धमकी

पुलिस का कहना है कि जब वह महिला का पीछा करने लगा महिला ने उससे बात करने से मना कर दिया। इसपर आरोपी ने उसे धमकी दी कि वह सोशल मीडिया पर उसकी फोटो और बातचीत को उसके परिवार वालों एवं रिश्तेदारों के साथ शेयर कर देगा। पुलिस ने कहा कि अंसारी के पास से दो मोबाइल फोन एवं तीन सिमकार्ड जब्त किए गए हैं। इनके जरिए ही आरोपी महिला से बातचीत करता था।

Latest Crime News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। News in Hindi के लिए क्लिक करें क्राइम सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement