Sunday, April 28, 2024
Advertisement

इंस्टाग्राम पर पहले दोस्ती फिर किया धोखा, वीडियो कॉल पर महिला के कपड़े उतरवा कर किया रिकॉर्ड बाद में पति को भेजा

दिल्ली पुलिस ने एक युवक को गिरफ्तार किया। पूछताछ में युवक ने बताया कि वह सोशल मीडिया पर महिलाओं से दोस्ती करता था फिर उनसे उनके कपड़े उतरवा कर उनका वीडियो रिकॉर्ड कर लेता था फिर उन्हें ब्लैकमेल करता था।

Pankaj Yadav Edited By: Pankaj Yadav @ThePankajY
Published on: January 28, 2023 23:15 IST
वीडियो कॉल पर कपड़े उतारने को कहता था आरोपी।- India TV Hindi
वीडियो कॉल पर कपड़े उतारने को कहता था आरोपी।

दिल्ली में एक ब्लैकमेंलिंग का मामला सामने आया है। जहां एक युवक सोशल मीडिया के जरिए महिलाओं से संपर्क करता था। इसके बाद उनका भरोसा जीतकर उन्हें वीडियो कॉल करता था और उन्हें कपड़े उतारने के लिए कहता था। फिर बाद में वह वीडियो कॉल की रिकॉर्डिंग कर उन्हें ब्लैकमेल करता था। पुलिस ने युवक को गिरफ्तार कर लिया है। गौरतलब है कि 12 जनवरी को दिल्ली की एक महिला ने ऑनलाइन साइबर पोर्टल पर शिकायत दर्ज कराई थी। 

वीडियो कॉल पर महिलाओं से उतरवाता था उनके कपड़े

महिला ने अपने शिकायत में बताया था कि बीते साल जुलाई में राघव चौहान नाम के लड़के से उसकी इंस्टाग्राम पर मुलाकात हुई थी। जिसके बाद दोनों में बातचीत शुरू हो गई फिर बातचीत दोस्ती में बदल गई और व्हाट्सअप पर भी दोनों रोज बात करने लगें। धीरे-धीरे लड़के ने उसका भरोसा जीतकर वीडियो कॉल करने लगा। वीडियो कॉल के दौरान वह महिला से उसके कपड़े उतारने को कहता था महिला ने उसके कहने पर अपने कपड़े उतार दी। लेकिन युवक ने उस कॉल की रिकॉर्डिंग कर ली और उसे ब्लैकमेल करने लगा।

वीडियो वायरल करने की धमकी दे करता था ब्लैकमेल

महिला ने आगे बताया कि राघव ने वीडियो बनाने के बाद उससे पैसे की मांग करने लगा। डर की वजह से उसने राघव को 1.25 लाख रुपए भी दे दिए। इसके बाद भी वह नहीं माना और महिला को धमकी देकर उससे और पैसे की मांग करने लगा। महिला ने जब मना किया तब उसने कहा कि वह इस वीडियो को सोशल मीडिया पर डाल देगा। पीड़िता ने यह भी बताया कि राघव ने उसका अर्ध नग्न वीडियो उसके पति को भी भेज दिया और उससे 70 हजार रुपए की मांग की और वीडियो को वायरल करने की धमकी देने लगा।

पुलिस ने आरोपी को किया गिरफ्तार, किया चौंकाने वाले खुलासे

पीड़िता की शिकायत पर पुलिस ने जांच शुरू की और आरोपी सन्नी चौहान उर्फ राघव चौहान को करोल बाग से गिरफ्तार कर लिया। आरोपी इंदौर का रहने वाला है और वह रेलवे में कॉन्ट्रैक्ट पर अटेंडेंट का काम करता है। पूछताछ के दौरान उसने हैरान कर देने वाली बातें कबूल की। उसने बताया कि वह फेसबुक, इंस्टाग्राम और व्हाट्सअप पर अकाउंट बनाया और फिर महिलाओं को फ्रेंडशिप रिक्वेस्ट भेजी। फिर उनका मोबाइल नंबर लेकर उनसे बात करता था। भरोसा जीतने के लिए वह उन्हें रोजाना वीडियो कॉल करता था और उनसे प्यार भरी बातें कर उन्हें कपड़े उतारने को कहता था। जब महिलाएं वीडियो कॉल पर उसके सामने अपने कपड़े उतार देती तो वह उनका वीडियो रिकॉर्ड कर लेता था और ब्लैकमेल करता था। वह कक्षी 11वीं तक पढ़ा हुआ है। उसकी शादी हो गई थी लेकिन दो साल पहले उसकी बीवी उसे छोड़कर चली गई थी।

Latest Crime News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। News in Hindi के लिए क्लिक करें क्राइम सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement