1. You Are At:
  2. Hindi News
  3. क्राइम
  4. सिर्फ 150 रुपये में बना देते थे फर्जी आधार और पैन कार्ड, 2 गिरफ्तार

सिर्फ 150 रुपये में बना देते थे फर्जी आधार और पैन कार्ड, 2 गिरफ्तार

बाणगंगा पुलिस थाने के प्रभारी राजेन्द्र सोनी ने बताया कि आरोपियों की पहचान अजय हिरे और प्रदीप लक्ष्मण के रूप में हुई है।

IndiaTV Hindi Desk IndiaTV Hindi Desk
Published on: September 17, 2021 21:07 IST
Fake Aadhaar Card, Fake PAN Card, Fake Aadhaar Card Indore- India TV Hindi
Image Source : PTI REPRESENTATIONAL पुलिस ने अहम सरकारी दस्तावेजों की फर्जी प्रतियां बनाने के आरोप में 2 लोगों को गिरफ्तार किया।

इंदौर: मध्य प्रदेश के इंदौर में पुलिस ने आधार कार्ड, पैन कार्ड और अन्य अहम सरकारी दस्तावेजों की फर्जी प्रतियां बनाने के आरोप में 2 लोगों को शुक्रवार को गिरफ्तार किया। पुलिस ने इस बारे में जानकारी देते हुए बताया कि गिरफ्तार आरोपी इच्छुक ग्राहकों से महज 150-150 रुपये लेकर उनके नाम का आधार कार्ड, पैन कार्ड, आयुष्मान कार्ड, ड्राइविंग लाइसेंस समेत कई अन्य सरकारी दस्तावेजों की फर्जी प्रतियां बना देते थे। उन्होंने बताया कि आरोपियों को गिरफ्तार कर मामले की जांच की जा रही है।

हरदा जिले के रहने वाले हैं दोनों आरोपी

बाणगंगा पुलिस थाने के प्रभारी राजेन्द्र सोनी ने बताया कि आरोपियों की पहचान अजय हिरे और प्रदीप लक्ष्मण के रूप में हुई है। थाना प्रभारी के मुताबिक दोनों आरोपियों की उम्र 21-21 साल है और वे मूलत: हरदा जिले के रहने वाले हैं। उन्होंने बताया, ‘दोनों आरोपी इंदौर के बाणगंगा क्षेत्र में पिछले कई महीनों से एक दुकान चला रहे हैं। वे इच्छुक ग्राहकों से महज 150-150 रुपये लेकर उनके नाम का आधार कार्ड, पैन कार्ड, आयुष्मान कार्ड, ड्राइविंग लाइसेंस, मतदाता परिचय पत्र, जाति प्रमाणपत्र और अन्य सरकारी दस्तावेजों की फर्जी प्रतियां बना देते थे।’

आरोपियों की दुकान से जब्त हुआ सामान
सोनी ने बताया कि आरोपियों की दुकान से कम्प्यूटर, हार्ड डिस्क, स्कैनर, प्रिंटर और चिकना कागज जब्त किया गया है। थाना प्रभारी ने बताया कि उनके खिलाफ संबद्ध प्रावधानों के तहत प्राथमिकी दर्ज कर विस्तृत जांच की जा रही है। बता दें कि इससे पहले भी देश के अलग-अलग इलाकों में फर्जी दस्तावेजों के पकड़ में आने के मामले सामने आते रहे हैं। कई बार अवैध तौर पर भारत में घुसे विदेशी नागरिकों के पास से फर्जी आधार कार्ड, पैन कार्ड एवं ऐसे ही अन्य दस्तावेज मिलते रहे हैं।

Click Mania
bigg boss 15