Friday, May 03, 2024
Advertisement

लॉरेंस बिश्नोई गिरोह से जुड़ा गैंगस्टर दीपक बॉक्सर मैक्सिको से गिरफ्तार, दिल्ली पुलिस स्पेशल सेल ने एफबीआई की मदद से पकड़ा

दिल्ली पुलिस सूत्र के मुताबिक दीपक को एक-दो दिन में भारत लाया जा सकता है। बता दें कि दीपक बॉक्सर पुलिस कस्टडी से गोगी को छुड़ाने के बाद चर्चा में आया था ,गोगी गिरोह की लारेंस बिश्नोई गिरोह से सांठगांठ है।

Jatin Sharma Reported By: Jatin Sharma @jatin89_sharma
Updated on: April 04, 2023 11:42 IST
गैंगस्टर दीपक बॉक्सर फर्जी पासपोर्ट बनवाकर भारत से हुआ था फरार- India TV Hindi
Image Source : इंडिया टीवी गैंगस्टर दीपक बॉक्सर फर्जी पासपोर्ट बनवाकर भारत से हुआ था फरार

नयी दिल्ली: दिल्ली पुलिस की स्पेशल सेल ने देश से बाहर पहली बार किसी गैंगस्टर को पकड़ने में कामयाबी पाई है। टीम ने अमेरिकी खुफिया एजेंसी एफबीआई और इंटरपोल की मदद से देश के शीर्ष दस गैंगस्टरों में शुमार दीपक पहल उर्फ पहलवान उर्फ बॉक्सर को मैक्सिको के पास गिरफ्तार किया है। दिल्ली पुलिस सूत्र के मुताबिक दीपक को एक-दो दिन में भारत लाया जा सकता है। बता दें कि दीपक बॉक्सर पुलिस कस्टडी से गोगी को छुड़ाने के बाद चर्चा में आया था ,गोगी गिरोह की लारेंस बिश्नोई गिरोह से सांठगांठ है।

बिल्डर अमित गुप्ता की हत्या मामले में थी तलाश

दिल्ली के सिविल लाइंस में बिल्डर अमित गुप्ता की हत्या मामले में बॉक्सर की तलाश कर रही थी। दीपक बॉक्सर लंबे समय से देश से बाहर था। रोहिणी अदालत में जितेंद्र गोगी की हत्या के बाद से दीपक बॉक्सर गोगी गिरोह की कमान संभाल रहा था। दीपक बरेली से रवि अंटिल नाम से फर्जी पासपोर्ट बनवाकर कोलकाता के रास्ते जनवरी 2023 में मैक्सिको भाग गया था। पासपोर्ट पर मुरादाबाद, यूपी का पता दिया था।

 दिल्ली पुलिस कस्टडी से गोगी को छुड़ाने के बाद चर्चा में आया था बॉक्सर

दीपक को पकड़ने के लिए स्पेशल सेल के स्पेशल कॉमिशनर एचजीएस धालीवाल की देखरेख में टीम बनाई गई थी। दीपक बॉक्सर पुलिस कस्टडी से गोगी को छुड़ाने के बाद चर्चा में आया था , गोगी गिरोह की लारेंस बिश्नोई गिरोह से सांठगांठ है। दीपक 2016 में बहादुरगढ़ में दिल्ली पुलिस कस्टडी से गोगी को छुड़ाने के बाद चर्चा में आया था। बॉक्सर गैंग पर 2018 में मकोका लगने के बाद से वह फरार था। इस दौरान कई वारदातों में उसका नाम सामने आया। बिल्डर अमित गुप्ता समेत दो हत्याएं, पुलिसकर्मियों पर कातिलाना हमला और मार्च 2021 में कुलदीप उर्फ फज्जा को जीटीबी अस्पताल से पुलिस कस्टडी से भगाकर ले जाने के मामले में पुलिस को दीपक बॉक्सर की तलाश थी।

ये भी पढ़ें:

कर्नाटक कांग्रेस प्रमुख डीके शिवकुमार का रैली में 500 के नोट उड़ाते Video वायरल, मामला दर्ज

बिहार-बंगाल के बाद अब झारखंड में बवाल, हनुमान मंदिर में तोड़फोड़ और तनाव, पुलिस ने दी चेतावनी

Latest Crime News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। News in Hindi के लिए क्लिक करें क्राइम सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement