Friday, May 03, 2024
Advertisement

गैंगस्टर दीपक बॉक्सर को मैक्सिको से दिल्ली लाया गया, पटियाला हाउस कोर्ट में होगी पेशी

रोहिणी अदालत परिसर में बदमाश जितेंद्र मान उर्फ गोगी की हत्या के बाद दीपक, ‘गोगी गिरोह’ को चला रहा था।

Reported By : Jatin Sharma Edited By : IndiaTV Hindi Desk Updated on: April 05, 2023 17:32 IST
गैंगस्टर दीपक बॉक्सर- India TV Hindi
Image Source : एएनआई गैंगस्टर दीपक बॉक्सर

नयी दिल्ली:  मैक्सिको में गिरफ्तार गैंगस्टर दीपक बॉक्सर को आज सुबह दिल्ली लाया गया। उसे दोपहर दो बजे दिल्ली की पटियाला हाउस कोर्ट में पेश किया जाएगा। ऐसा पहली बार हुआ है जब दिल्ली पुलिस ने किसी गैंगस्टर को देश के बाहर किसी अभियान में गिरफ्तार किया हो। उसे एफबीआई की मदद से दिल्ली पुलिस की स्पेशल सेल ने मैक्सिको के पास से गिरफ्तार किया था। दिल्ली पुलिस के स्पेशल सीपी एच.जी.एस. धालीवाल ने कहा कि गृह मंत्री के निर्देश पर भगोड़ों पर कार्रवाई की गई है। यह एक बड़ी कामयाबी है कि समन्वित एक्शन से पहली बार मैक्सिको जैसी जगह से(अपराधी को) लाया गया है। कई महीनों से दिल्ली पुलिस की स्पेशल सेल इसका(गैंगस्टर दीपक बॉक्सर) पीछा कर रही थी। दिल्ली-एनसीआर में इससे बड़ा अभी कोई और गैंगस्टर नहीं है। इस पर कई टीमों ने काम किया है।

गोगी गिरोह’ को चला रहा था दीपक

दिल्ली में रोहिणी अदालत परिसर में बदमाश जितेंद्र मान उर्फ गोगी की हत्या के बाद दीपक, ‘गोगी गिरोह’ को चला रहा था। दो हमलावरों ने 24 सितंबर 2021 को गोगी की गोली मारकर हत्या कर दी थी। पुलिस की जवाबी कार्रवाई में हमलावर भी मारे गए थे। पुलिस ने दीपक की गिरफ्तारी के लिये सूचना देने पर तीन लाख रुपये की इनाम की घोषणा की थी। 

बिल्डर अमित गुप्ता की हत्या के मामले में तलाश रही थी पुलिस

दीपक की बिल्डर अमित गुप्ता की हत्या के मामले में तलाश थी। अमित गुप्ता की पिछले साल 23 अगस्त को उत्तरी दिल्ली के बुराड़ी इलाके में गोली मारकर हत्या कर दी गई थी। गोगी-दीपक ‘बॉक्सर’ गिरोह के ‘शार्पशूटर’ अंकित गुलिया ने कथित तौर पर गुप्ता की हत्या की थी। पुलिस के मुताबिक दीपक की गिरफ्तारी अपराध शाखा और विशेष प्रकोष्ठ के समन्वित प्रयासों का परिणाम है। इस गैंगस्टर की पिछले पांच वर्षों से हत्या और जबरन वसूली सहित 10 सनसनीखेज मामलों में तलाश थी।

ये भी पढ़ें-

आज बीजेपी में शामिल हो सकते हैं कन्नड़ फिल्म स्टार किच्छा सुदीप, कर्नाटक चुनाव में भगवा पार्टी ऐसे लेगी लाभ 

प्री-स्कूल में मासूमों के साथ करती थीं बेरहमी, महिला टीचरों के खिलाफ केस दर्ज, CCTV वीडियो देखकर सब हैरान

Latest Crime News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। News in Hindi के लिए क्लिक करें क्राइम सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement