Wednesday, March 27, 2024
Advertisement

पति के पास लौटने से इनकार करने पर माता-पिता ने की बेटी की हत्या

एक लड़की को उसके ही माता-पिता ने मार कर नहर में फेंक दिया। लड़की की गलती सिर्फ इतनी थी कि वह अपने पति के साथ नहीं रहना चाहती थी। जिसके बाद उसके माता-पिता उस पर ससुराल लौट जाने का दबाव बना रहे थे।

Pankaj Yadav Edited By: Pankaj Yadav @ThePankajY
Published on: June 02, 2023 18:48 IST
लड़की को उसके माता पिता ने ही मारा।- India TV Hindi
Image Source : ANI लड़की को उसके माता पिता ने ही मारा।

उत्तर प्रदेश के बाराबंकी जिले में 20 वर्षीय एक युवती की उसके माता-पिता ने हत्या कर दी। बताया जा रहा है कि युवती का कसूर सिर्फ इतना था कि उसने अपने ससुराल लौटने और अपने पति के साथ रहने से इनकार कर दिया था। पुलिस की पूछताछ में आरोपी माता-पिता ने अपना जुर्म कबूल कर लिया है। माता-पिता ने पहले दावा किया था कि लड़की लापता हो गई है। उन्होंने अब कबूल किया है कि बेटी की लाश शारदा नहर में फेंकी गई थी। पुलिस अभी तक शव का पता नहीं लगा पाई है, लेकिन आरोपी माता-पिता को गिरफ्तार कर लिया गया है।

लड़की का शव नहर से बरामद हुआ

एसएचओ फतेहपुर धीरेंद्र कुमार सिंह ने कहा, शुरुआती रिपोर्ट और निगरानी के आधार पर हमने लड़की के माता-पिता गुड़िया और शिव कुमार और उसके मामा उपेंद्र पटेल को गिरफ्तार कर लिया है। एक टीम उनके गांव से लगभग 20 किमी दूर शारदा नहर में लड़की के शव की तलाश कर रही है। शव मिलने के बाद मामले को हत्या और सबूत नष्ट करने में बदल दिया जाएगा। उन्होंने बताया कि फिलहाल तीनों पर हत्या के लिए अपहरण का मामला दर्ज किया गया है।

मां ने ही पिता के साथ लड़की को मारने की रच डाली साजिश

सिंह ने कहा कि प्रारंभिक जांच में पता चला है कि लड़की की शादी दो मई को हुई थी, लेकिन वह एक सप्ताह के भीतर ही ससुराल से अपने मायके लौट आई थी। वह अपने माता-पिता के साथ रहने की जिद करने लगी। हालांकि, माता-पिता चाहते थे कि वह अपने पति के पास लौट जाए। इसके बाद, लड़की की मां ने अपने भाई उपेंद्र और पति शिव कुमार के साथ एक साजिश रची। पुलिस ने कहा, तीनों ने लड़की की हत्या कर दी और 25 मई को शव को शारदा नहर में फेंक दिया।

Latest Crime News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। News in Hindi के लिए क्लिक करें क्राइम सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement