Thursday, April 18, 2024
Advertisement

Haryana Crime: एयरलाइंस में नौकरी दिलाने के नाम पर ठगी करने वाले गिरोह का पर्दाफाश, देशभर में 335 वारदातों को दे चुके हैं अंजाम

Haryana Crime: इस मामले में दो आरोपियों की गिरफ्तारी बाकी है, जिनकी तलाश की जा रही है।

Malaika Imam Edited By: Malaika Imam
Published on: July 18, 2022 23:20 IST
Haryana Crime- India TV Hindi
Image Source : PTI Haryana Crime

Highlights

  • फरीदाबाद पुलिस ने गिरोह का किया पर्दाफाश
  • गिरोह के पांच आरोपियों को किया गया गिरफ्तार
  • आरोपियों के पास से 3 लाख 97 हजार नकद बरामद

Haryana Crime: प्रतिष्ठित एयरलाइंस एयर एशिया में नौकरी दिलवाने के नाम पर देशभर में ठगी की 335 वारदातों को अंजाम देने वाले गिरोह का फरीदाबाद पुलिस की टीम ने पर्दाफाश किया है। मामले में पांच आरोपियों को गिरफ्तार किया गया है। आरोपियों के कब्जे से एक लैपटॉप, एक कंप्यूटर, एक मोबाइल फोन, चेक बुक और 3 लाख 97 हजार रुपये नकद बरामद किए गए हैं। 

साइबर थाना एनआईटी प्रभारी इंस्पेक्टर बंसत कुमार ने सोमवार को बताया कि इस मामले में दो आरोपियों की गिरफ्तारी बाकी है, जिनकी तलाश की जा रही है। आरोपियों में मुतीब अहमद, मोहम्मद फैयाज, ललित, मोहम्मद फईम और शहबाज अहमद उर्फ गोलू का नाम शामिल है। आरोपी मोहम्मद फहीम और शहबाज अहमद उत्तर प्रदेश के रहने वाले हैं, वहीं बाकी तीन आरोपी दिल्ली में रह रहे थे। 

पांच आरोपियों को यूपी-दिल्ली और NCR से गिरफ्तार किया गया  

दरअसल, 24 जून 2022 को साइबर पुलिस थाना एनआईटी में धोखाधड़ी की धाराओं के तहत मुकदमा दर्ज किया गया था, जिसमें पीड़ित सुभाष ने बताया कि आरोपियों ने उसे छह लाख 80 हजार रुपये की धोखाधड़ी की। पीड़ित की शिकायत के आधार पर थाने में मुकदमा दर्ज करके मामले की जांच शुरू की गई। साइबर थाना की टीम ने तकनीकी के माध्यम से मामले में शामिल पांच आरोपियों को उत्तर प्रदेश-दिल्ली और राष्ट्रीय राजधानी क्षेत्र (NCR) से गिरफ्तार कर लिया। 

इस मामले में सबसे पहले आरोपी मुतीब और फैयाज को दिनांक 27 जून को दिल्ली के शाहदरा में स्थित एक कॉल सेंटर से गिरफ्तार कर आठ दिन के पुलिस रिमांड पर लिया गया। इसके बाद आरोपियों की निशानदेही पर तीन जुलाई को आरोपी फईम और शहबाज को गिरफ्तार कर सात दिन की पुलिस रिमांड पर लिया गया और अंतिम आरोपी ललित को गिरफ्तार किया गया। 

उत्तर प्रदेश में सबसे अधिक 118 वारदातों को दे चुके हैं अंजाम

आरोपियों की ओर से बरामद किए गए मोबाइल की पड़ताल करने पर पता चला कि आरोपी देशभर में साइबर ठगी की 335 वारदातों को अंजाम दे चुके हैं, जिसमें उत्तर प्रदेश में सबसे अधिक 118, राजस्थान में 33, तेलंगाना में 33, गुजरात में 27, दिल्ली में 24 और केरला की 19 मुख्य वारदातें शामिल हैं। 

Latest Crime News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। News in Hindi के लिए क्लिक करें क्राइम सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement